The Lallantop
Advertisement

भारी खबर: शाहरुख की 'डंकी' के साथ टकराने जा रही है प्रभास की 'सालार'

ऐसी खबर चल निकली है कि 'सालार' के मेकर्स 22 दिसंबर को प्रभास की फिल्म रिलीज़ करने जा रहे हैं. प्रशांत नील एक बार क्लैश में शाहरुख खान को मात दे चुके हैं.

Advertisement
salaar, dunki, prabhas, shahrukh khan,
'सालार' के टीज़र में प्रभास. दूसरी तरफ 'डंकी' के अनाउंसमेंट टीज़र में शाहरुख खान.
pic
श्वेतांक
25 सितंबर 2023 (Updated: 25 सितंबर 2023, 20:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Prabhas की Salaar को लेकर मार्केट में बहुत कंफ्यूज़न पैदा हो गया है. अभी खबर आई थी कि Prashanth Neel फिल्म के कुछ हिस्सों से खुश नहीं हैं. इसलिए वो क्लाइमैक्स को रीशूट कर रहे हैं. VFX का भी काफी काम बाकी होने की बात कही गई. अब बताया जा रहा है कि 'सालार' 22 दिसंबर को रिलीज़ होगी. इसी दिन Shahrukh Khan की Dunki रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है.

'सालार' पहले 28 सितंबर को रिलीज़ होने वाली थी. मगर ऐन वक्त पर मेकर्स ने फिल्म को आगे खिसका दिया. कहा गया कि नई रिलीज़ डेट जल्द अनाउंस की जाएगी. फिर खबर आई कि 'सालार' के लिए मेकर्स दीवाली वाले वीकेंड पर विचार कर रहे हैं. उसी हफ्ते सलमान खान की 'टाइगर 3' लग रही है. फिर एक नई डेट सामने आई. कहा गया कि प्रभास की पिक्चर 2 नवंबर को थिएटर्स में उतर सकती है.

अब खबर आ रही है कि 'सालार' के डिस्ट्रिब्यूटर्स ने देशभर के एग्ज़ीबिटर्स को एक ई-मेल भेजा है. इसमें बताया गया है कि 'सालार' 22 दिसंबर को रिलीज़ होने जा रही है. उसी हिसाब से तैयारी करें. मगर इस तारीख पर शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी ने अपनी फिल्म 'डंकी' रिलीज़ करने की घोषणा काफी पहले ही कर दी थी. फिल्म की यही रिलीज़ डेट उन्होंने हालिया इवेंट में कंफर्म भी की. ऐसे में अगर 'सालार' के मेकर्स ये तारीख चुनते हैं, तो 'डंकी' के लिए भारी मुश्किल हो जाएगी. क्योंकि 'डंकी' सिर्फ हिंदी में रिलीज़ हो रही है. जबकि 'सालार' पैन-इंडिया फिल्म है. जिसे हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ा और मलयालम भाषा में भी डब करके रिलीज़ किया जाएगा.

हालांकि इसमें भी एक पेच है. एग्ज़ीबिटर्स सोच रहे हैं कि वाकई 'सालार' 22 दिसंबर को रिलीज़ होगी. या मेकर्स मार्केट का माहौल पता लगाना चाहते हैं. मतलब ये तारीख उनके लिए सही रहेगी या नहीं. इस तारीख पर वो 'सालार' लाते हैं, तो पब्लिक का क्या रेस्पॉन्स रहेगा. शाहरुख खान की 'डंकी' उन्हें कितना प्रभावित करेगी. 

ये सारी खबरें अभी भीतरखाने से आ रही हैं. 'सालार' के मेकर्स ने ऑफिशियली अब तक कोई रिलीज़ डेट अनाउंस नहीं की है. आज ही खबर आई थी कि प्रशांत नील 'सालार' के क्लाइमैक्स से संतुष्ट नहीं हैं. वो इसे अपने करियर की सबसे धुआंधार फिल्म बनाना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने फिल्म के कुछ हिस्सों को रीशूट करने का आइडिया आगे बढ़ाया. प्रोड्यूसर्स भी मान गए. इसके लिए अलग से बजट सैंक्शन कर दिया गया. कई रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया कि प्रशांत नील ने हैदराबाद में 10 दिन का शेड्यूल शुरू कर दिया है. हालांकि इस रीशूट में लीड एक्टर्स के सीन्स को दोबारा नहीं फिल्माया जा रहा है.

ये भी कहा गया कि 'सालार' के 600 VFX शॉट्स अब तक पेंडिंग हैं. यानी जो कंपनी इस फिल्म का VFX कर रही है, उसने 600 शॉट्स अब तक फिल्म के मेकर्स को नहीं दिया है. उस पर अभी काम चल रहा है.

अगर वाकई 'सालार' 22 दिसंबर को आती है, तो 'डंकी' का क्या होगा, ये तो समय ही बता पाएगा. प्रशांत नील एक बार बॉक्स ऑफिस क्लैश में शाहरुख को मात दे चुके हैं. 2018 में शाहरुख खान की 'ज़ीरो' और यश स्टारर KFG, दोनों 21 दिसंबर को रिलीज़ हुई थीं. 'ज़ीरो' ने देशभर से 90.28 करोड़ रुपए कमाए. फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 186 करोड़ रुपए के आसपास रहा. वहीं प्रशांत नील डायरेक्टेड KFG चैप्टर 1 ने इंडिया से 185 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली. फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 238 करोड़ रुपए के आसपास रहा. माना ये भी जाता है कि KGF 1 के साथ क्लैश की वजह से 'ज़ीरो' को बहुत नुकसान हो गया.

अब 'सालार' बनाम 'डंकी' के साथ इतिहास खुद को दोहराने जा रहा है. देखते हैं इस बार ऊंट किस करवट बैठता है. 

वीडियो: शाहरुख खान और राजू हिरानी की फिल्म जिस 'डंकी फ्लाइट'पर बेस्ड है, वो क्या होता है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement