The Lallantop
Advertisement

'सालार' ने इंडिया से पहले अमेरिका में फोड़ दिया, 1900 से ज़्यादा जगहों पर दिखाई जाएगी

मेकर्स का दावा है कि अब तक किसी इंडियन फिल्म को इतने बड़े लेवल पर रिलीज़ नहीं किया गया है.

Advertisement
prabhas movie salaar north america screens
हाल ही में खबर आई थी कि 'सालार' ने रिलीज़ से पहले 800 करोड़ रुपए का बिज़नेस कर लिया है.
pic
यमन
18 जुलाई 2023 (Updated: 18 जुलाई 2023, 15:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Bahubali के बाद से Prabhas एक बड़ी हिट का इंतज़ार कर रहे हैं. बीच में ‘साहो’ और ‘राधे श्याम’ जैसी फिल्में आईं. प्रभास की स्टार पावर के चलते उन्होंने शुरुआती दिनों में कमाई भी की लेकिन ‘बाहुबली’ जैसा जादू नहीं दोहरा सकीं. ट्रेड एक्स्पर्ट्स को उम्मीद है कि Salaar ये कमी पूरी कर देगी. बीती 06 जुलाई को फिल्म का टीज़र आया जिसे ओवरऑल पॉज़िटिव रिस्पॉन्स ही मिल रहा है. खबर लिखे जाने तक यूट्यूब पर टीज़र को 119 मिलियन यानी 11.9 करोड़ बार देखा जा चुका है. ‘सालार’ को लेकर सिर्फ प्रभास के फैन्स ही पॉज़िटिव नहीं. बल्कि मेकर्स को भी अपनी फिल्म पर पूरा भरोसा है. यही वजह है कि अमेरिका में फिल्म को पूरे बाजे-गाजे के साथ रिलीज़ करने की तैयारी चल रही है. 

‘सालार’ को इंडिया से बाहर डिस्ट्रिब्यूट करने का ज़िम्मा उठाया है Prathyangira Cinemas ने. वो दुनियाभर में 5000 लोकेशंस पर फिल्म दिखाने वाले हैं. इनमें से 1979 लोकेशन आएंगी नॉर्थ अमेरिका से. Prathyangira Cinemas ने ट्विटर पर ये जानकारी साझा की. उनके मुताबिक अब तक किसी भी इंडियन फिल्म को नॉर्थ अमेरिका में इतने बड़े लेवल पर रिलीज़ नहीं किया गया है. उनके इस दावे का पूरा फैक्ट चेक तो नहीं हो सकता. लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि अमेरिका में इसे किसी रेगुलर फिल्म से बहुत बड़े स्केल पर रिलीज़ किया जा रहा है. इसकी तुलना करते हैं RRR से. वो फिल्म जिसे देख अमेरिका वाले बौरा गए थे. 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में RRR को 2500 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया. उस लिहाज़ से ‘सालार’ का नंबर बहुत बड़ा है. प्रभास की फिल्म को 1900 से ज़्यादा लोकेशन में दिखाया जाएगा. हर एक लोकेशन पर मल्टीपल स्क्रीन्स होंगी. इंडिया में भी धुआंधार ढंग से फिल्म को रिलीज़ किया जाएगा. उससे पहले मेकर्स ने माहौल टाइट करना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि जुलाई में फिल्म का पहला गाना आएगा. उसके बाद अगस्त में ट्रेलर रिलीज़ किया जाएगा. दूसरा गाना आएगा रिलीज़ से कुछ दिन पहले. बता दें कि ‘सालार’ 28 सितंबर को सिनेमाघरों में उतरने वाली है. 

फिल्म को लेकर फैन थ्योरीज़ का बाज़ार भी गर्म है. इंटरनेट पर लोग फिल्म को KGF 3 से जोड़ रहे हैं. फिल्म के टीज़र में लोगों ने कई हिंट पकड़े जिनका कनेक्शन KGF के रॉकी से है. उनके आधार पर कहा जा रहा है कि ये KGF वाले यूनिवर्स में ही घटेगी. KGF और ‘सालार’ के डायरेक्टर प्रशांत नील ही हैं. प्रोडक्शन कंपनी होम्बाले फिल्म्स ने ही KGF वाली दोनों फिल्में और ‘सालार’ बनाई हैं.                 

वीडियो: प्रभास, की सालार का टीजर देखने के बाद डिस्ट्रिब्यूटर्स के फिल्म की कीमत कम करने की खबरें आ रही

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement