The Lallantop
Advertisement

क्या रजनीकांत की वजह से लोकेश कनगराज को 'कुली' की पूरी कहानी बदलनी पड़ गई?

Rajinikanth की Coolie से पहले Lokesh Kanagaraj एक बड़े स्केल की साइंस फिक्शन फिल्म बनाने वाले थे.

Advertisement
lokesh kanagaraj coolie
'कुली' एक मल्टी-स्टारर फिल्म होने वाली है.
pic
यमन
26 अक्तूबर 2024 (Published: 12:56 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Lokesh Kanagaraj और Rajinikanth Coolie नाम की फिल्म पर काम कर रहे हैं. इसी साल फिल्म का ऑफिशियल अनाउंसमेंट भी किया गया था. ये एक बड़े स्केल की थ्रिलर फिल्म होने वाली है. लोकेश ने इससे पहले अपना सिनेमैटिक यूनिवर्स भी खड़ा किया था. Kaithi, Vikram और Leo जैसी फिल्में इसी यूनिवर्स का हिस्सा हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में छपा कि ‘कुली’ भी LCU यानी लोकेश सिनेमैटिक यूनिवर्स का हिस्सा है. मगर मेकर्स ने इस प रकोई कमेंट नहीं किया. ‘कुली’ एक बड़ी पैन-इंडिया फिल्म होने वाली है. हालांकि लोकेश इसकी जगह इससे भी कई गुना बड़ी फिल्म बनाने वाले थे. लोकेश के साथ काम कर चुके सिनेमैटोग्राफर मनोज परमहंस ने बताया कि लोकेश पहले रजनीकांत को लेकर एक इंटरनेशनल लेवल की फिल्म बनाने वाले थे. 

M9News.com में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मनोज ने बताया कि लोकेश IMAX कैमरा के साथ ये फिल्म शूट करने वाले थे. ये साइंस फिक्शन टच के साथ एक गैंगस्टर फिल्म होने वाली थी. लोकेश इसी आइडिया पर काम कर रहे थे. मगर उनके पास वक्त की कमी थी. ऊपर से दबाव था कि रजनीकांत की फिल्म को छह महीने के अंदर खत्म करना है. उसके चलते उन्हें ये आइडिया ड्रॉप करना पड़ा और फिर उन्होंने नए सिरे से ‘कुली’ पर काम शुरू किया.                 

बाकी ‘कुली’ को बड़ा बनाने के लिए अलग-अलग फिल्म इंडस्ट्रीज़ के स्टार्स को लिया गया है. तेलुगु इंडस्ट्री से नागार्जुन फिल्म का हिस्सा हैं. वहीं मलयालम सिनेमा के दमदार एक्टर सौबिन शाहिर भी फिल्म में अहम रोल निभाएंगे. कुछ दिन पहले खबर चली कि आमिर खान भी फिल्म में कैमियो करने वाले हैं. पीपींगमून की रिपोर्ट में छपा कि आमिर के रोल को बिल्कुल गुप्त रखा जा रहा है. लोकेश ने उनको ध्यान में रखकर ये किरदार रचा है. आगे बताया गया,

डायरेक्टर ने आमिर और रजनीकांत को लेकर एक छोटा मगर दमदार सीक्वेंस डिज़ाइन किया है. ये एक मास सीक्वेंस होने वाला है जो फिल्म के नैरेटिव को आगे लेकर जाएगा. आमिर ने फिल्म के लिए अपनी डेट दे दी है. 15 अक्टूबर से फिल्म के अगले शेड्यूल की शूटिंग शुरू हुई है. उसी दौरान आमिर अपना कैमियो भी शूट करेंगे.

आमिर वाले रोल के लिए पहले शाहरुख को अप्रोच किया गया था. लेकिन उन्होंने मना कर दिया. बता दें कि आमिर और लोकेश सिर्फ ‘कुली’ पर ही काम नहीं कर रहे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लोकेश ने आमिर को एक सुपरहीरो फिल्म भी ऑफर की है. आमिर को कहानी पसंद आई लेकिन उन्होंने अभी तक हामी नहीं भरी है.  
 

वीडियो: आमिर खान की होगी सिल्वर स्क्रीन पर वापसी, रजनीकांत की अपकमिंग फिल्म का होंगे हिस्सा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement