The Lallantop
Advertisement

OMG 2 के टीजर से फिल्म की कहानी और इसके आक्रामक तेवर पता चल गए

OMG 2 में पंकज त्रिपाठी आस्तिक बने हैं, जबकि पहले पार्ट में परेश रावल नास्तिक बने थे.

Advertisement
OMG 2 tease Pankaj tripathi akshay kumar
OMG 2 में पंकज त्रिपाठी और अक्षय कुमार मुख्य भूमिकाओं में हैं
pic
अनुभव बाजपेयी
11 जुलाई 2023 (Updated: 11 जुलाई 2023, 13:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

OMG 2 का टीजर 11 जुलाई को रिलीज कर दिया गया. इसमें Pankaj Tripathi भक्त बने हैं और Akshay Kumar भगवान. कुछ दिन पहले अक्षय ने अपने किरदार के फर्स्ट लुक का वीडियो भी रिलीज किया था. इसमें वो शिव के रोल में दिख रहे थे. अब पूरा टीजर आया है, तो कुछ और परतें खुली हैं. अब इन परतों को आपके सामने खोलते हैं.

OMG 2 का अभी सिर्फ टीजर आया है. माने कहानी सिर्फ टीज की गई है. पूरी कहानी ट्रेलर आने पर पता चलेगी. पर अभी जितना हम जान पाए हैं, उसके अनुसार पंकज त्रिपाठी आस्तिक भक्त बने हैं. उनके किरदार का नाम है कांति शरण मुद्गल. टीजर में उन्हीं की आवाज़ है. इस बार भी मामला कोर्ट पहुंचेगा. इसका कारण अभी नहीं बताया गया है. टीजर में एक जगह कांति झाड़ू लगाते हुए और अन्य तरह की सफाई करते हुए दिखता है. ये सफाई वो कोर्टरूम के अंदर कर रहा है. सम्भव है ऐसा वो इसलिए कर रहा हो क्योंकि यहां उसके आराध्य शिव आने वाले हैं. या फिर पंकज त्रिपाठी का किरदार कोर्ट में काम करता है. हालांकि इसकी सम्भावना लगभग न के बराबर है. OMG 2 का किसी आत्महत्या से भी कनेक्शन हो सकता है. टीजर में एक झलक है, जिसमें एक लड़के को ट्रेन के आगे आते दिखाया गया है.

OMG 2 अपने पहले पार्ट से बिलकुल विपरीत होने वाली है. पहले पार्ट में कांजीलाल मेहता नास्तिक होता है. वो भगवान में आस्था के तर्क खोजता है. लेकिन इस बार का किरदार कांति शरण मुद्गल आस्तिक है. पिछली बार अक्षय कुमार ने कृष्ण का रोल निभाया था, जो कि विष्णु का अवतार माना जाता है. विष्णु को दुनिया का संचालक कहा जाता है. सेकंड पार्ट में अक्षय शिव के रोल में होंगे और शिव को संहारक कहा जाता है. हालांकि यहां शिव और शव वाला कॉन्सेप्ट भी हो सकता है. सम्भवतः शिव को भगवान के रूपक के तौर पर इस्तेमाल किया गया हो. ये सब हमें पता चलता है पंकज त्रिपाठी के वॉइसओवर से. जैसे ही टीजर खुलता है वो कहते हैं,

ईश्वर है या नहीं इसका प्रमाण भगवान आस्तिक या नास्तिक होकर दे सकता है. पर भगवान अपने बनाए हुए बंदो में कभी भेद नहीं करता.

इसी एक लाइन से फिल्म का नैरेटिव क्लियर हो जाता है. फिल्म अपना वर्डिक्ट दे देती है कि इस दफे भगवान अपने आस्तिक भक्त को अपनी महिमा समझाएंगे. कहानी महाकाल की नगरी उज्जैन में सेट है. इसलिए शिव का भगवान के तौर पर दिखाया जाना लाज़मी है. जैसे ही अक्षय का किरदार स्क्रीन पर दिखता है, गाना बजता है:

जो चाल बदल दे काल का, कोई उसका क्या बिगाड़े, जो भक्त हो महाकाल का...

इस गाने में काफ़ी ओज है. काफी आक्रामक गाना है. इससे फिल्म का तेवर भी पता चल रहा है. सम्भव है कि फिल्म इस बार काफी आक्रामक हो. टीजर में एक सीन है, इसमें शिव किसी घर से बाहर निकल रहे हैं. उनके पीछे नंदी चलने लगते हैं. जैसे ही नंदी फ्रेम से हटते हैं, तो फ्रेम में मध्य प्रदेश पुलिस की गाड़ी खड़ी दिखती है. इस कुछ सेकंड के शॉट से बहुत कुछ एस्टैब्लिश हो जाता है. और जो एस्टैब्लिश होता है, वो हम आपको बता ही चुके हैं.

पहली वाली Oh My God! को उमेश शुक्ला ने डायरेक्ट किया था. दूसरी वाली के डायरेक्टर और राइटर हैं, अमित राय. इनके नाम एक बहुत कमाल की फिल्म है, 'रोड टू संगम'. इसलिए OMG 2 से उम्म्मीदें बढ़ जाती हैं. सम्भवतः ये भी एक अच्छी फिल्म बनकर निकले. बहरहाल, हम लोग तो सिर्फ गेस ही कर सकते हैं. बाक़ी की बातें फिल्म आने के बाद पता चलेंगी. बहरहाल, फिल्म आ रही है 11 अगस्त को. इसी दिन ‘गदर 2’ भी रिलीज होगी. देखते हैं कौन-सी फिल्म क्रिएटिव और कमर्शियल फ्रंट पर बाज़ी मारती है.

वीडियो: अक्षय कुमार की OMG 2 को लेकर लोग लिख रहे हैं कि फिल्में फ्लॉप होने से वो डर गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement