The Lallantop
Advertisement

कोलकाता का आइकॉनिक प्रिया सिनेमा थिएटर अपने यहां 'जवान' नहीं लगाएगा, वजह है 'टाइगर 3'

शाहरुख खान की 'जवान' के डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी की मांग है कि प्रिया सिनेमा दीवाली सीज़न के दौरान अपने सारे शोज़ में सिर्फ उनके प्रोडक्शन की बांग्ला फिल्में दिखाए.

Advertisement
jawan, tiger 3, shahrukh khan, salman khan, priya cinema
'टाइगर 3' और 'जवान' के पोस्टर्स. बीच में प्रिया सिनेमा की तस्वीर.
pic
श्वेतांक
5 सितंबर 2023 (Updated: 5 सितंबर 2023, 14:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कलकत्ता के आइकॉनिक सिंगल स्क्रीन थिएटर Priya Cinema में Jawan नहीं लगेगी. Shahrukh Khan स्टारर 'जवान' को प्रिया सिनेमा में नहीं दिखाने की वजह Salman Khan की Tiger 3 से जुड़ी हुई है. 'जवान' के कोलकाता डिस्ट्रिब्यूटर SVF की अतार्किक मांगों की वजह से सिनेमाघर मालिक Arijit Dutta ने ये फैसला लिया है.

कलकत्ता में शाहरुख खान की 'जवान' को SVF नाम की डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी रिलीज़ कर रही है. SVF का कहना है कि वो 'जवान' को प्रिया सिनेमा में रिलीज़ करने को तैयार है. मगर उनकी मांग ये है कि दीवाली सीज़न के दौरान प्रिया सिनेमा अपने सभी शोज़ में सिर्फ SVF प्रोडक्शन की बांग्ला फिल्में ही दिखाए. जबकि दीवाली के मौके पर सलमान खान की 'टाइगर 3' रिलीज़ हो रही है. प्रिया सिनेमा के मालिक अरिजीत दत्ता को ये बात नहीं जमी. इसलिए उन्होंने अपने थिएटर में 'जवान' को रिलीज़ नहीं करने का फैसला लिया है. SVF की मांग को इसलिए नाजायज़ बताया जा रहा है क्योंकि वो दीवाली सीज़न के दौरान प्रिया सिनेमा के सभी शोज़ में बांग्ला फिल्में चलवाना चाहते हैं. वो किसी फिल्म के साथ स्क्रीन शेयर करने को तैयार नहीं हैं. गरारी यहीं अटक गई.  

मसला ये है कि दीवाली सीज़न के दौरान लोकल बांग्ला फिल्मों की उतनी डिमांड नहीं रहती. जिससे सिनेमाघर मालिकों को नुकसान होता है. वहीं 'टाइगर 3' जैसी मेनस्ट्रीम मसाला फिल्मों की मांग ज़्यादा रहती है. खासकर फेस्टिव सीज़न के दौरान. इसलिए प्रिया सिनेमा ने 'जवान' के ऊपर 'टाइगर 3' को तरजीह देना ठीक समझा. हालांकि इससे उन्हें आर्थिक नुकसान होना तय है. क्योंकि 'जवान' देशभर से धुआंधार कमाई करने वाली है. फैन्स की डिमांड पर कोलकाता के ही अन्य थिएटर्स में इस फिल्म के सुबह 5 बजे के शोज़ रखे गए हैं. मगर इस फिल्म के चक्कर में प्रिया सिनेमा अपना त्योहार वाला बिज़नेस खराब नहीं करना चाहती.

'जवान' को प्रिया सिनेमा में रिलीज़ नहीं करने के फैसले के नतीजे अभी से नज़र आने लगे हैं. शाहरुख खान के एक फैन क्लब ने 7 सितंबर को प्रिया सिनेमा में ही 'जवान' की स्क्रीनिंग रखवाई थी. मगर अब वो स्क्रीनिंग प्रिया सिनेमा से हटाकर बिजोली सिनेमा में शिफ्ट की जा रही है. जिससे ऐन वक्त पर अफरातफरी और कंफ्यूज़न का माहौल बन गया है.  

'जवान' में शाहरुख खान के साथ नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, प्रियमणि और सुनील ग्रोवर जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. इस फिल्म को एटली कुमार ने डायरेक्ट किया है. 'जवान' 7 सितंबर को दुनियाभर में रिलीज़ हो रही है. वहीं 'टाइगर 3' में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ, इमरान हाशमी, रणवीर शौरी, रेवती और कुमुद मिश्रा जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. यशराज स्पाई यूनिवर्स की इस फिल्म को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है. 'टाइगर 3' 10 नवंबर को दीवाली के मौके पर दुनियाभर में रिलीज़ होने वाली है. 

वीडियो: सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 के पोस्टर पर शाहरुख खान फैन्स को पठान क्यों याद आई?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement