The Lallantop
Advertisement

साल 2024 में बाजाफाड़ कमबैक को तैयार हैं ये 7 एक्टर्स, 4 खान भी शामिल हैं

साल 2023 में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने धमाकेदार ढंग से कमबैक किया. अब साल 2024 में उसके कुछ पुराने नायक बड़े परदे पर लौटने वाले हैं.

Advertisement
bollywood actors comeback 2024
नाइंटीज़ की दो बड़ी एक्ट्रेस साल 2024 में कमबैक करने जा रही हैं.
pic
लल्लनटॉप
30 दिसंबर 2023 (Published: 16:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2023 हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी धमाकेदार रहा है. इस साल शाहरुख खान की फिल्मों ने करीब 2500 करोड़ का कलेक्शन किया तो दूसरी ओर ‘गदर 2’, ‘एनिमल’ जैसी फिल्मों ने भी जोरदार कमाई की. इस साल सिर्फ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने करीब 11 हजार करोड़ की कमाई की. वहीं ये साल कमबैक वाला भी रहा जिसमें शाहरुख खान से लेकर सनी देओल तक शामिल रहे. वैसे ये कमबैक का सिलसिला सिर्फ इसी साल नहीं थमने वाला. अगले साल भी देखने को मिलेगा. साल 2024 में कुछ ऐसे चेहरे बड़े परदे पर फिर अपनी मौजूदगी दर्ज करवाएंगे जिनका एक वक्त पर सिक्का चलता था. इस लिस्ट में चार खान एक्टर्स भी शामिल हैं.

#1. इमरान खान

साल 2008 में फिल्म 'जाने तू... या जाने ना' रिलीज हुई और रातों-रात जय के किरदार से इमरान खान पब्लिक के फेवरेट बन गए. इमरान की फैन फॉलोइंग तेज़ी से बढ़ी. हालांकि उनकी फिल्मों का सक्सेस रेट तेज़ी से नहीं बढ़ा और ‘किडनैप’, ‘लक’, ‘आई हेट लव स्टोरीज़’, ‘झूठा ही सही’ और ‘ब्रेक के बाद’ के पिटने के  बाद उन्हें दूसरी हिट 'डेल्ही बेली' से मिली. इमरान कुछ और फिल्मों में नज़र आए लेकिन 2015 में 'कट्टी बट्टी' के बाद गायब हो गए. हालांकि उनके फैन्स उन्हें दोबारा परदे पर देखने का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में कुछ वक्त पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड पर इमरान ने कंफर्म किया था कि वो वापसी करेंगे. बताया जा रहा है कि इमरान अब्बास टायरवाला की वेब सीरीज़ से अपना कमबैक करने जा रहे हैं.

#2. ज़ीनत अमान

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस ज़ीनत अमान बीते कुछ वक्त से अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स को लेकर चर्चा में रहती हैं. इंस्टाग्राम पर बीते दिनों के किस्से और फोटोज़ शेयर करती हैं. साल 2019 में फिल्म ‘पानीपत’ में ज़ीनत का कैमियो देखने को मिला था और अब वो फिल्म 'बन टिक्की' के साथ कमबैक को तैयार हैं. ‘बन टिक्की’ में ज़ीनत के साथ शबाना आजमी और अभय देओल भी दिखेंगे. फिल्म के को-प्रोड्यूसर मनीष मल्होत्रा हैं. फिल्म में उन्होंने सितारा जान नाम का किरदार निभाया है.

#3. फरदीन खान

कुछ समय पहले फरदीन खान ने अपनी बॉडी पर काम किया. उनके ट्रांसफॉर्मेशन ने इंटरनेट को हैरान कर के रख दिया. सोशल मीडिया यूज़र्स अब फरदीन खान के कमबैक का इंतजार कर रहे हैं. 2010 में फरदीन की आखिरी फिल्म 'दूल्हा मिल गया' रिलीज़ हुई थी और अब 2024 में वो फिल्म 'विस्फोट' से कमबैक करेंगे. फिल्म में फरदीन के साथ सुष्मिता सेन नज़र आएंगी. ‘विस्फोट’ वेनेजुएलियन फिल्म 'रॉक पेपर सीज़र' का रीमेक है.

#4. ज़ायेद खान

ज़ायेद खान की शुरुआत तो ज़ोरदार हुई थी लेकिन धीरे-धीरे वो बड़े परदे से गायब होने लगे. ‘चुरा लिया है तुमने’, ‘मैं हूं ना’, ‘दस’ और ‘फाइट क्लब’ आदि फिल्मों में दर्शकों ने उन्हें पसंद किया लेकिन फिर उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगीं. 2015 में उनकी आखिरी फिल्म 'शराफत गई तेल लेने' रिलीज़ हुई. मार्च 2023 में ऐलान किया था कि वो कमबैक करने वाले हैं. 

#5. साहिल खान 

'स्टाइल में रहने का...', ये गाना सुनते ही आपके ज़ेहन में शरमन जोशी और साहिल खान आते होंगे. ‘स्टाइल’ और ‘एक्स्यूज़ मी’ में दोनों की जोड़ी दिखी. साहिल खान के करियर में ‘स्टाइल’ के अलावा कोई बड़ी हिट फिल्म नहीं रही और उन्होंने अपनी पहचान फिटनेस वर्ल्ड में बनाई. लेकिन अब ‘स्टाइल 3’ से वो बड़े परदे पर वापसी कर रहे हैं. साहिल खान ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया था कि वो और शरमन जोशी ‘स्टाइल’ की तीसरी किश्त के साथ लौटेंगे.

#6. करिश्मा कपूर

करिश्मा नब्बे के दशक की टॉप एक्टर्स में से एक थीं. उन्होंने ‘राजा हिंदुस्तानी', 'जीत', 'दिल तो पागल है' और 'हीरो नंबर 1' जैसी बड़ी फिल्में दी. साल 2012 में आई ‘डेंजरस इश्क’ करिश्मा की आखिरी फिल्म  थी. हालांकि इसके बाद उन्होंने साल 2013 में ‘बॉम्बे टॉकीज़’ और 2018 में ‘ज़ीरो’ में कैमियो भी किया था. वहीं अब 2024 में वो फिल्म ‘मर्डर मुबारक’ से कमबैक करने को तैयार हैं. फिल्म के निर्देशन की ज़िम्मेदारी होमी अदजानिया को मिली है.

#7. सोनम खान

80 के दशक के आखिर में सोनम खान ने सिनेमाई दुनिया में कदम रखा. हालांकि नाइंटीज़ के बीच में ही उन्होंने इस दुनिया से दूरी बना ली. ‘विजय’, ‘त्रिदेव’, ‘अजूबा’ और ‘विश्वात्मा’ जैसी फिल्मों में सोनम के काम को पसंद किया गया. सोनम की आखिरी रिलीज़ हुई फिल्म साल 1994 में आई ‘इंसानियत’ थी. करीब 30 साल के बाद अब सोनम खान कमबैक के लिए तैयार हैं. ये खबर लिखे जाने तक उनके प्रोजेक्ट की डिटेल्स बाहर नहीं आई हैं. 

ये स्टोरी हमारे साथी अविनाश पाल ने लिखी है.  

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement