The Lallantop
Advertisement

प्रभास की 'सलार' को लीक से बचाने की अनोखी तैयारी, कर्नाटक के गांव में छुपकर होगा पोस्ट-प्रोडक्शन

'सलार' के मेकर्स चाहते हैं कि सीधे फिल्म का ट्रेलर फटे. उससे पहले वो लोग फिल्म से कुछ भी बाहर आने या लीक होने देना नहीं चाहते.

Advertisement
salaar, prabhas,
'सलार' के एक सीन में प्रभास.
pic
श्वेतांक
21 अगस्त 2023 (Updated: 21 अगस्त 2023, 18:57 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बीते दिनों Prabhas की फिल्म Salaar- Ceasefire: Part 1 का टीज़र आया था. ठीक-ठाक रेस्पॉन्स मिला. मगर वैसी प्रतिक्रिया नहीं आई, जिस तरह का बज़ मार्केट में इस फिल्म का बना था. मगर मेकर्स आश्वस्त हैं. क्योंकि अपनी फिल्म पर कॉन्फिडेंस है. फिलहाल फिल्म का पोस्ट-प्रोडक्शन चल रहा है. मगर ट्रेलर से पहले मेकर्स फिल्म से जुड़ा कोई कॉन्टेंट पब्लिक के सामने नहीं आने देना चाहते है. इसके लिए उन्होंने बहुत क्रेज़ी चीज़ की है. उन्होंने 'सलार' के पोस्ट-प्रोडक्शन का पूरा सिस्टम कर्नाटक के एक गांव में शिफ्ट कर दिया है. ताकि फिल्म से कुछ लीक न हो जाए.

फिल्मों के सेट से एक्टर्स का लुक और फिल्म के क्लिप्स लीक होना आम बात हो रखा है. ताज़ा उदाहरण है शाहरुख खान की 'जवान'. 'जवान' की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट (RCE) ने कुछ ही दिनों पहले एक पुलिस केस किया है. उनका कहना था कि कुछ सोशल मीडिया हैंडल्स ने 'जवान' से एक्टर्स के लुक और एक्शन सीक्वेंस के क्लिप्स लीक किए हैं. साथ ही वो लोग इस मटीरियल्स को इंटरनेट पर फैला भी रहे हैं. एक्टर्स के लुक को फिल्म की मार्केटिंग स्ट्रैटेजी के हिसाब से रिलीज़ से कुछ समय पहले लॉन्च किया जाता है. RCE का कहना है कि इन लीक्स की वजह से 'जवान' के लिए बनाई उनकी प्रमोशनल स्ट्रैटेजी बिगड़ गई.

इस घटना से सबक लेते हुए प्रभास की फिल्म के मेकर्स ने बड़ा अनोखा कदम उठाया है. बॉलीवुड हंगामा में सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट छपी. इसमें बताया गया कि 'सलार' का पोस्ट-प्रोडक्शन अपने आखिरी चरण में है. ऐसे में फिल्म के विज़ुअल्स को बस कुछ और समय तक छुपाकर रखने की ज़रूरत है. जो कि आज के समय में बड़ा मुश्किल है. तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद फिल्म से कुछ न कुछ लीक हो ही जाता है. इसलिए डायरेक्टर प्रशांत नील ने 'सलार' के पोस्ट-प्रोडक्शन का सारा काम कर्नाटक के बसरूर गांव में शिफ्ट कर दिया है. इसी गांव में म्यूज़िक कंपोज़र रवि बसरूर का स्टूडियो है. यहां पर फिल्म के म्यूज़िक से लेकर बैकग्राउंड स्कोर, ट्रेलर की कटाई और पोस्ट-प्रोडक्शन के अन्य काम किए जा रहे हैं.   

बताया जा रहा है कि 'सलार' का ट्रेलर सितंबर के पहले हफ्ते में रिलीज़ किया जा सकता है. उसके बाद मेकर्स फिल्म को बड़े लेवल पर प्रमोट करने की भी प्लानिंग कर रहे हैं. 'सलार' में प्रभास के साथ श्रुति हासन, पृथ्वीराज सुकुमारन और जगपति बाबू जैसे एक्टर्स ने काम किया है. 'सलार' 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होनी है. 

वीडियो: सलार टीज़र अनाउंस हुआ, लोग KGF चैप्टर 2 से बड़ा कनेक्शन निकाल लाए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement