The Lallantop
Advertisement

प्रभास स्टारर 'सालार' की कहानी पता चल गई

प्रशांत नील, प्रभास के साथ अपनी पहली फिल्म 'उग्रम' का रीमेक बना रहे हैं! फिल्म की टेंटेटिव रिलीज़ डेट भी पता चली है.

Advertisement
salaar, prabhas, ugramm,
'उग्रम' के पोस्टर पर श्रीमुरली. 'सालार' के पोस्टर पर प्रभास.
pic
श्वेतांक
20 सितंबर 2023 (Updated: 20 सितंबर 2023, 21:12 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Prabhas की Salaar को बहुत लुका-छुपाकर बनाया जा रहा है. Prashanth Neel नहीं चाहते कि फिल्म से कुछ भी लीक हो. इसके लिए उन्होंने पोस्ट-प्रोडक्शन का पूरा सिस्टम कर्नाटक के एक गांव में शिफ्ट कर दिया. इतनी जतन के बावजूद 'सालार' की कहानी लीक हो गई. बताया जा रहा है कि 'सालार', प्रशांत के करियर की पहली कन्नड़ा फिल्म Ugramm की रीमेक है. फिल्म की कहानी पता चली है UAE के एक टिकट बुकिंग प्लैटफॉर्म से. इस प्लैटफॉर्म पर 'सालार' की संभावित रिलीज़ डेट भी बताई गई है.

2014 में प्रशांत नील ने जैसे-तैसे करके 'उग्रम' नाम की एक्शन थ्रिलर फिल्म बनाई थी. आज उस फिल्म को कन्नड़ा सिनेमा की कल्ट फिल्मों में गिना जाता है. मगर प्रशांत को ये कसक रह गई कि फिल्म ने उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं की. उन्होंने बाद में एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें 'उग्रम' किसी बड़े स्टार के साथ बनानी चाहिए थी. तब फिल्म को उसका ड्यू मिल पाता. अब कहा जा रहा है कि प्रशांत जो 'उग्रम' में नहीं कर पाए, वो 'सालार' में कर रहे हैं. वो उसी कहानी पर एक पैन-इंडिया सुपरस्टार के साथ फिल्म बना रहे हैं.

'उग्रम' की कहानी अगस्त्य नाम के एक गैंगस्टर के बारे में है. जो अपनी मां से किए वादे और दोस्त को दिए वचन के बीच जूझ रहा है. ये कहानी दो काल खंड में घटती है. अगस्त्य पहले बड़ा क्रिमिनल हुआ करता था. मगर उससे एक गलती हो गई, जिसकी वजह से वो हिंसा छोड़कर अज्ञातवास में चला गया. मगर वो एक बार फिर क्राइम की दुनिया की तरफ लौटता है. बताया जा रहा है कि 'सालार' का प्लॉट यही है. मगर उसे बड़े स्केल पर बनाया जा रहा है. फिल्म में कुछ नए सब-प्लॉट्स और किरदार भी जोड़े गए हैं.  

'सालार' का मतलब होता है सेनापति. ये शब्द सिपहसालार से निकला है. 'उग्रम' में अगस्त्य अपने दोस्त बाला के लिए काम करता है. बाला मेन गैंगस्टर है. मगर उसक गैंग अगस्त्य संभालता है. इसीलिए प्रभास की फिल्म का टाइटल 'सालार' रखा गया है. एक मीडिया इंटरैक्शन के दौरान फिल्म के म्यूज़िक कंपोज़र रवि बसरूर से पूछा गया कि क्या 'सालार', 'उग्रम' की रीमेक है. रवि ने कहा कि ये बात पब्लिक नॉलेज है. यानी सबको पता है.

ये धाकड़ एक्शन फिल्म बताई जा रही है, जिसका इमोशनल एंगल बहुत मजबूत है. 'सालार' में प्रभास के साथ पृथ्वीराज सुकुमारन, जगपति बाबू, श्रुति हासन और टीनू आनंद जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. पहले ये फिल्म 28 सितंबर को रिलीज़ होने वाली थी. मगर ऐन वक्त पर फिल्म को पोस्टपोन कर दिया. अब तक नई रिलीज़ डेट अनाउंस नहीं की गई है. मगर UAE के उस टिकट बुकिंग प्लैटफॉर्म पर बताया गया है कि 'सालार' संभवत: 2 नवंबर को सिनेमाघरों में लग सकती है. 

वीडियो: प्रभास की फिल्म ‘सलार’ ने बजट का 90% रिकवर भी कर लिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement