The Lallantop
Advertisement

"मैं अपने आपको बोलता हूं, क्यों आ गए इतनी गंदी शक्ल लेकर फिल्म इंडस्ट्री में?" नवाज़

Nawazuddin Siddiqui ने हालिया इंटरव्यू में बताया कि वो खुद को फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बदसूरत एक्टर मानते हैं. क्योंकि वो शुरू से ऐसी बातें सुनते आ रहे हैं.

Advertisement
nawazuddin siddiqui,
नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों ज़ी 5 की फिल्म 'रौतू का राज़' में नज़र आ रहे हैं.
pic
श्वेतांक
3 जुलाई 2024 (Updated: 3 जुलाई 2024, 16:36 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Nawazuddin Siddiqui अपनी हालिया रिलीज़ Rautu Ka Raaz के प्रमोशंस में व्यस्त हैं. ऐसे ही एक प्रमोशनल इंटरव्यू में नवाज़ ने अपने लुक्स पर बात की. उनका कहना है कि वो खुद इंडस्ट्री का सबसे बदसूरत एक्टर मानते हैं. कभी-कभी तो खुद को आइने में देखकर उन्हें इस बात का भी अहसास होता है कि ऐसी शक्ल के साथ वो फिल्म इंडस्ट्री में कैसे आ गए. अपनी शक्ल-ओ-सूरत की वजह से उन्हें इंडस्ट्री में भेदभाव का शिकार होना पड़ा है. बहुत सारी तल्ख बातें भी सुननी और सहनी पड़ी हैं.

न्यूज़ 18 को दिए इंटरव्यू में नवाज़ ने कहा,

“पता नहीं शक्लों से हमारी नफरत क्यों है कुछ लोगों को. क्योंकि शक्ल ही ऐसी है. इतने बदसूरत हैं हमलोग. हमें भी लगता है कि जब अपने आप को आइने में देखते हैं. हम भी बोलते हैं अपने आप को, ‘क्यों आ गए फिल्म इंडस्ट्री में इतनी गंदी शक्ल लेके?’ ” 

नवाज़ पहले भी कई इंटरव्यूज़ में स्वीकार कर चुके हैं कि वो टिपिकल हिंदी फिल्म हीरो जैसे नहीं दिखते. मगर उन्हें बार-बार ये बात फील करवाई गई. इसका उन्हें खामियाज़ा भी भुगतना पड़ा. फिल्मों में काम पाने के लिए 10 साल से ज़्यादा समय तक संघर्ष करना पड़ा. ख़ैर, नवाज़ इस बातचीत में आगे जोड़ते हैं,

"मैं फिज़िकली इस फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बदसूरत एक्टर हूं. मैं तो ये मानता हूं. क्योंकि मैं शुरू से ये सब सुनते आ रहा हूं. और अब मैं मानने भी लगा हूं."

हालांकि, इसके बावजूद वो फिल्म इंडस्ट्री के प्रति आभार जताते हैं. क्योंकि उन्हें कई फिल्मों में अलग-अलग किस्म के किरदार निभाने के मौके मिले.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी पिछले कुछ समय से अपनी फिल्मों के चुनाव को लेकर आलोचना के घेरे में हैं. 2020 के बाद से सिर्फ तीन फिल्में ऐसी रहीं, जिन्हें नवाज़ के कद और काबिलियत के मुफीद माना गया. वो फिल्में हैं 'सीरियस मेन', 'रात अकेली है' और 'अफवाह'. इन तीन फिल्मों को छोड़ दें, तो उन्होंने पिछले 4 सालों में 'टिकू वेड्स शेरू', 'हड्डी', 'जोगिरा सारा रा रा' और 'हीरोपंती 2' जैसी सब स्टैंडर्ड फिल्मों में काम किया है. हालांकि आने वाले दिनों में वो कुछ कायदे की फिल्मों में नज़र आने वाले हैं. इसमें 'द माया टेप', 'रोम रोम में', 'हॉली काव' और 'अद्भुत' जैसी फिल्में शामिल हैं.

उनकी पिछले रिलीज़ हुई फिल्म है 'रौतू का राज़'. जो कि एक थ्रिलर फिल्म है. ये फिल्म 28 जून को सीधे ज़ी 5 पर रिलीज़ हुई थी. आनंद सुरापुर डायरेक्टेड इस फिल्म में नवाज़ ने दीपक नेगी नाम के पुलिस इंस्पेक्टर का रोल किया है. 

वीडियो: नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी बड़ी फिल्मों पर खिसियाए, कहा- अच्छे एक्टर को पब्लिक तक पहुंचने नहीं देते

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement