The Lallantop
Advertisement

जब फिल्म के सेट पर खाना खा रहे नवाज को कॉलर पकड़कर घसीटा गया

नवाज उस जगह खा रहे थे, जहां लीड ऐक्टर्स खाना खाते हैं.

Advertisement
nawazuddin-siddiqui
'मुन्नाभाई एमबीबीएस' में नवाज
pic
अनुभव बाजपेयी
4 जून 2023 (Updated: 4 जून 2023, 15:18 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की नई पिक्चर 'जोगीरा सारा रा रा' 26 मई को रिलीज हुई है. इस सिलसिले में वो तमाम इंटरव्यू दे रहे हैं. और हम लोगों को उनकी बोली गई बातों और सुनाए गए किस्सों पर स्टोरीज करनी पड़ रही हैं. ऐसा ही एक किस्सा उन्होंने अपने स्ट्रगल के दिनों का सुनाया है. जब वो जूनियर आर्टिस्ट थे. छोटे-छोटे रोल्स किया करते थे. जैसे 'सरफ़रोश' में इन्फॉर्मर या टेरिरिस्ट का और 'शूल' में वेटर का रोल. 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के पहले नवाज ने फिल्मों में छोटे या साइड रोल ही किए हैं. या फिर ऐसे रोल जिन्हें पहचान नहीं मिली. उन्होंने ऐसे ही किसी फिल्म के सेट का किस्सा सुनाया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जब नवाज बड़े नाम नहीं थे, लोग सेट पर उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं करते थे. स्पॉट बॉय पानी मांगने पर उन्हें इग्नोर कर दिया करते थे. कई प्रोडक्शन हाउस की फिल्मों के सेट पर खाने के अलग-अलग टेंट होते हैं. जूनियर आर्टिस्ट अलग खाना खाते हैं. सपोर्टिंग ऐक्टर अलग और मेन लीड अलग बैठकर लंच या डिनर करते हैं. नवाज ने बताया कि वो अक्सर मेन लीड वाले ऐक्टर जहां खाते हैं, वहां जाकर खाने की कोशिश करते थे. पर उन्हें कॉलर पकड़कर बाहर कर दिया जाता था. उस समय उन्हें बहुत गुस्सा आता था.  

नवाज ने कुछ ऐसे प्रोडक्शन हाउस भी बताए, जहां सब एक साथ खाते हैं. वहां कोई भेदभाव नहीं होता. इन्हीं में से यश राज फिल्म्स का सेट है. नवाज ने ये भी कहा कि उन्हें कई कामों के लिए पैसे भी नहीं मिले. ऐसा ही काम था राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'जंगल'. इसमें उन्होंने बहुत छोटा सा रोल किया था. टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक इसके लिए जब उन्हें पैसे नहीं मिले, तो वो प्रोडक्शन हाउस के ऑफिस जाते और वहां खूब खाना खाते. ऐसा उन्होंने लगातार दो-तीन महीने किया और अपना पैसा वसूल लिया. नवाज़ पहले ये भी बता चुके हैं कि 'शूल' के लिए भी उन्हें पैसे नहीं मिले थे. 'शूल' में नवाज़ ने वेटर का रोल किया था.

उनका हालिया काम 'जोगीर सारा रा रा' है. ये जोगी की कहानी है, जिसका जुगाड़ कभी फेल नहीं होता. लोगों की शादी का इंतज़ाम करवाना उसका पेशा है. पर इस बार ऊंट किसी और करवट बैठ गया है. उसे डिम्पल की शादी तुड़वानी है. इसके लिए उसे तमाम जतन करने पड़ते हैं. शादी टूटती भी है. पर डिम्पल के पिता जी शादी की बन्दूक जोगी की तरफ़ ही मोड़ देते हैं. इसमें नवाज के साथ नेहा शर्मा लीड रोल में हैं. इसके अलावा संजय मिश्रा और ज़रीना वहाब ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं. इसे डायरेक्ट किया है 'बाबूमोशाय बंदूकबाज़' बनाने वाले कुशन नंदी ने.

वीडियो: नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने डिप्रेशन को अर्बन इश्यू कहा, गुलशन देवैया बोले, इन्हें सीरियसली मत लीजिए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement