The Lallantop
Advertisement

अक्टूबर की सर्दी में गर्माहट भर देंगी ये 10 कड़क फिल्में और सीरीज़

बीते महीने 'जवान' जैसी बड़ी फिल्म रिलीज़ हुई. हालांकि अक्टूबर के हिस्से भी पैन इंडिया फिल्में और धांसू इंटरनेशनल सिनेमा हैं. कौन सी हैं ये बड़ी फिल्में और सीरीज़, जानने के लिए ये आर्टिकल पढिए.

Advertisement
movies series october 2023 leo mission raniganj
ये 10 नाम आपका हर वीकेंड सॉर्ट कर देंगे.
pic
यमन
4 अक्तूबर 2023 (Updated: 4 अक्तूबर 2023, 19:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सितंबर का महीना ‘जवान’ के धूम-धड़ाम के साथ खुला. शाहरुख की फिल्म ने झोली भर पैसा छापा. ‘जाने जां’ से करीना कपूर का ओटीटी डेब्यू हुआ. अक्टूबर के महीने ने कैसे शाहकार तैयार कर के रखे हैं, अब वही बताएंगे.  

#1. दोनों 
रिलीज़ डेट: 05 अक्टूबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

सनी देओल के छोटे बेटे राजवीर और पूनम ढिल्लों की बेटी पलोमा इस फिल्म से डेब्यू कर रहे हैं. साथ ही ये बतौर डायरेक्टर ये सूरज बड़जात्या के बेटे अवनीश की भी पहली फिल्म है. दो लोगों की कहानी है, जो लाइफ में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. पर अभी भी अपने अतीत में फंसे हुए हैं. 

#2. खुफिया 
रिलीज़ डेट: 05 अक्टूबर 2023  
कहां देखें: नेटफ्लिक्स 

khufiya
तबू ने R&AW ऑफिसर का रोल किया है. 

विशाल भारद्वाज और तबू की जोड़ी फिर से साथ आई है. कहानी भारत की इंटेलिजेंस एजेंसी R&AW में सेट है. तबू सीनियर ऑफिसर बनी हैं. उन्हें शक है कि उनकी टीम का एक बंदा किसी और के लिए जासूसी कर रहा है. उसी को पकड़ने के चक्कर में कई सारे धागे खुलते हैं, जिन्हें समेट पाना मुश्किल होता जाता है. तबू के अलावा फिल्म में अली फज़ल और वामिका गब्बी ने भी काम किया है. 

#3. मिशन रानीगंज 
रिलीज़ डेट: 06 अक्टूबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

फिल्म की कहानी के हीरो हैं जसवंत गिल. वो इंसान, जिन्होंने माइन में फंसे 65 लोगों की जान बचाई थी. अक्षय ने उनका रोल किया है. ‘मिशन रानीगंज’ की कहानी उस रेस्क्यू ऑपरेशन पर ही फोकस करेगी कि कैसे 48 घंटे को अंदर 65 लोगों को बचाया गया. 

#4. 800 
रिलीज़ डेट: 06 अक्टूबर 2023  
कहां देखें: सिनेमाघर          

बीते कई सालों से इस फिल्म को लेकर हंगामा मचा हुआ है. विजय सेतुपति पहले मुरलीधरन बनने वाले थे लेकिन धमकियों के चलते उन्होंने फिल्म छोड़ दी. अब ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ वाले मधुर मित्तल लीड रोल में नज़र आएंगे. 

#5. सुल्तान ऑफ डेल्ही 
रिलीज़ डेट: 13 अक्टूबर 2023 
कहां देखें: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार      

बीते महीने ‘बंबई मेरी जान’ नाम की सीरीज़ आई थी. अब ‘सुल्तान ऑफ डेल्ही’ आ रही है. कहानी 60 के दशक में सेट है. अर्जुन भाटिया मुख्य किरदार है, जो लालच, स्वार्थ और धोखे से उभरकर तख्त तक अपनी जगह बनाना चाहता है. ताहिर राज भसीन, मौनी रॉय, अनुप्रिया गोएंका और हरलीन सेठी ने सीरीज़ में काम किया है. 

#6. लियो 
रिलीज़ डेट: 19 अक्टूबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

लोकेश कनगराज ने ‘कैथी’ से अपने सिनेमाई यूनिवर्स की नींव डाल दी थी. उसकी अगली कड़ी थी ‘विक्रम’. ‘लियो’ इस यूनिवर्स की तीसरी फिल्म होने वाली है. थलपति विजय और लोकेश ‘मास्टर’ के बाद फिर साथ आए हैं. संजय दत्त कहानी के विलन हैं. लोकेश तमिल सिनेमा में ऐसी धाक जमा चुके हैं कि ‘लियो’ को सिर्फ विजय की फिल्म की तरह नहीं देखा जाएगा. 

#7. किलर्स ऑफ द फ्लावर मून 
रिलीज़ डेट: 20 अक्टूबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर, एप्पल टीवी प्लस 

1920 के अमेरिका की कहानी. एक नेटिव अमेरिकन समुदाय की ज़मीन में से तेल निकल आता है. आगे उस तेल के चक्कर में इतना खून बहता है कि दोनों के रंग में फर्क कर पाना मुश्किल हो जाता है. ये फिल्म उस महान डायरेक्टर ने बनाई है, जिसने पीढ़ियों को प्रेरित किया और अभी तक वो अपनी आवाज़ ढूंढ रहे हैं. मार्टिन स्कोरसेज़ी के सिनेमा में सभी के लिए कुछ-न-कुछ है. उनकी फिल्म देखने के बाद कुछ समृद्ध होकर ही निकलेंगे. 

#8. गणपत 
रिलीज़ डेट: 20 अक्टूबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

ganapath tiger
‘गणपत’ के एक स्टिल में टाइगर श्रॉफ. 

टाइगर श्रॉफ, अमिताभ बच्चन और कृति सैनन की ये फिल्म डिस्टोपियन समय में सेट है. यानी ऐसा वक्त, जहां उम्मीद की हर मुमकिन किरण क्षीण पड़ चुकी है. टाइगर का कैरेक्टर ऐसे में मसीहा बनकर निकलता है. ट्रेलर में दिखाया गया कि वो एक मिक्स्ड मार्शल फाइटर है. ‘गणपत’ को ‘क्वीन’ फेम विकास बहल ने बनाया है. 

#9. तेजस 
रिलीज़ डेट: 27 अक्टूबर 2023  
कहां देखें: सिनेमाघर         

कंगना ने फिल्म में तेजस गिल नाम का कैरेक्टर प्ले किया है. वो इंडियन एयर फोर्स में कार्यरत एक फाइटर पायलट है. फिल्म को लेकर जितना भी मटेरियल बाहर आया है, उसे लेकर ये सही प्रोजेक्ट लग रहा है. बाकी 08 अक्टूबर को एयर फोर्स डे पर फिल्म का ट्रेलर भी आने वाला है.    

#10. 12th Fail 
रिलीज़ डेट: 27 अक्टूबर 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

IPS मनोज कुमार शर्मा एक छोटे से गांव से उठे और देश का सबसे कम्पीटेटिव एग्ज़ाम क्रैक कर डाला. लेकिन ये बात एक लाइन में लिखने जितना आसान नहीं था. इस पूरे सफर में उनके साथ क्या घटा, उन्होंने उस अनुभव को अपनी ज़िंदगी में किस तरह तब्दील किया, वही इस फिल्म की कहानी है. फिल्म में विक्रांत मैसी ने उनका रोल किया है. ‘परिंदा’ और 1942: A Love Story जैसी फिल्में बना चुके विधु विनोद चोपड़ा ने ये फिल्म डायरेक्ट की है.               

वीडियो: वो फिल्में जिनमें डिसेबिलिटी को प्रॉब्लमैटिक तरीके से दिखाया गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement