The Lallantop
Advertisement

'सलार' ने बिना रिलीज़ हुए ही बजट का 90% कमा भी लिया

13 सितंबर की सुबह 'सलार' के मेकर्स ने अनाउंस किया कि वो फिल्म को खिसका रहे हैं. बताया जा रहा है कि फिल्म के VFX का काम पूरा नहीं हुआ है. जल्द ही नई रिलीज़ डेट अनाउंस की जाएगी.

Advertisement
prabhas salaar digital rights price
फिल्म के VFX पर काम भी पूरा नहीं हुआ है.
pic
यमन
13 सितंबर 2023 (Published: 19:13 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

13 सितंबर की सुबह Hombale Films ने एक पर्चा जारी किया. बताया कि Prabhas की फिल्म Salaar को खिसकाया जा रहा है. उनका कहना था कि फिल्म पर काम अभी पूरा नहीं हुआ है. वो फिल्म की क्वालिटी के साथ समझौता नहीं करना चाहते. इसलिए उसे 28 सितंबर की जगह किसी और तारीख पर रिलीज़ किया जाएगा. ‘सलार’ के पोस्टपोन होने की खबर बीते कुछ दिनों से चल रही थी, हालांकि 13 सितंबर की सुबह उसे कंफर्म किया गया. सुबह रिलीज़ डेट खिसकने की खबर आई. शाम को पता चलता है कि फिल्म ने खूब सारा पैसा कमा लिया है, वो भी रिलीज़ से पहले. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक ‘सलार’ के राइट्स 350 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड प्राइस पर बिके हैं. 

इसमें सैटेलाइट ऑडियो और डिजिटल राइट्स शामिल हैं. सैटेलाइट राइट्स यानी टीवी पर दिखाने के लिए कितना पैसा दिया गया. ऑडियो राइट्स खरीदने वालों के पास हर जगह स्ट्रीम होने वाले फिल्म के म्यूज़िक पर अधिकार होगा. डिजिटल राइट्स यानी ओटीटी पर स्ट्रीम करने का अधिकार. रिपोर्ट में सोर्स ने बताया,

स्टार टीवी ने रिकॉर्ड कीमत पर ‘सलार’ के सैटेलाइट राइट्स खरीदे हैं. टेलिविज़न नेटवर्क ने कन्नड़ा, तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी के राइट्स ले लिए हैं. 

टीवी से इतर ओटीटी पर दिखाने की ज़िम्मेदारी नेटफ्लिक्स ने ली है. नेटफ्लिक्स और स्टार टीवी ने कितने में राइट्स खरीदे, उस कीमत का पता नहीं चला है. ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला के मुताबिक ‘सलार’ को 400 करोड़ रुपए के विशाल बजट पर बनाया गया है. फिल्म ने रिलीज़ से पहले ही लगभग 90% बजट रिकवर कर लिया है. बड़ी फिल्मों के राइट्स महंगे प्राइस पर बिकते हैं. लेकिन ‘सलार’ उस हिसाब से भी कई कदम आगे निकल गई. हाल ही में खबर आई थी कि ‘जवान’ के म्यूज़िक और डिजिटल राइट्स 250 करोड़ रुपए में बिके. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक KGF Chapter 2 के ओटीटी राइट्स 320 करोड़ रुपए में बिके थे. 

यह भी पढिए - शाहरुख की 'डंकी' से टकराएगी प्रभास की 'सलार'? 

बाकी ‘सलार’ को लेकर तगड़ा बज़ बना हुआ है. उस लॉजिक से मुमकिन है कि राइट्स को इतनी महंगी कीमत पर खरीदा गया हो. प्रभास की पूरी कोशिश रहेगी कि ‘आदिपुरुष’ वाले पाप इस फिल्म से धुल जाएं. प्रशांत नील को भली-भांति पता है कि KGF के साथ सबकी नज़र उनकी अगली फिल्म पर है. इसी वजह से ‘सलार’ पर एक्स्ट्रा टाइम भी लिया गया है. एक हालिया मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो फिल्म के 300 VFX शॉट्स पर काम बचा हुआ था. मेकर्स उसे ही पूरा करने में व्यस्त हैं. फिल्म का पोस्ट-प्रोडक्शन पूरा हो जाने के बाद नई रिलीज़ डेट अनाउंस की जाएगी.          

वीडियो: सलार के खिसकने से Animal, Kalki 2898 AD पर क्या असर पड़ेगा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement