The Lallantop
Advertisement

मई में आने वाली 10 कमाल की मूवीज़ और वेब सीरीज़, जो आपको स्क्रीन से हटने नहीं देंगी

मई 2023 में आपके नज़दीकी सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कौन-सी फिल्में रिलीज़ होंगी,कब रिलीज़ हो रही हैं, उनकी स्टारकास्ट क्या है? ये सबकुछ जानना है तो आप एकदम सही जगह पहुंचे हैं.

Advertisement
May films release
मई में कुछ बड़ी और मज़ेदार फिल्में और सीरीज आ रही हैं
pic
यमन
1 मई 2023 (Updated: 1 मई 2023, 17:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अप्रैल की शुरुआत हुई क्रिटिकली अक्लेम्ड सीरीज़ ‘जुबली’ से. खत्म हुआ ‘किसी का भाई किसी की जान’ और ‘पोन्नियिन सेलवन चैप्टर 2’ से. मई का महीना एक दिग्गज डायरेक्टर की फिल्म से खुलेगा. खत्म होगा एक हवा में मुक्कालात करने वाली हॉलीवुड फिल्म से. अगले महीने रिलीज़ को क्या-कुछ तैयार है, पढ़ डालिए.    

#1. अफवाह (हिंदी)  
डायरेक्टर: सुधीर मिश्रा  
कास्ट: नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, भूमि पेडणेकर, सुमित व्यास
रिलीज़ डेट: 05 मई, 2023  
कहां देखें: सिनेमाघर  

दो लोग हैं जो भाग रहे हैं. उन्हें कोई आसरा देने को राज़ी नहीं. भाग रहे हैं कुछ खतरनाक लोगों से. एक अफवाह और उसके अंजाम से भाग रहे हैं. सुधीर मिश्रा की ये फिल्म आज के सोशियो-पॉलिटिकल सिस्टम पर कमेंट करती है. कि कैसे तथ्य और अफवाह के बीच की लाइन लगभग धुंधली पड़ चुकी है. कैसे हम रिएक्शनरी जीव बन गए हैं. बस हर बात पर बिना एक पल सोचे रिएक्ट करने को आतुर.      

‘गार्डियंस ऑफ द गैलक्सी 3’ 05 मई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है 

#2. गार्डियंस ऑफ द गैलक्सी वॉल्यूम 3 (अंग्रेज़ी)
डायरेक्टर: जेम्स गन  
कास्ट: क्रिस प्रेट, विल पोल्टर, ज़ोई सलडाना  
रिलीज़ डेट: 05 मई, 2023  
कहां देखें: सिनेमाघर  

‘गार्डियंस ऑफ द गैलक्सी’ के तीसरे पार्ट की कहानी के बीज फूटेंगे रॉकेट के पास्ट से. उसे किस बर्बरता के साथ बनाया गया, इसकी झलक हमें ट्रेलर में मिलती है. उसे टॉर्चर करने वाला शख्स ही इस पार्ट का विलेन होगा. गार्डियंस को अब किसी भी तरह रॉकेट को बचाना है. लेकन इसमें उनके पूरी तरह खत्म हो जाने के भी पूरे चांसेज़ हैं. पहले वाले पार्ट्स बना चुके जेम्स गन ने ही ये फिल्म लिखी और डायरेक्ट की है. Avengers: Infinity War में मर जाने के बाद गमोरा इस पार्ट में फिर लौटती है. ये कैसे मुमकिन हुआ, इसका जवाब फिल्म में ही मिलेगा. 

फिल्म के एक दृश्य में डिम्पल कपाड़िया 

#3. सास बहू और फ्लेमिंगो (हिंदी)
डायरेक्टर: होमी अदजानिया
कास्ट: डिम्पल कपाड़िया, राधिका मदान  
रिलीज़ डेट: 05 मई, 2023  
कहां देखें: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार  

‘सास बहू और फ्लेमिंगो’ में एक सास है. सावित्री नाम की. जो चलाती है अपना ड्रग कार्टेल. उसकी हेल्प करती हैं उसकी बहुएं और बेटी. इस परिवार का नाम आ जाता है ड्रग ट्रैफिकिंग के केस में. अब ये सास अपनी बहुओं के साथ मिलकर बनाना चाहती है ‘फ्लेमिंगो’. ये एक स्पेशल ड्रग है. ये कुछ-कुछ सुनने में वैसा ही है, जैसा जेसी और वॉल्टर मिलकर ‘ब्रेकिंग बैड’ में क्रिस्टल मेथ बनाते हैं.      

इम्तियाज़ अली ने दिलजीत दोसांझ और निमरत खैरा के साथ बनाई पंजाबी फिल्म ‘जोड़ी’

#4. जोड़ी (पंजाबी)
डायरेक्टर: अम्बरदीप सिंह  
कास्ट: दिलजीत दोसांझ, निमरत खैरा  
रिलीज़ डेट: 05 मई, 2023
कहां देखें: सिनेमाघर    

इम्तियाज़ अली ने दिलजीत दोसांझ को लेकर पंजाबी कलाकार चमकीला पर फिल्म बनाई है. फिल्म पूरी हो चुकी है और जल्द ही रिलीज़ की जाएगी. लेकिन उससे पहले आ रही है ‘जोड़ी’. एक पंजाबी फिल्म. बताया जा रहा है कि ये फिल्म चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत कौर की कहानी पर आधारित है. 80 का दशक है. पति-पत्नी का जोड़ा साथ मिलकर गाते हैं. ‘जोड़ी’ के म्यूज़िक को खासा पसंद किया जा रहा है.  

‘ताज’ का सीजन 2 ज़ी 5 पर 12 मई से आने वाला है 

#5. ताज सीज़न 2 (हिंदी)
डायरेक्टर: विभु पुरी  
कास्ट: नसीरुद्दीन शाह, धर्मेंद्र
रिलीज़ डेट: 12 मई, 2023  
कहां देखें: ज़ी5  

बीती 03 मार्च को ‘ताज’ का पहला सीज़न रिलीज़ हुआ था. नया सीज़न पहले के 15 साल बाद खुलेगा. सलीम अनारकली को नहीं भूला है. अपने प्रेम को नहीं भूला है. बदले का भूत उस पर सवार है. उसके प्रतिशोध में कितने घर जलेंगे, ये इस सीज़न का मेन प्लॉट है. नसीरुद्दीन शाह और धर्मेंद्र इस सीज़न में फिर लौट रहे हैं. बता दें कि पहले सीज़न को बिलो एवरेज रिव्यूज़ मिले थे.

‘दहाड़’ के एक सीन में सोनाक्षी सिन्हा 

#6. दहाड़ (हिंदी)
डायरेक्टर: रीमा कागती, रुचिका ओबेरॉय  
कास्ट: सोनाक्षी सिन्हा, गुलशन देवैया
रिलीज़ डेट: 12 मई, 2023  
कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो  

पुलिस को खबर मिलती है कि पब्लिक टॉयलेट में एक औरत मृत पाई गई है. कुछ दिनों बाद फिर ऐसी वारदात होती है. राजस्थान के किसी दूसरे इलाके में एक और महिला मृत पाई जाती है. किसी पब्लिक टॉयलेट में ही. धीरे-धीरे ये मर्डर आम होने लगते हैं. सब-इंस्पेक्टर अंजलि भाटी समझ जाती है कि कोई सीरियल किलर है. जो एक ही तरह से औरतों को मारता जा रहा है. कौन है ये शख्स, उसका मोटिव क्या है, ये पता लगाने में अंजलि भाटी के सामने क्या आता है, ये सीरीज़ की कहानी है.  

 ‘बो इज़ अफ्रेड’ योकिन फीनिक्स उम्र के चार पड़ावों में दिखेंगे

#7. बो इज़ अफ्रेड (अंग्रेज़ी)
डायरेक्टर: एरी ऐस्टर  
कास्ट: योकिन फीनिक्स, नेथन लेन
रिलीज़ डेट: 12 मई, 2023  
कहां देखें: सिनेमाघर  

“ये फिल्म योकिन फीनिक्स का करियर तबाह कर देगी.” अमेरिका में जब ये फिल्म रिलीज़ हुई तब क्रिटिक्स ने ये बात कही थी. रिव्यूज़ का दूसरा पक्ष था कि ये उनके करियर की मास्टरपीस है. एरी ऐस्टर बहुत अजीब सी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर हैं. मतलब वो आदमी सिम्पल थीम को लेगा और आपका दिमाग घुमाकर रख देगा. ‘बो इज़ अफ्रेड’ के साथ भी कुछ ऐसा ही है. जहां योकिन उम्र के चार पड़ावों में दिखेंगे.  

फिल्म के एक सीन में विद्युत जामवाल  

#8. IB71 (हिंदी)
डायरेक्टर: संकल्प रेड्डी  
कास्ट: विद्युत जामवाल, अनुपम खेर  
रिलीज़ डेट: 12 मई, 2023  
कहां देखें: सिनेमाघर  

बात है साल 1971 की. इंडिया के इंटेलिजेंस ब्यूरो को जानकारी मिलती है कि पाकिस्तान हमला करने जा रहा है. चीन भी उसकी हेल्प को रेडी है. अंग्रेज़ी का सेव द डे करने के लिए इंडिया की तरफ से तैयार होता है एक जासूस. वो एक प्लान बनाता है, जिससे पाकिस्तानी अधिकारी खुद उसकी मदद करेंगे. ये प्लान कैसे एग्ज़ीक्यूट होगा, क्या तिया-पांचा रचा जायेगा, ये आपको फिल्म देखकर पता चलेगा.  

‘कटहल’ में सान्या मल्होत्रा बनी हैं पुलिसवाली 

#9. कटहल (हिंदी)
डायरेक्टर: यशोवर्धन मिश्रा  
कास्ट: सान्या मल्होत्रा, विजय राज, राजपाल यादव  
रिलीज़ डेट: 19 मई, 2023  
कहां देखें: नेटफ्लिक्स      

एक सुबह नेताजी उठते हैं. उनकी नज़र उतरती है अपने बगीचे में. देख के हो-हल्ला मचाना शुरू कर देते हैं. पुलिस जमा होती है. पेड़ से चोरी हुए हैं दो कटहल. पुलिस के लिए बाकी चीज़ें रही होंगी ज़रूरत की. लेकिन उन सब को भुलाकर अब उन्हें वही दो कटहल ढूंढने हैं. ट्रेलर में एक लाइन है. पुलिसवाला कहता है कि क्या स्टैंडर्ड आ गया है चोरों का. कटहल चोरी कर रहे हैं. इस पर पुलिसवाली बनी सान्या कहती हैं कि हम भी तो वही ढूंढ रहे हैं. एक डायलॉग, ज़्यादा कुछ नहीं कहते हुए भी बहुत कुछ बता गया.  

#10. फास्ट X (अंग्रेज़ी)
डायरेक्टर: लुइ लेटेरीयर
कास्ट: विन डीज़ल, जेसन मोमोआ
रिलीज़ डेट: 19 मई, 2023  
कहां देखें: सिनेमाघर  

‘फास्ट एंड फ्यूरीयस’ के हर पार्ट में ये कहा जाता है कि अब तक का सबसे तगड़ा दुश्मन आएगा. जिससे डॉम और उसकी फैमिली लड़ेगी. फैमिली क्या होती है, ये जितना सूरज बड़जात्या की फिल्मों ने बताया, उतना ही प्रीच डॉम ने किया. ‘फास्ट एंड फ्यूरीयस’ के एक फैन से मेरी एक बार बात हुई. मैंने फ्रैंचाइज़ी का क्रेज़ समझने की कोशिश की. उसने कहा कि अगर अब तक सारी फिल्में देखी हैं तो तुम ऑलरेडी फैन हो. और अगर नहीं देखी तो तुमको कैसे पता कि बुरी फिल्में हैं. अब दसवां पार्ट आ रहा है. इसके बाद लास्ट पार्ट भी आएगा. उसके बाद अगर स्टूडियो का ईमान डोला तो हो सकता है और भी पार्ट्स आयें.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement