The Lallantop
Advertisement

5 अपकमिंग फिल्में, 3000 करोड़, बॉक्स ऑफिस तो फटने वाला है!

इस साल के अंत में Allu Arjun की Pushpa 2, Roahit Shetty, Ajay Devgn की Singham Again और Kartik Aryan की Bhool Bhulaiyaa 3 जैसी फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं.

Advertisement
upcoming films of 2024 pushpa 2 devara kanguwa bhool bhuliya
ये सभी फिल्मों का कलेक्शन तीन हज़ार करोड़ के पार जा सकता है.
pic
मेघना
27 सितंबर 2024 (Updated: 27 सितंबर 2024, 16:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2024 का आधा से ज़्यादा साल बॉक्स ऑफिस के लिए ठीक ठाक रहा. Kalki 2898, Stree 2 और GOAT जैसी फिल्मों ने कमाल कर दिया. इन फिल्मों ने 700-800 के करीब कमाई करके खूब पैसे छापे. अब साल की आखिरी तिमाही में कई बड़े बजट की पिक्चरें रिलीज़ होने वाली हैं. मेकर्स भले ही इस बात को लेकर चिंता में हों मगर इन क्लैशों से दो लोगों का तगड़ा फायदा होगा. एक ऑडियंस का. जिन्हें बहुत सारा कंटेंट देखने के मिलेगा. दूसरा बॉक्स ऑफिस का. फिल्म कोई भी चले, बॉक्स ऑफिस की हज़ार करोड़ की कमाई तय है. कैसे आइए समझने की कोशिश करते हैं.

 कोई मोई डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक अब इस साल के बचे हुए महीनों में बॉक्स ऑफिस की करीब-करीब 3050 करोड़ रुपए की कमाई हो सकती है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो 5 फिल्में जो आने वाले महीनों में रिलीज़ होने वाली हैं.
1. पुष्पा 2 

फिल्म का बजट - 500 करोड़ 
वर्ल्ड वाइड कमाई एक्सपेक्टेशन - 1000 करोड़ प्लस 
घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाई (एक्सपेक्टेशन) - 750-850 करोड़ 
रिलीज़ डेट - 06 दिसंबर

 

अल्लू अर्जुन की इस फिल्म से इसलिए भी उम्मीदें है कि इसका पहला पार्ट खूब पसंद किया गया था. साल 2021 में आई सुकुमार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के डायलॉग्स और गाने जनता की ज़ुबान पर चढ़ गए थे. फहद फासिल और अल्लू अर्जुन की लड़ाई इस पार्ट में और भी आगे जाने वाली है. मेकर्स ने दावा किया है कि इस पार्ट में पिछले वाले से ज़्यादा ड्रामा और एक्शन होगा. अब देखना है जनता इसे कितना पसंद करती है.

2. भूल भुलैया 3 
फिल्म का बजट - 100-130 करोड़ रुपये 
वर्ल्ड वाइड कमाई एक्सपेक्टेशन - 450-500 करोड़  
घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाई (एक्सपेक्टेशन) - 350-400 करोड़ रुपये 
रिलीज़ डेट - 1 नवंबर

कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 2' ने कोरोना के बाद बॉक्स ऑफिस के सूखे को खत्म किया था. 2022 में आई इस पिक्चर ने उस वक्त वर्ल्ड वाइड 265 करोड़ रुपये कमाए थे. अब इसके तीसरे पार्ट से भी जनता बहुत उम्मीद लगाए बैठी है. ये पार्ट इसलिए भी खास होने वाला है क्योंकि इसमें विद्या बालन भी दिखाई देंगी. लोग प्रियदर्शन की बनाई 'भूल भुलैया' जैसा दोबारा एक्सपीरिएंस पाने के लिए ये फिल्म देखने जा सकते हैं.

3. सिंघम अगेन  
फिल्म का बजट - 250 करोड़ रुपये 
वर्ल्ड वाइड कमाई एक्सपेक्टेशन - 500-550 करोड़ रुपये 
घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाई (एक्सपेक्टेशन) - 350-400 करोड़ रुपये 
रिलीज़ डेट - 01 नवंबर  

रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की अगली फिल्म 'सिंघम अगेन' है. जिसमें अजय देवगन, करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर, अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ जैसे एक्टर्स नज़र आने वाले हैं. रोहित की फिल्मों की हाईलाइट ही एक्शन सीन्स होते हैं. उनका गाड़ियों को उड़ाने का अंदाज़ जनता को भा जाता है. इस फिल्म से भी रोहित को भर-भर कर उम्मीदे हैं. इस बार एक्शन का बार एक लेवल और ऊपर जाने की संभावना है. फिल्म की कास्टिंग भी जनता को अपनी तरफ खींचेगी, ये भी तय है.  

4. कंगुवा 
फिल्म का बजट - 350 करोड़ रुपये 
वर्ल्ड वाइड कमाई एक्सपेक्टेशन - 400-450 करोड़ रुपये 
घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाई (एक्सपेक्टेशन) - 250-300 करोड़ रुपये  
रिलीज़ डेट - 14 नवंबर

सूर्या की फिल्म 'कंगुवा' का भी भयंकर बज़ है. इस फिल्म में बॉबी देओल विलन बने हैं. एनिमल के बाद उनकी फॉलोइंग और तगड़ी हो चुकी है. इस पीरियड ड्रामा एक्शन फिल्म को सिवा ने डायरेक्ट किया है. जिसमें गज़ब के विजुअल्स का इस्तेमाल हुआ है. सूर्या का लुक भी लोगों को थिएटर्स खींच लाने की संभावना रखता है.

5. देवरा
फिल्म का बजट - 300 करोड़
वर्ल्ड वाइड कमाई एक्सपेक्टेशन - 500-550 करोड़ रुपये
घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाई (एक्सपेक्टेशन) - 350-400 करोड़ रुपये
रिलीज़ डेट - 27 सितंबर

जूनियर एनटीआर की ये फिल्म RRR के बाद उनकी पहली पैन इंडिया रिलीज़ फिल्म है. जिसके एक्शन लोगों को पंसद आ रहे हैं. फिल्म में जाहन्वी कपूर और सैफ अली खान भी हैं. फिल्म की एडवांस बुकिंग तो तगड़ी हुई है. कहा जा रहा है कि फिल्म पहले दिन ही 80-100 करोड़ तक की ओपनिंग ले सकती है. शुरुआती रुझान भी पिक्चर के सही आए हैं. इसलिए बहुत संभव है वर्ड ऑफ माउथ से भी पिक्चर को अच्छा रिस्पॉन्स मिले. 

इन सभी फिल्मों की कमाई को जोड़ दें तो बॉक्स ऑफिस पर करीब-करीब 3050 करोड़ रुपए आने वाले हैं. हालांकि कमाई के ये सारे आंकड़ों का सिर्फ अंदाज़ा भर लगाया गया है. अब सभी फिल्मों की रिलीज़ होने और इसे जनता का रिएक्शन मिलने का इंतज़ार है. फिर पता चलेगा कि कौन सी फिल्में कितनी कमाई करेगी. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: कार्तिक आर्यन और तृप्ति डिमरी की 'भूल भुलैया 3' का पोस्टर आया, लोग 'सिंघम अगेन' को ले आए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement