The Lallantop
Advertisement

टिकट खिड़की पर 'तेजस' का शटर डाउन, 12th Fail ने मंडे टेस्ट अच्छे नंबरों से पास कर लिया

सोमवार को Kangana Ranaut की Tejas ने इतने कम पैसे कमाए हैं कि फिल्म का डिब्बा बहुत जल्द बंद हो सकता है. 12th Fail अभी और ऊंची उड़ान भर सकती है.

Advertisement
12th fail and tejas box office collection
'12th फेल' पास और 'तेजस' हो गई फेल
pic
अनुभव बाजपेयी
31 अक्तूबर 2023 (Updated: 31 अक्तूबर 2023, 12:12 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

27 अक्टूबर को दो फिल्में रिलीज हुईं. पहली कंगना रनौत(Kangana Ranaut) की 'तेजस' और दूसरी विक्रांत मैसी की 12th Fail. दोनों को रिलीज हुए चार दिन हो चुके हैं. 'तेजस' की लुटिया लगभग डूब चुकी है. '12th फेल' अब भी पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ के चलते बढ़िया कमाई कर रही है. सोमवार को इसने कमाए लगभग 1.50 करोड़ रुपए और 'तेजस' सिर्फ 45 लाख ही कमा सकी.

जनता अगर किसी को सिरमाथे पर बिठाती है, तो बहुत जल्द नीचे भी पटक देती है. कंगना रनौत के साथ ऐसा ही होता दिख रहा है. एक समय था, उनकी ऐक्टिंग को लोग खूब पसंद करते थे. आज भी करते हैं. लेकिन सिर्फ ऐक्टिंग फिल्म को नहीं चला सकती. जनता कहानी और कंटेंट मांगती है. 'तेजस' के साथ ऐसा नहीं रहा. इसे भर-भरकर निगेटिव रिव्यूज मिले. पहले दिन फिल्म ने 1.25 करोड़ की ओपनिंग ली. अमूमन ऐसा होता है कि शनिवार और रविवार को कमाई में बढ़िया उछाल आता है. लेकिन 'तेजस' के साथ ऐसा नहीं हुआ. फिल्म ने शनिवार को कमाए 1.30 करोड़ और रविवार को कमाए सिर्फ 1.20 करोड़. यानी मंडे टेस्ट में इसका फेल होना तय था. चौथे दिन फिल्म की कमाई में 62.50 प्रतिशत की गिरावट हुई. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के अनुसार कंगना की पिक्चर सिर्फ 45 लाख ही कमा सकी. फिल्म पहले चार दिन में सिर्फ 4.20 करोड़ का कलेक्शन ही कर सकी. यानी 'तेजस' का खेल अब कुछ दिनों में खत्म हो जाएगा.

बॉलीवुड हंगामा ने एक रिपोर्ट छापी. इसमें उन्होंने देश के अलग-अलग हिस्सों के सिनेमाघर मालिकों से बात की. इसी सिलसिले में उनकी बात हुई सूरत में फ्राइडे सिनेमा मल्टीप्लेक्स चलाने वाले किरीटभाई वगासिया से. उनका कहना है कि 'तेजस' ने उन्हें बिल्कुल ही हैरान कर दिया है. क्योंकि शुक्रवार से लेकर रविवार तक उन्हें अपने मल्टीप्लेक्स में इस फिल्म के 15 शोज़ कैंसिल करने पड़े. क्योंकि उन सभी शोज़ को मिलाकर कंगना की फिल्म के 0 टिकट बिके. किरीटभाई का कहना है कि उनकी पॉलिसी है , अगर 10 लोग भी आते हैं, तो अपने थिएटर में पिक्चर चलाएंगे. 'तेजस' के समय उन्होंने अपनी इस पॉलिसी में थोड़ी गुंजाइश रखी. सोचा कि 4-5 लोग भी आते हैं, तो फिल्म चला देंगे. मगर कोई पिक्चर देखने आया ही नहीं आया.

ये भी पढ़ें - फिल्म रिव्यू : 12th फेल

'तेजस' के ठीक उलट जनता '12th फेल' देखने जा रही है. इसमें न कोई बड़ा स्टार है, ना ही बहुत बड़े स्तर पर इसका प्रमोशन किया गया. लेकिन जब कंटेंट अच्छा हो, तो इसका इनाम मिलता है. विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म को भी मिल रहा है. फिल्म ने पहले दिन 1.10 करोड़ रुपए कमाए. अगले दिन ये नंबर 2.51 करोड़ तक पहुंचा. पहले रविवार को फिल्म ने 3.12 करोड़ जोड़े. 600 स्क्रीन्स की लिमिटेड रिलीज़ के बावजूद ’12th फेल' ने पहले वीकेंड में 6.74 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. आगे फिल्म किस रफ्तार से आगे बढ़ेगी, ये सोमवार की कमाई से तय होना था. फिल्म ने सोमवार को अपने पहले दिन की कमाई से ज़्यादा का कलेक्शन किया. सैकनिल्क के मुताबिक विक्रांत मैसी की पिक्चर ने चौथे दिन 1.50 करोड़ का कलेक्शन किया. यानी फिल्म की चार दिनों की कमाई हो गई 8.24 करोड़. ये किसी छोटी फिल्म के लिए बहुत अच्छा नंबर है. चूंकि फिल्म को अच्छे रिव्यू मिले हैं, इसलिए इसके आगे भी अच्छी कमाई की उम्मीद है. और इस सप्ताह कोई बड़ी रिलीज भी नहीं है, इसका फायदा भी '12th फेल' को होगा. लेकिन 'तेजस' जिस तरह से कमा रही है, इसका बहुत जल्द डिब्बा बंद हो जाएगा. 

वीडियो: फिल्म रिव्यू- तेजस

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement