The Lallantop
Advertisement

"DDLJ और 'कभी ख़ुशी कभी गम' ने करवा चौथ को सभी के लिए खराब कर दिया"

काजोल दोनों फिल्मों में करवा चौथ को भव्य दिखाए जाने से खुश नहीं हैं.

Advertisement
kajol shahrukh khan
काजोल और शाहरुख खान 'कभी ख़ुशी कभी गम में'
pic
अनुभव बाजपेयी
4 जुलाई 2023 (Updated: 4 जुलाई 2023, 20:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

काजोल की हाल ही में एंथोलॉजी फिल्म आई है. 'लस्ट स्टोरीज 2'. इसमें उनके काम को पसंद भी किया जा रहा है. इसी के प्रमोशन के लिए वो इंटरव्यूज भी दे रही हैं. ऐसे ही एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी फिल्मों पर बात की. काजोल 90 के दशक की दो सबसे बड़ी फिल्मों का हिस्सा रही हैं. पहली है 'कभी ख़ुशी कभी गम'. दूसरी है 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे'. दोनों फिल्मों में करवा चौथ के सीन हैं. इन्हें काफी ग्रैंड तरीके से फिल्माया गया है. काजोल का मानना है कि इन दोनों फिल्मों ने करवा चौथ को महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए खराब कर दिया.

DDLJ में काजोल का किरदार सिमरन, शाहरुख के कैरेक्टर राज के लिए व्रत रखता है. इसमें सब औरतें एक जगह इकट्ठा होकर करवा चौथ सेलिब्रेट करती हैं. K3G में करवा चौथ वाला सीन लन्दन का दिखाया गया है. इसमें भी भव्यता है. इस पर ह्यूमन्स ऑफ़ बॉम्बे से बात करते हुए काजोल कहती हैं:

DDLJ और K3G में दिखाए गए करवा चौथ के सीन ने महिला और पुरुषों के लिए इसे स्पॉइल कर दिया. अब इसकी देखादेखी उन्हें अच्छे कपड़े पहनने पड़ते हैं. पहले ये सिर्फ एक साधारण सेरेमनी होती थी. अचानक से करवा चौथ एक बड़ा फंक्शन बन गया, जहां सबको ढंग से तैयार होना पड़ता है. औरतों को जूलरी पहननी पड़ती है. पूरी दुकान बनकर बैठ जाओ बस. भूख भी चलेगी, जब तक आप भूखे रहकर अच्छे दिख रहे हैं.  

काजोल ने ये भी खुलासा किया कि उनके पास कई महिलाएं आईं और उनसे कहा:

तुम लोगों ने हमारे लिए करवा चौथ खराब कर दिया.

काजोल का कहना था कि लोग आज भी जानना चाहते हैं कि सेलिब्रिटीज कैसे करवा चौथ मनाते हैं? उन्होंने आगे कहा:

अब ये एक तरह का इवेंट बन गया है. अब तो हमारे घर के बाहर पैपराजी भी ये देखने आते हैं कि हमने चांद को देखा या नहीं.

काजोल 'लस्ट स्टोरीज 2' की चौथी कहानी में दिखी थी. कहानी के तौर पर ये सबसे मज़बूत पार्ट है. इसकी एंडिंग सबसे ज़्यादा हार्ड हिटिंग है. इसमें काजोल के साथ कुमुद मिश्रा भी थे. अनुष्का कौशिक ने भी काम किया है. इसे डायरेक्ट किया है 'बधाई हो' बनाने वाले अमित शर्मा ने. 

वीडियो: काजोल ने बताया कि इतने सालों में शाहरुख खान में क्या बदलाव आया है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement