The Lallantop
Advertisement

अगर इरफान भाई एक्टर नहीं होते, तो एक खूबसूरत डायरेक्टर बनते - नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

Nawazuddin Siddiqui ने Irrfan और अपनी उन फिल्मों के बारे में बताया जो कभी रिलीज़ ही नहीं हो सकी.

Advertisement
nawazuddin siddiqui irrfan khan
इरफान ने 'स्टार बेस्टसेलर्स' का सेगमेंट अलविदा डायरेक्ट किया था.
pic
यमन
7 जुलाई 2024 (Published: 18:56 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2013 में Irrfan और Nawazuddin Siddiqui की फिल्म The Lunchbox रिलीज़ हुई थी. फिल्म को दुनियाभर में पसंद किया गया. हालांकि ये पहला और आखिरी मौका नहीं था जब इरफान और नवाज़ ने स्क्रीन शेयर की हो. उन्होंने कई फिल्मों में साथ काम किया, लेकिन उनमें से ज़्यादातर कभी रिलीज़ ही नहीं हो पाई. हाल ही में नवाज़ ‘द लल्लनटॉप’ के प्रोग्राम बैठकी में बतौर गेस्ट आए थे. वहां उन्होंने इरफान पर बात की. बताया,   

मुझे याद है कि जब मैं आया था, साल 2002 से ही मैं उनके करीब रहने लगा था. हमने फिल्में की. 'बाय पास' की थी हमने. एक सीरियल किया था. दो-तीन फिल्में की थी जो कभी रिलीज़ ही नहीं हुई. हमने एक इंग्लिश फिल्म की थी, 'मेरिडियन लाइंस'. बहुत बड़ी फिल्म थी. उसमें मैं और इरफान भाई, बड़ा और छोटा भाई बने हुए थे. कर्म के ऊपर एक फिल्म थी, वो रिलीज़ नहीं हुई. एक सीरियल किया था. तिग्मांशु धूलिया ने डायरेक्ट किया था वो. वो रिलीज़ नहीं हुआ. बहुत सारा काम था जो नहीं आया.

इरफान ने ‘स्टार बेस्टसेलर्स’ के लिए अलविदा नाम का एपिसोड डायरेक्ट किया था. वहां लीड रोल में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी थे. नवाज़ ने उसके बारे में बताया, 

साल 2001 में उन्होंने एक घंटे की फिल्म डायरेक्ट की थी, BBC के लिए. फिर बाद में वो स्टार बेस्टसेलर्स पर आया. उसमें मैं और सादिया सिद्दीकी थे. मैं हीरो था उस फिल्म का. इरफान भाई ने डायरेक्ट की थी वो. बहुत खूबसूरत थी वो. तब मुझे लगा था कि अगर इरफान भाई डायरेक्टर होते, तो वो उतने ही खूबसूरत डायरेक्टर होते. अगर एक्टर ना होते तो खूबसूरत डायरेक्टर होते. इतना अच्छा डायरेक्ट किया था उन्होंने.

नवाज़ के हालिया काम की बात करें तो ज़ी5 पर उनकी फिल्म Rautu Ka Raaz रिलीज़ हुई थी. इसके अलावा वो ‘सेक्शन 108’ में भी नज़र आएंगे.  
 

वीडियो: Nawazuddin Siddiqui का स्टार्स पर निशाना, 'फिल्मी नवाबों से ज्यादा नखरें इनके हैं'

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement