The Lallantop
Advertisement

विंटर इज़ कमिंग, साथ ही आ रही है ये 16 कड़ाकेदार फिल्में और सीरीज़

नवंबर के हर वीकेंड का प्लान एक साथ ही सॉर्ट कर लीजिए.

Advertisement
movies-web-series-ott-tanaav-unnchai-bhediya
'दृश्यम 2, 'ऊंचाई' समेत कई बड़ी फिल्में रिलीज़ हो रही हैं.
pic
यमन
28 अक्तूबर 2022 (Updated: 28 अक्तूबर 2022, 11:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नवंबर के हिस्से काफी कुछ है. क्रिटिकली अक्लेम्ड आर्ट फिल्में. कमर्शियल एंटरटेनर्स. एक रात में बिंज वॉच करने वाली वेब सीरीज़. कौन-सी हैं ये फिल्में और सीरीज़, बताते हैं.

#1. फोन भूत 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 04 नवंबर, 2022 

phone bhoot
ईशान और सिद्धांत के किरदारों को भूत दिखते हैं. 

एक हॉरर कॉमेडी. जहां सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के किरदारों को भूत दिखने लगते हैं, और वो इन्हीं भूतों को पकड़ने का धंधा खोल लेते हैं. यहां इनकी मदद करता है कैटरीना कैफ का किरदार, जो खुद एक भूत है. ट्रेलर से फिल्म फन किस्म की लग रही है जहां सेल्फ रेफ्रेंशियल ह्यूमर दिखता है. यानी जहां एक्टर्स के किरदार उन पर ही जोक मारें. जैसे कैटरीना का किरदार किसी को पूछता है कि तुम्हारी हिंदी कमज़ोर है क्या.  

#2. मिली 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 04 नवंबर, 2022 

mili
‘हेलेन’ में ऐना बेन और ‘मिली’ मैं जान्हवी कपूर. 

2019 में एक मलयालम फिल्म आई थी, ‘हेलेन’. जहां एक रेस्टोरेंट में काम करने वाली लड़की उसके कोल्ड स्टोरेज में फंस जाती है. वहां से कैसे निकलेगी, यही फिल्म की कहानी है. 04 नवंबर को आने वाली जान्हवी कपूर की फिल्म ‘मिली’ उसी फिल्म का ऑफिशियल रीमेक है. ओरिजिनल फिल्म के डायरेक्टर मथुकुट्टी ज़ेवियर ने ही ये फिल्म भी बनाई है. 

#3. एनोला होम्स 2 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स  
रिलीज़ डेट: 04 नवंबर, 2022

enola holmes 2
एनोला के किरदार में मिली बॉबी ब्राउन. 

साहित्य जगत के मशहूर डिटेक्टिव शरलॉक होम्स की बहन एनोला अपना पहला केस लेती है. जहां उसे एक लापता बच्ची को ढूंढना है. इसमें वो अपने दोस्तों और अपने भाई की मदद भी लेगी. यही ‘एनोला होम्स 2’ की मोटा-माटी कहानी है. 

#4. डबल XL
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 04 नवंबर, 2022 

सोनाक्षी और हुमा दो ऐसी लड़कियां बनी हैं जिनसे कह दिया जाता है कि तुम थोड़ी हेल्दी हो. नॉर्मल दिखने की कोशिश करो. लेकिन ये लड़कियां सोसाइटी के बनाए नॉर्मल में फिट नहीं होना चाहती. बल्कि अपनी जगह खुद बनाना चाहती हैं.

#5. ब्रीद: इन टू द शैडोज़
कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो 
रिलीज़ डेट: 09 नवंबर, 2022 

अभिषेक बच्चन फिर से डॉक्टर अविनाश और किलर जे के किरदार में लौटेंगे. ‘ब्रीद’ की ओरिजिनल सीरीज़ में अमित साध ने कबीर सावंत नाम का किरदार निभाया था. उनका किरदार इस सीरीज़ के लिए भी लौटा है. साथ ही नित्या मेनन भी हैं जिन्होंने अविनाश की पत्नी का किरदार निभाया था. इन तीनों के अलावा नए सीज़न से नवीन कस्तूरिया जुड़े हैं. ट्रेलर देखकर लग रहा है कि वो एक साइकोपैथ बने हैं.      

#6. द क्राउन सीज़न 5 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स 
रिलीज़ डेट: 09 नवंबर, 2022 

क्वीन एलिज़ाबेथ द्वितीय की कहानी इस सीज़न में आगे बढ़ेगी. साथ ही प्रिंस चार्ल्स और डायना के रिश्तों में रही अनबन को एक्सप्लोर किया जाएगा. नेटफ्लिक्स की इस क्रिटिकली अक्लेम्ड सीरीज़ को अब तक 63 एम्मी अवॉर्ड नॉमिनेशन मिल चुके हैं. जिनमें से शो ने 21 अवॉर्ड अपने नाम किए. 

#7. मोनिका ओ माय डार्लिंग 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स 
रिलीज़ डेट: 11 नवंबर, 2022 

rajkummar rao
अंगोला के राजकुमार. अब ये अंगोला क्या है, इसका जवाब फिल्म आने पर. 

एक रोबोटिक्स का एक्सपर्ट है. जो खुद को अंगोला का राजकुमार बताता है. कहता है कि ये शहर इतना छोटा है कि किसी ने इसका नाम तक नहीं सुना. कौन है ये बंदा, क्या इसकी कहानी है, यही फिल्म और उसके बाकी किरदार पता लगाने की कोशिश करते हैं. 

#8. ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरेवर 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 11 नवंबर, 2022 

black panther 2
सीक्वल में कुछ नए किरदारों को इंट्रोड्यूस किया जाएगा. 

ब्लैक पैंथर के सीक्वल की कहानी खुलेगी टी चाला की डेथ के बाद. वकांडा की राजगद्दी खाली है. मौकापरस्ती दिखाते हुए दुश्मन भी खड़े होंगे. इन सब के बीच नेमोर को भी इंट्रोड्यूस किया गया है, जो इस पार्ट का विलेन होगा. उसके अलावा आयरनहार्ट नाम का नया किरदार भी फिल्म में नज़र आएगा. फिल्म अपने ओरिजिनल ब्लैक पैंथर चैडविक बोसमैन को भी श्रद्धांजलि देगी. 

#9. तनाव 
कहां देखें: सोनी लिव 
रिलीज़ डेट: 11 नवंबर, 2022 

कमाल की इज़रायली सीरीज़ है ‘फौदा’. सुधीर मिश्रा और सचिन ममता कृष्ण के डायरेक्शन में बनी ‘तनाव’ उसी का अडैप्टेशन है. कश्मीर और वहां के तनाव को सीरीज़ का बैकड्रॉप बनाया गया है. रजत कपूर, मानव विज़, शशांक अरोड़ा, ज़रीना वहाब और अरबाज़ खान जैसे एक्टर्स शो की कास्ट का हिस्सा हैं. 

#10. थाई मसाज 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 11 नवंबर, 2022 

‘अच्छे आदमी स्वर्ग जाते हैं. महान आदमी थायलैंड जाते हैं’. ‘थाई मसाज’ के ट्रेलर में आई ये लाइन एक तरह से कहानी का सार है. हमारा समाज बुजुर्गों को बस आशीर्वाद देने लायक समझता है. लेकिन फिर आते हैं आत्माराम दुबे. छोटे शहर में रहने वाले बुजुर्ग. अकेला महसूस कर रहे हैं. सोसाइटी की भाषा में कहें तो ‘बूम बूम’ या सम्भोग करना चाहते हैं. दिव्येंदु शर्मा का किरदार उन्हें थायलैंड जाने का आइडिया देता है. बस यहीं से शुरू होती है दुबे जी की थायलैंड यात्रा. फिल्म में आत्माराम दुबे का किरदार निभाया है गजराज राव ने. 

#11. ऊंचाई 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 11 नवंबर, 2022 

‘प्रेम रतन धन पायो’ के सात साल बाद सूरज बड़जात्या ‘ऊंचाई’ से कमबैक कर रहे हैं. तीन दोस्त हैं जो अपने चौथे दोस्त को दिया वादा निभाने निकाल पड़े है. वो भी माउंट एवरेस्ट पर. इसी दोस्ती की कहानी है ‘ऊंचाई’. अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी और डैनी डेनजोंगपा ने इन चार दोस्तों के किरदार निभाए हैं. 

#12. गोदावरी 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 11 नवंबर, 2022 

देश-विदेश के कई नामी फिल्म फेस्टिवल्स में स्क्रीन होने के बाद ये मराठी फिल्म अब सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है. फिल्म की कहानी गोदावरी नदी के तट पर रहने वाले एक परिवार की है. जितेंद्र जोशी, नीना कुलकर्णी, विक्रम गोखले और प्रियदर्शन जाधव ने यहां अहम भूमिकाएं निभाई हैं. 

#13. यशोदा 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 11 नवंबर, 2022 

samantha prabhu yashoda
ट्रेलर से ये एंगेजिंग थ्रिलर फिल्म लग रही है.    

समांथा का किरदार यशोदा फिल्म में एक सेरोगेट मां का है. उसे पैसों की ज़रूरत थी, इसलिए एक मेडिकल फैसिलिटी से जुड़कर उसने सेरोगेट मां बनने का फैसला लिया. लेकिन जल्द ही उसे एहसास हो जाता है कि वहां सरोगेसी के नाम पर बड़ा स्कैम हो रहा है. पावरफुल लोग इसमें शामिल हैं. ऐसे में यशोदा खुद से क्या करेगी, यही फिल्म की कहानी है.

#14. 1899 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स 
रिलीज़ डेट: 17 नवंबर, 2022 

1899
शो के ट्रेलर में काफी कुछ दिखाया गया, लेकिन पूरी तरह कुछ भी साफ नहीं होता.  

नेटफ्लिक्स पर एक दिमाग घुमाऊ टाइप सीरीज़ है, ‘डार्क’. उसी शो के क्रिएटर्स अब ‘1899’ नाम की सीरीज़ ला रहे हैं. साल 1899 में लंदन से न्यू यॉर्क के लिए एक यात्री जहाज निकलता है. बीच समुद्र में उन्हें एक पुराने जहाज के संकेत मिलते हैं, जिसका सालों से कोई अता-पता नहीं था. ये दोनों जहाज और इनके यात्री जब मिलेंगे तब क्या घटेगा, यही शो की कहानी है.

#15. दृश्यम 2 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 18 नवंबर, 2022 

विजय सलगांवकर जब तक ज़िंदा रहेगा, उसे दो और तीन अक्टूबर याद रखनी पड़ेंगी. आश्रम तक किए सफर की बस टिकट संभाल कर रखनी पड़ेगी. क्योंकि ‘दृश्यम 1’ की घटना के सात साल बाद भी पुलिस शांत नहीं हुई है. ‘दृश्यम’ वाली फिल्में मलयालम भाषा में इसी नाम से बनी फिल्मों का रीमेक हैं. फिर भी मेकर्स का कहना है कि ये ओरिजिनल से थोड़ी अलग होगी. कुछ बदलाव किए गए हैं और नए किरदारों को जोड़ा गया. ‘दृश्यम 2’ में अक्षय खन्ना का किरदार भी इसी बदलाव का हिस्सा है.    

#16. भेड़िया 
कहां देखें: सिनेमाघर 
रिलीज़ डेट: 25 नवंबर, 2022 

bhediya
वरुण धवन के किरदार भास्कर को एक भेड़िया काट लेता है. 

वरुण धवन ने भास्कर नाम का किरदार निभाया है जिसे एक भेड़िया काट लेता है. वो मरता नहीं. बस उसमें अजीब किस्म की शक्तियां आ जाती हैं. भेड़िये की तरह सूंघने की शक्ति तेज़ हो जाती है. हल्की-से-हल्की आवाज़ सुनाई देने लगती है. मसला ये है कि भास्कर इसका इलाज करना चाहता है. उसे फिर से नॉर्मल होना है. ‘स्त्री’ जैसी सफल हॉरर कॉमेडी बनाने वाले अमर कौशिक ने ही ये फिल्म भी बनाई है. 

वीडियो: नेटफ्लिक्स से क्यों नाराज़ हैं राजामौली?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement