The Lallantop
Advertisement

'जवान' का ट्रेलर आते ही फिल्म की कहानी पता चल गई!

'जवान' की ये कहानी काफी अरसे से बताई जा रही है. पहले ट्रेलर ने उस पर मुहर लगाने का काम किया है.

Advertisement
jawan, shahrukh khan, jawan prevue,
'जवान' के एक एक्शन सीक्वेंस में शाहरुख खान.
pic
श्वेतांक
10 जुलाई 2023 (Updated: 10 जुलाई 2023, 15:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लंबे इंतज़ार के बाद Shahrukh Khan की फिल्म Jawan का ट्रेलर रिलीज़ किया गया. फिल्म से जुड़े तमाम पहलुओं को छुपाकर रखा जा रहा था. ट्रेलर आने से पहले शाहरुख का गंजा लुक लीक हो गया था. फिल्म के कुछ एक्शन सीक्वेंस भी बाहर आए थे. मगर मेकर्स ने उन्हें पहले ट्रेलर में जगह नहीं दी है. बताया जा रहा है कि अगस्त में फिल्म का दूसरा ट्रेलर आएगा. खै़र, इस ट्रेलर में एक सीन है, जिसके आधार पर 'जवान' की कहानी पता लगने की बात कही जा रही है.

# क्या है Jawan की कहानी?

'जवान' में शाहरुख खान डबल रोल कर रहे हैं, ये जगज़ाहिर है. इसमें एक किरदार बेटे का होगा और दूसरा पिता का. शाहरुख का जो पिता वाला किरदार है, वो संभवत: पहले इंडियन आर्मी में था. ट्रेलर में एक सीन है, जहां कुछ स्पेशल फोर्सेज़ के लोग एक जवान की आखिरी विदाई में शामिल होने आए हैं. ये शायद वही पिता वाला किरदार है, जिसे मरा हुआ मान लिया गया है. मगर वो असल में मरा नहीं है. वो आदमी कुछ बेचारी और परेशान महिलाओं की मदद करता है. उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लेता है. इसके बाद वो लोग एक-एक करके कुछ मिशंस को अंजाम देते हैं. जिसकी वजह से उसे इंडिया में क्रिमिनल मान लिया जाता है.  

shahrukh khan jawan,
आर्मी के जवान के किरदार में शाहरुख खान. मगर इस सीन को धुंधला दिखाया गया है.
shahrukh khan jawan,
आर्मी के कुछ जवानों की शहादत के बाद राजकीय सम्मान करने वाला सीन.

इस क्रिमिनल को पकड़ने की ज़िम्मेदारी दी जाती है एक पुलिस ऑफिसर को. ये किरदार भी शाहरुख खान ने निभाया है. ट्रेलर में शाहरुख एक पुलिसवाले के लुक में भी नज़र आते हैं. मगर इस सीन में उनकी सिर्फ आंखें दिखती हैं.

shahrukh khan jawan,
पुलिसवाले किरदार में शाहरुख.

ख़ैर, पुलिसवाला उस क्रिमिनल को पकड़ने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देता है. ट्रेलर में एक सीन है, जिसमें ये पुलिसवाला उस क्रिमिनल से लड़ रहा है. यानी शाहरुख, शाहरुख से ही लड़ रहे हैं. संभवत: ये दोनों बाप बेटे हैं. मगर ये बात उन दोनों में से किसी को नहीं पता.  

shahrukh khan, jawan,
ये ट्रेलर का एक सीन है, जिसमें शाहरुख खान, संभवत: शाहरुख खान से ही लड़ते हुए नज़र आ रहे हैं. ऐसा बालों के आधार पर कहा जा रहा है.

नयनतारा ने पुलिसवाले शाहरुख की लव इंट्रेस्ट का रोल किया है. जबकि क्रिमिनल शाहरुख की पत्नी के किरदार में दीपिका पादुकोण नज़र आने वाली हैं. एक घटना होती है, जिसमें दीपिका की डेथ हो जाती है. शाहरुख के किरदार को जला दिया जाता है. यहीं पर वो लोग अपने बच्चे से बिछड़ जाते हैं, जो बड़ा होकर पुलिसवाला बनता है.

संभवत: यही वो बच्चा है, जो बड़ा होकर पुलिसवाला बनता है.

जलने की वजह से वो क्रिमिनल अपने चेहरे पर पट्टी बांधकर घूमता है. ट्रेलर में शाहरुख खान 5-6 लुक्स में नज़र आते हैं. वो क्रिमिनल पुलिस को चकमा देने के लिए इस तरह के हथकंडे आज़माता है.  

फिल्म की यही कहानी होने का दावा लंबे समय से किया जा रहा है. ट्रेलर में कुछ ऐसी चीज़ें दिखती हैं, जो इस कहानी की तसदीक करती हैं. बाकी पिक्चर आएगी, तो पूरी कहानी पता चल ही जाएगी.

'जवान' में दो शाहरुख के साथ नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा और प्रियमणि जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. दीपिका पादुकोण और संजय दत्त फिल्म में गेस्ट रोल्स करेंगे. 'जवान' को एटली ने डायरेक्ट किया है. फिल्म 7 सितंबर को रिलीज़ होने वाली है. 

वीडियो: शाहरुख खान की 'जवान' के एक चेज सीक्वेंस के लिए 70 कारें सड़क पर दौड़ा दी गई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement