The Lallantop
Advertisement

कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 3' ने रिलीज़ से पहले ही 90% लागत वसूल ली!

Kartik Aaryan की Bhool Bhulaiyaa 3 को अपने प्रोडक्शन बजट की रिकवरी के लिए सिर्फ 15 करोड़ रुपये कमाने हैं.

Advertisement
bhool bhulaiyaa 3 kartik aaryan
'भूल भुलैया 3' 01 नवंबर 2024 को सिनेमाघरों में उतरने वाली है.
pic
यमन
5 अक्तूबर 2024 (Published: 14:47 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Kartik Aaryan की Bhool Bhulaiyaa 3 दिवाली पर रिलीज़ होने जा रही है. ये इस साल की सबसे बड़ी हिंदी फिल्मों में से एक है. मेकर्स फिल्म को लेकर उसी तरह का बज़ बनाने की कोशिश भी कर रहे हैं. अब खबर आई है कि फिल्म ने रिलीज़ से पहले अपने बजट का बहुत बड़ा हिस्सा रिकवर कर लिया है. बॉलीवुड हंगामा में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ‘भूल भुलैया 3’ ने अपनी 90% प्रोडक्शन कॉस्ट वसूल ली है. यानी शूटिंग के वक्त जितना खर्च आया, उसका 90% हिस्सा फिल्म कमा चुकी है.

रिपोर्ट के मुताबिक मेकर्स ने फिल्म के सैटेलाइट, म्यूज़िक और डिजिटल राइट्स से 135 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. नेटफ्लिक्स ने फिल्म के डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स खरीदे हैं. सोनी ने सैटेलाइट डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स लिए हैं. वहीं फिल्म के म्यूज़िक राइट्स टी-सीरीज़ के पास ही हैं. ‘भूल भुलैया 3’ की शूटिंग में करीब 150 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. मेकर्स उसका 90% हिस्सा रिकवर कर चुके हैं. अब ब्रेक इवन करने के लिए उन्हें 15 करोड़ रुपये की ज़रूरत है. 

हालांकि एक फिल्म पर होने वाला खर्चा सिर्फ प्रोडक्शन कॉस्ट तक ही सीमित नहीं रहता. फिल्म के बनने के बाद मार्केटिंग और पब्लिसिटी के लिए एक अलग बजट तैयार होता है. उसके चलते फिल्म का टोटल बजट बढ़ जाता है. ‘भूल भुलैया 3’ ने नॉन-थिएट्रिकल राइट्स से 135 करोड़ रुपये भला ही कमा लिए, लेकिन फिर भी फिल्म को हिट होने के लिए बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करनी होगी. अब तक ये फ्रैंचाइज़ कामयाब रही है. अक्षय कुमार वाली ‘भूल भुलैया’ ने दुनियाभर से करीब 82 करोड़ रुपये कमाए थे. 

उसके बाद आई कार्तिक आर्यन स्टारर ‘भूल भुलैया 2’ पूरी तरह से अलग फिल्म थी. इसकी रिलीज़ के वक्त हिंदी फिल्में सिनेमाघरों में अपनी छाप नहीं छोड़ पा रही थीं. कोविड की वजह से लोग ओटीटी का रुख करने लगे थे. ऐसे में ‘भूल भुलैया 2’ ने पूरी तरह से गेम पलट दिया. फिल्म ने देशभर में 185 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया. अब इस सीरीज़ का तीसरा पार्ट 01 नवंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रहा है. फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ तृप्ति डिमरी, विद्या बालन, संजय मिश्रा और राजपाल यादव भी नज़र आएंगे. मीडिया में खबरें चल रही थीं कि फिल्म में माधुरी दीक्षित का कैमियो भी होने वाला है. सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी लीक हुई. लेकिन मेकर्स ने अपनी तरफ से कुछ भी कंफर्म नहीं किया.                                        
 

वीडियो: दी सिनेमा शो: कार्तिक आर्यन और तृप्ति डिमरी की 'भूल भुलैया 3' का पोस्टर आया, लोग 'सिंघम अगेन' को ले आए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement