The Lallantop
Advertisement

एक्टर शाहनवाज प्रधान का हार्ट अटैक से निधन, मिर्जापुर में स्वीटी के पापा बने थे

एक्टर यशपाल शर्मा उसी कार्यक्रम में थे जहां शाहनवाज को अटैक आया. यशपाल ने पूरी कहानी बताई.

Advertisement
Shahnawaz Pradhan death
मिर्जापुर के एक्टर्स के साथ शाहनवाज प्रधान (फोटो- Shahnawaz Pradhan/Instagram)
pic
साकेत आनंद
18 फ़रवरी 2023 (Updated: 18 फ़रवरी 2023, 11:13 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक्टर शाहनवाज प्रधान (Shahnawaz Pradhan) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. टीवी से लेकर फिल्मों और ओटीटी तक हरेक मीडियम में धाक जमाने वाले प्रधान की उम्र सिर्फ 56 साल थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक 17 फरवरी को शाहनवाज एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे. यहीं पर उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. लेकिन देर रात उनका निधन हो गया.

शाहनवाज प्रधान ने 1980 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी. पिछले साल अक्टूबर में उनकी फिल्म 'मिड डे मील' रिलीज हुई थी. चर्चित वेब सीरीज मिर्जापुर के तीसरे सीजन में भी वो नजर आने वाले हैं. इसकी शूटिंग हाल में पूरी हुई थी. इस सीरीज में शाहनवाज ने गुड्डू भैया (अली फजल) के ससुर का किरदार निभाया था. इस किरदार से वे खूब चर्चा में रहे. इस सीरीज में उनके कैरेक्टर का नाम परशुराम गुप्ता है. साथ ही लीड एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी (गोलू) और श्रिया पिलगांवकर (स्वीटी) के पिता भी रहते हैं. 

इसके अलावा शाहनवाज ने ब्योमकेश बख्शी, 24, तोता वेड्स मैना और शाहरुख खान की फिल्म 'रईस', और सैफ अली खान की फैन्टम में भी काम किया था.

जिस कार्यक्रम में शाहनवाज को अटैक आया, वहां एक्टर यशपाल शर्मा भी मौजूद थे. उन्होंने बताया कि बड़ा अच्छा चल रहा था लेकिन प्रोग्राम अचानक रुक गया. शाहनवाज को बचाने की कोशिश हुई लेकिन उन्हें कोई बचा नहीं सका. ये है हमारी जिंदगी का कड़वा सच. यशपाल शर्मा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 

"आज मुम्बई में ये प्रोग्राम अटेंड किया… बड़ा अच्छा चल रहा था सब … Ridz Dime Darrell जी का और सैंकड़ों कलाकार मौजूद थे लेकिन बीच में ही अवार्ड लेने के थोड़ी देर बाद हमारे प्रिय कलाकार शाहनवाज़ को कुछ अटैक आया… सारा प्रोग्राम रुक गया सब लोगों और डॉक्टर की हेल्प से उन्हें जल्दी उठा कर नीचे गाड़ी में बैठा कर कोकिला बेन हॉस्पिटल जो सबसे नज़दीक था ले जाया गया लेकिन कोई उन्हें बचा नहीं सका वो चले गए…. ये है हमारी ज़िंदगी का कड़वा सत्य…. इंसान किन घमण्डों में जीता है और जीवन क्या है... ख़ैर प्रोग्राम ठीक से ख़त्म हुआ पर एक जीवन चला गया… इतने सारे कलाकार एक जगह इकट्ठा थे और हमारी आंखों के सामने एक जीवन ख़त्म हो गया… कुछ ख़ाली ख़ाली सा लग रहा है… रीटा की को सलाम इतने लोग एक जगह मिले पर एक इंसान चला गया ये दुःख ज़िंदगी भर सालता रहेगा… भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को हिम्मत दे."

एक्टर राजेश तैलंग ने शाहनवाज के निधन पर दुख जताते हुए लिखा कि यकीन नहीं हो रहा है. राजेश तैलंग उनके साथ मिर्जापुर में काम कर चुके हैं. राजेश ने उनकी एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 

“शाहनवाज भाई आखिरी सलाम!!! क्या गजब का जहीन इंसान और  कितने बेहतर अदाकार थे आप. मिर्जापुर के दौरान कितना सुंदर वक्त गुजारा आपके साथ, यकीन नहीं हो रहा.”

शाहनवाज मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले थे. जब वो सात साल के थे तो परिवार के साथ रायपुर आ गए थे. पहली बार सातवीं क्लास में ही स्टेज पर परफॉर्म किया था. इसके बाद से एक्टिंग में मन लग गया. कॉलेज के बाद ड्रामा ग्रुप जॉइन किया, फिर कई नाटकों में अभिनय किया. बाद में एक्टिंग करियर बनाने मुंबई शिफ्ट हो गए. करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से हुई थी. दूरदर्शन के मशहूर शो 'श्री कृष्णा' में उन्होंने नंद का किरदार प्ले किया था. इसके अलावा उन्होंने अलिफ लैला में भी एक्टिंग की थी. 

वीडियो: गेस्ट इन द न्यूज़रूम: नाटक मंडली के कलाकारों ने संघर्ष, फिल्में, पृथ्वी थिएटर से जुड़े क्या खुलासे किए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement