The Lallantop
Advertisement

कपिल शर्मा अपने पूरे कुनबे को लेकर नेटफ्लिक्स पर आ रहे हैं

एक बार फिर कपिल शर्मा के शो का पता बदल रहा है. कलर्स से सोनी टीवी के बाद कपिल अब अपने परिवार को नेटफ्लिक्स पर ला रहे हैं. सवाल ये है कि ओटीटी रिलीज़ को ध्यान में रखते हुए शो की कॉमेडी में क्या बदलाव किए जाएंगे.

Advertisement
kapil sharma comedy show netflix
ये सिंगल एपिसोड होगा या एक सीज़न की तरह रिलीज़ किया जाएगा, इसे लेकर अभी कुछ नहीं बताया गया.
pic
यमन
14 नवंबर 2023 (Published: 16:02 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Kapil Sharma Show का पता बदल गया. कपिल ने अपना कॉमेडी शो कलर्स टीवी के साथ शुरू किया. ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ को अच्छा रिस्पॉन्स मिला. फिर किसी वजह से कपिल का शो सोनी टीवी पर शिफ्ट हुआ. ‘द कपिल शर्मा शो’ के नाम से नई पारी शुरू हुई. सलमान खान शो से बतौर प्रोड्यूसर जुड़े. टीवी से होने के बाद कपिल का शो अब नेटफ्लिक्स पर पधार रहा है. नेटफ्लिक्स ने यही घोषणा करते हुए एक प्रोमो भी रिलीज़ किया. कैप्शन में लिखा,

पता है क्या कपिल का नया पता? कपिल और उनकी गैंग जल्दी ही नेटफ्लिक्स पर आ रही है. 

प्रोमो में दिखता है कि कपिल एक नए घर में शिफ्ट हो रहे हैं. फ्रिज खोलने पर वहां अर्चना पूरण सिंह को पाते हैं. उसके बाद शिफ्ट करवाने वाले लोगों में से एक पर नज़र पड़ती है. वो राजीव ठाकुर हैं. एक कार्टन से किकू शारदा निकलते हैं. वो कहते हैं कि यहां सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि कृष्णा भी है. अलमारी में कृष्णा अभिषेक अवतरित होते हैं. वो दो संतरों को सूंघ रहे होते हैं. कपिल के शो पर उन्होंने जैसे किरदार निभाए, उससे दर्शकों को आइडिया लग जाता है. कपिल कहते हैं कि यहां ये सब नहीं चलेगा. 

इससे नेटफ्लिक्स वाले शो की कॉमेडी को लेकर एक हिंट मिलता है. मुमकिन है कि कपिल और उनकी टीम क्रॉस-ड्रेसिंग वाली थकेली कॉमेडी से दूर जाकर कुछ करेगी. टीवी के लिहाज़ से कॉमेडी के ऑप्शन बहुत सीमित हो जाते हैं. बाकी अब वो गुज़रा दौर नहीं और ना ही दूसरा कोई जसपाल भट्टी हुआ. कॉमेडियन्स ‘फैमिली फ्रेंडली’ माने जाने वाली कॉमेडी के साथ कम्फर्टेबल रहते हैं. चाहे इसमें महिलाओं पर कोई जोक हो या किसी के रंग या कद-काठी पर. उम्मीद है कि कपिल नेटफ्लिक्स वाले शो में उससे दूरी बनाना चाहेंगे. खुद को टेस्ट करना चाहेंगे. 

एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सेंसरशिप टीवी जितनी कड़ी नहीं, ऐसे में स्मार्ट ढंग से इस्तेमाल किए गए पॉलिटिकल पंचेज़ से मेकर्स कतराते हैं या नहीं ये देखना होगा. अगर नेटफ्लिक्स पर भी टीवी नुमा कॉमेडी ही होगी, तो फिर कोई पैसा खर्च करके शो क्यों देखेगा. इंडिया में ओरिजनल कंटेंट के मामले में नेटफ्लिक्स पूरी तरह से अपने पांव नहीं जमा पाया है. दूसरी ओर कपिल शर्मा देसी नाम और ब्रांड बन चुके हैं. नेटफ्लिक्स उनके नाम को पूरी तरह कैपिटलाइज़ करना चाहेगा. कपिल को लेकर Zwigato बनाने वाली नंदिता दास ने कहा था कि कपिल देश के कॉमन मैन को दर्शाते हैं. यही सोचकर नेटफ्लिक्स भी अपने दो प्रोजेक्ट्स के लिए कपिल को लेकर आया. पहला उनका स्टैंड अप स्पेशल था जो रिलीज़ हो चुका है. दूसरा ये कॉमेडी शो होगा. 

बता दें कि मेकर्स ने शो की रिलीज़ डेट को लेकर अभी कुछ नहीं बताया है. साथ ही ये भी नहीं बताया कि ये एक सिंगल एपिसोड शो होगा या इसका पूरा सीज़न उतारा जाएगा.  

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement