The Lallantop
Advertisement

जून में आने वाली जाबड़ 17 फ़िल्में और वेब सीरीज़!

'सम्राट पृथ्वीराज', 'विक्रम', 'द बॉयज़ सीज़न 3' समेत इस महीने आने वाली बड़ी फिल्मों और शोज़ की लिस्ट.

Advertisement
movies and series in june 2022
जून में आने वाली इन 17 फिल्मों और सीरीज़ में क्या खास बात है?
pic
यमन
2 जून 2022 (Updated: 2 जून 2022, 17:47 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share


मई का महीना ‘ओके, टाटा, बाय, खतम’ हो चुका है. बीते महीने ‘भूल भुलैया 2’, ‘टॉप गन मेवरिक’ जैसी बॉक्स ऑफिस हिट्स रिलीज़ हुईं. ‘पंचायत सीज़न 2’ और ‘मॉडर्न लव मुंबई’ जैसी दिल को खुश करने वाली सीरीज़ भी आईं. जून के महीने में कौनसी फ़िल्में आपके नजदीकी सिनेमाघरों पर आ रही हैं, और कौनसी वेब सीरीज़ आपकी नज़दीकी स्क्रीन्स पर, अब यही बताएंगे. 


#1. द बॉयज़ सीज़न 3 
रिलीज़ डेट: 03 जून, 2022 
कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो 
the boys season 3
‘द बॉय्ज़’ सिर्फ बच्चों वाला सुपरहीरो शो नहीं. 

हमने सुपरहीरोज़ को हमेशा दुनिया को बचाते हुए देखा है. लार्जर दैन लाइफ चीज़ें करते हुए देखा है. लेकिन अगर यही सुपरहीरोज़ मतलबी होते, सारे गलत काम कर रहे होते तो, तब इन्हें कौन रोकता. अमेज़न प्राइम वीडियो का शो ‘द बॉयज़’ सुपरहीरोज़ का यही साइड एक्सप्लोर करता है. शो के कैरेक्टर्स देखते हुए आपको पॉपुलर मार्वल और डीसी सुपरहीरोज़ याद आएंगे. ऐसे ‘हीरोज़ गॉन रॉन्ग’ को एक ग्रुप रोकने की कोशिश में भी लगा हुआ है. ‘द बॉयज़’ के पहले सीज़न के पहले एपिसोड का पहला ही सीन शो की टोन सेट कर देता है, कि यहां खून-खराबे के लिए कितनी जगह है. ‘द बॉयज़’ के दो सीज़न आ चुके हैं, अब तीसरा सीज़न 03 जून से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगा. 


#2. सम्राट पृथ्वीराज 
रिलीज़ डेट: 03 जून, 2022 
कहां देखें: सिनेमाघर 
samrat prithviraj movie review
फिल्म 03 जून को रिलीज़ हो रही है. 

‘चाणक्य’ और ‘पिंजर’ बना चुके डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी करीब 18 सालों से सम्राट पृथ्वीराज चौहान की कहानी को स्क्रीन पर लाना चाहते थे. रिसर्च करने के बाद स्क्रिप्ट लिखी. जिसे यशराज फिल्म्स ने प्रड्यूस करने का फैसला लिया. अक्षय कुमार को लीड रोल में फाइनलाइज़ किया गया. उनके साथ संजय दत्त, सोनू सूद, मानव विज और साक्षी तंवर जैसे एक्टर्स भी दिखाई देंगे. 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी मानुषी छिल्लर भी फिल्म से डेब्यू करेंगी. 


#3. मेजर 
रिलीज़ डेट: 03 जून, 2022 
कहां देखें: सिनेमाघर 
major movie
अडिवी सेश को फिल्म का आइडिया आया था.  

ये फ़िल्म 26/11 अटैक में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की बायोपिक है. मेजर संदीप के रोल में अदिवी शेष नज़र आएंगे. उनके साथ फिल्म में सई मांजरेकर, शोभिता धूलिपाला और रेवती जैसे एक्टर्स भी हैं. लंबे समय से डिले होती आ राही ‘मेजर’ अब तेलुगु समेत हिंदी और मलयालम भाषा में भी रिलीज़ की जाएगी.  


#4. विक्रम 
रिलीज़ डेट: 03 जून, 2022 
कहां देखें: सिनेमाघर 

कमल हासन, विजय सेतुपति और फहद फासिल. इंडियन सिनेमा के तीन दिग्गज एक्टर ‘विक्रम’ के लिए एक साथ आ रहे हैं. इन्हें साथ ला रहे हैं ‘मास्टर’ और कैथी’ जैसी फिल्मों के डायरेक्टर लोकेश कनगराज. इन तीन बड़े एक्टर्स के अलावा सूर्या भी फिल्म में नज़र आएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सूर्या ने अपने रोल के लिए दो दिनों तक शूटिंग की, और फिल्म में उनका रोल करीब 10 मिनट तक का होगा.   


#5. एक बदनाम....आश्रम सीज़न 3 
रिलीज़ डेट: 03 जून, 2022 
कहां देखें: एमएक्स प्लेयर 
esha gupta aashram 3
ईशा गुप्ता इस सीज़न में नया एडिशन हैं.  

बाबा निराला की कहानी और उसका राज इस सीज़न में और आगे बढ़ेगा. तीसरे सीज़न के ट्रेलर में दिखाया गया कि निराला खुद को भगवान कहलवाने लगता है. पम्मी पहले से ही उससे बदला लेना चाहती है. अब यहां कुछ और नए कैरेक्टर्स इंट्रोड्यूस किए जाएंगे. जैसे कि ईशा गुप्ता का कैरेक्टर. ट्रेलर को देखकर कहना मुश्किल है कि वो निराला के साथ है या उसके खिलाफ. बाकी इसका जवाब 03 जून को मिल जाएगा, जब ये शो एमएक्स प्लेयर पर रिलीज़ होगा. 


#6. हसल 
रिलीज़ डेट: 08 जून, 2022 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स
hustle
‘हसल’ मूवी में एडम सैंडलर.   

स्टैनली एक बास्केटबॉल स्काउट है. उसका सपना है एक कमाल के बास्केटबॉल प्लेयर को खोजने का. ऐसा एक प्लेयर मिल भी जाता है, वो भी स्पेन में. स्टैनली चाहता है कि उस खिलाड़ी को NBA के लिए ट्रेन किया जाए. ऐसे में जब स्टैनली की टीम को उसके प्लान के बारे में पता चलेगा तो क्या मुश्किल खड़ी होगी, यही फिल्म का मेजर प्लॉट है. एडम सैंडलर ने फिल्म में स्टैनली का रोल निभाया है. स्पोर्ट्स बैकग्राउंड पर बनी उनकी एक और फिल्म आई थी, ‘द लॉन्गेस्ट यार्ड’, जिसे आप देख सकते हैं. 


#7. अर्ध 
रिलीज़ डेट: 10 जून, 2022 
कहां देखें: ज़ी5 
ardh rajpal yadav
फिल्म के एक सीन में राजपाल यादव. 

राजपाल यादव इस फिल्म में एक एस्पायरिंग एक्टर बने हैं, जो निरंतर ऑडिशन देता है और रिजेक्ट होता है. ट्रेलर में दिखता है कि उनका किरदार ट्रांसजेंडर बनकर दिन में बाहर निकलता है. राजपाल यादव ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वो किन्नर बनकर निकलते थे, तब कोई भी उन्हें पहचान नहीं पाता था. उनका किरदार ऐसा क्यों करता है, ये फिल्म आने पर ही पता चलेगा. ‘बिग बॉस’ फेम रुबीना दिलैक ने फिल्म में उनकी पत्नी का किरदार निभाया है. 


#8. जुरासिक वर्ल्ड: डॉमिनियन 
रिलीज़ डेट: 10 जून, 2022 
कहां देखें: सिनेमाघर 
jurassic world dominion
‘जुरासिक वर्ल्ड: डॉमिनियन’ को लेकर ज़्यादा हाइप नहीं बन रही.  

अब तक डाइनोसॉर और इंसानों की दुनिया अलग थी. जब भी ये साथ आए तो रिज़ल्ट अच्छे साबित नहीं हुए. ‘जुरासिक वर्ल्ड: डॉमिनियन’ में भी एक बार फिर डाइनोसॉर और इंसान एक दूसरे के बीच रहेंगे. इसका नतीजा क्या होगा, वो बताने की ज़रूरत नहीं. ऐसी फ़िल्में अपने विज़ुअल्स, और थिएटर वाले एक्सपीरियेंस के नाम पर टिकट्स बेचती हैं. लेकिन इस फिल्म को लेकर वो मामला भी गड़बड़ होता लग रहा है, क्योंकि 10 जून को इसकी रिलीज़ डेट तय है पर बज़ की भारी कमी है. 


#9. पीकी ब्लाइंडर्स सीज़न 6 
रिलीज़ डेट: 10 जून, 2022 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स
peaky blinders
किलियान मर्फी ने थॉमस शेल्बी का रोल निभाया है.  

‘पीकी ब्लाइंडर्स’ का पांचवा सीज़न टॉमी के लिए बुरे नोट पर खत्म होता है. मॉसली पूरा गेम घुमा देता है. अब टॉमी क्या करेगा, यही शो के फाइनल सीज़न में पता चलेगा. किलियन मर्फी को हम ‘इंसेप्शन’, ‘बैटमैन बिगिन्स’ और ‘डनकर्क’ जैसी फिल्मों में देख चुके हैं. लेकिन ‘पीकी ब्लाइंडर्स’ के थॉमस शेलबी ने उन्हें कल्ट किस्म की फैन फॉलोइंग दी. ‘पीकी ब्लाइंडर्स’ का छठा सीज़न इंग्लैंड में रिलीज़ हो चुका है, पर बाकी दुनिया के लिए 10 जून को नेटफ्लिक्स पर आएगा. 


#10. द ब्रोकन न्यूज़ 
रिलीज़ डेट: 10 जून, 2022
कहां देखें: जी5 
sonali bendre the broken news
सोनाली बेंद्रे अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं. 

दो न्यूज़ चैनल हैं, आवाज़ भारती न्यूज़ और जोश 24/7. दो अलग उसूल और विचारधारा वाले न्यूज़ चैनल. फैक्ट और फिक्शन में फर्क करना चाहते हैं. बीबीसी इंडिया प्रॉडक्शन्स के अंडर बना ये शो करेंट मीडिया सिनेरियो पर बात करता है, जहां एथिक्स, मॉरल्स जैसी बातें काफी हद तक किताबी बन चुकी हैं. इस शो से सोनाली बेंद्रे अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं. उनके अलावा जयदीप अहलावत, श्रिया पिलगांवकर और इंद्रनील सेनगुप्ता जैसे एक्टर्स भी सीरीज़ का हिस्सा हैं. 


#11. निकम्मा 
रिलीज़ डेट: 17 जून, 2022 
कहां देखें: सिनेमाघर 
nikamma
तेलुगु फिल्म ‘MCA’ का रीमेक. 

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और साउथ इंडियन फिल्मों से रीमेक, अ नेवर एंडिंग लव स्टोरी. इसी को कंटिन्यू रखते हुए अब एक और फिल्म आ रही है, ‘निकम्मा’. जो नानी की तेलुगु फिल्म ‘MCA’ का रीमेक है. लीड में हैं अभिमन्यु दसानी, शर्ली सेतिया और शिल्पा शेट्टी. अभिमन्यु बने हैं एक निकम्मा लड़का, जो अपनी भाभी से परेशान रहता है. लेकिन जब भाभी पर मुसीबत आती है तो एक्शन मोड में आ जाता है. 


#12. शी सीज़न 2 
रिलीज़ डेट: 17 जून, 2022 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स 
she season 2
भूमिका के रोल में अदिति पोहनकर.  

शो की सेंट्रल कैरेक्टर है भूमिका नाम की एक पुलिस ऑफिसर. एक बड़े ड्रग लॉर्ड को दबोचने के लिए भूमिका को मिशन पर भेजा जाता है. अपने मिशन के लिए वो सेक्स वर्कर बनकर रहने लगती है. एक तरफ उसे अपने मिशन पर काम करना है, दूसरी तरफ पर्सनल लाइफ में मची उथल-पुथल भी कंट्रोल करनी है. पति शराबी है, जिससे उसे तलाक चाहिए. घर पर मां बीमार रहती है, बहन कॉलेज में है. ऐसे में पूरी ज़िम्मेदारी भूमिका पर ही है. शो के पहले सीज़न में हम ये देख चुके हैं. अब दूसरा सीज़न आ रहा है, जिसे इम्तियाज़ अली के प्रॉडक्शन हाउस विंडो सीट फिल्म्स ने ही प्रड्यूस किया है. इम्तियाज़ सीरीज़ पर को-राइटर भी हैं. 


#13. खुदा हाफ़िज़ चैप्टर 2 
रिलीज़ डेट: 17 जून, 2022 
कहां देखें: सिनेमाघर 

2020 में डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर विद्युत जामवाल की फिल्म ‘खुदा हाफ़िज़’ रिलीज़ हुई थी. फिल्म की राइटिंग और डायरेक्शन किया था फ़ारुक कबीर ने. फिल्म को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर पॉज़िटिव रिस्पॉन्स मिला. जिस कारण कुछ समय बाद ही फिल्म का सीक्वल अनाउंस कर दिया गया. ‘खुदा हाफ़िज़ चैप्टर 2’ पर फिर से वही टीम लौटेगी. विद्युत ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्टर शेयर कर बताया कि फिल्म 17 जून को सीधे सिनेमाघरों पर रिलीज़ होगी. हालांकि, फिल्म की कहानी को लेकर कुछ डिटेल रिलीज़ नहीं किए गए हैं. 


#14. स्पाइडरहेड 
रिलीज़ डेट: 17 जून, 2022 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स
spiderhead
फिल्म में क्रिस हेम्सवर्थ का कैरेक्टर एक जेल जैसी फेसिलिटी चलाता है.     

‘एक्स्ट्रैक्शन’ के बाद क्रिस हेम्सवर्थ फिर से नेटफ्लिक्स के साथ कोलैब कर रहे हैं, अपनी नई फिल्म ‘स्पाइडरहेड’ के लिए. फिल्म में क्रिस एक जेल टाइप फेसिलिटी चलाते हैं. जहां वो लोगों पर ड्रग्स के ज़रिए एक्सपेरिमेंट्स करते हैं. इन एक्सपेरिमेंट्स के परिणाम कितने भयावह हो सकते हैं, इसकी अपेक्षा उसने भी नहीं की थी, या शायद की हो और ये सब उसके प्लान का हिस्सा हो. ये सब कुछ 17 जून को ही क्लियर होगा, जब फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी.  


#15. शेरदिल: द पीलीभीत सागा  
रिलीज़ डेट: 24 जून, 2022 
कहां देखें: सिनेमाघर 

फिल्म के डायरेक्टर श्रीजीत मुखर्जी ने अपने एक मीडिया स्टेटमेंट में कहा था,

मैंने पीलीभीत टाइगर रिज़र्व के आसपास वाले गांवों में कुछ अजीब किस्म की ट्रैजिक प्रैक्टिसेज़ होती देखी. मुझे पता था कि अपनी अगली फिल्म में मुझे यह दिखाना है. अपने परिवार को बचाने के लिए एक आदमी की कुर्बानी वाकई हिम्मत वाली बात है. मेरी फिल्म इसी हिरोइज़म के इर्द-गिर्द घूमती है, साथ ही इंसान और प्रकृति के कंफ्लिक्ट पर फोकस करती है.

पंकज त्रिपाठी, सयानी गुप्ता और नीरज कबी फिल्म को एक्टिंग फ्रंट पर लीड करेंगे. ये कोई लार्ज स्केल एंटरटेनर नहीं. सिनेमाघरों पर रिलीज़ हो रही है. ऐसी कहानियों को प्रोत्साहन मिलना बहुत ज़रूरी है. बाकी आप समझदार हैं ही. 


#16. जुग जुग जियो 
रिलीज़ डेट: 24 जून, 2022 
कहां देखें: सिनेमाघर 
jug jugg jeeyo
फिल्म 24 जून को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. 

2019 में राज मेहता ने धर्मा प्रॉडक्शंस के लिए ‘गुड न्यूज़’ बनाई थी. फिल्म उस साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक बनी. अब राज फिर से धर्मा के साथ मिलकर एक फिल्म ला रहे हैं, ‘जुग जुग जियो’. फिल्म का ट्रेलर देखकर लग रहा है कि इसे आउट-एंड-आउट एंटरटेनमेंट के पर्पस से बनाया गया है. फिल्म की कास्ट में अनिल कपूर, नीतू सिंह, कियारा आडवाणी, वरुण धवन और टिस्का चोपड़ा जैसे एक्टर्स हैं. 


#17. मनी हाइस्ट: कोरिया – जॉइंट इकोनॉमिक एरिया 
रिलीज़ डेट: 24 जून, 2022 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स
money heist korea
शो में यूनाइटेड कोरिया के आइडिया को एक्सप्लोर किया है.   

‘मनी हाइस्ट’. नेटफ्लिक्स के सबसे पॉपुलर शोज़ में से एक. जब उसका कोरियन रीमेक बनाने की न्यूज़ आई, तब लगा कि ओरिजिनल से इतर अपना मार्क कैसे छोड़ पाएंगे. लेकिन ‘मनी हाइस्ट: कोरिया’ सिर्फ एक कॉपी बनकर नहीं रहना चाहता. ये ओरिजिनल शो की सोशल थीम के साथ-साथ उसके किरदारों का एसेंस बरकरार रखना चाहता है. साथ ही अपनी तरफ से जोड़ता भी है. शो में नॉर्थ और साउथ कोरिया को एक दिखाया जाएगा, बिना किसी बॉर्डर के. दोनों की एक कॉमन करेंसी होगी. मेकर्स शो में एक यूनाइटेड कोरिया के आइडिया के साथ क्या कर पाते हैं, ये देखने लायक होगा.         

#1. द बॉयज़ सीज़न 3रिलीज़ डेट: 03 जून, 2022कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement