The Lallantop
Advertisement

पहले तीन दिनों में ही 'जवान' को एक करोड़ से ज़्यादा लोगों ने देख डाला

'जवान' ने 'पठान' को पछाड़ा. लेकिन 'आदिपुरुष' अब भी टॉप पर.

Advertisement
jawan-footfalls
शाहरुख खान की फिल्म बंपर पैसा छाप रही है
pic
अनुभव बाजपेयी
10 सितंबर 2023 (Updated: 10 सितंबर 2023, 18:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वीकेंड शिफ्ट में हमारे वरिष्ठ साथी विपिन, हमारे एक और साथी रोहित की टांग खींचते रहते हैं. आज उन्होंने टांग खिंचाई का नया तरीका निकाला है. उनका कहना है कि रोहित को Jawan की टिकट में Gadar 2 दिखा दी गई. इसलिए अगर एक करोड़ टिकट 'जवान' के बिके हैं, तो उनमें से एक टिकट पर आदमी 'जवान' देखने पहुंचा ही नहीं. इसलिए 'जवान' का फूटफॉल एक करोड़ न हो कर 99,99,999 है. हालांकि रोहित इस दावे को नकारते हैं. इसके लिए वो विक्रम राठौड़ टकले पर उगे बालों की कसम खाने को तैयार हैं.  इसलिए हमने मान लिया है कि 'जवान' को शुरुआती तीन दिनों में ही एक करोड़ लोग देख चुके हैं.

खैर, इस गोलमोल चक्कलस को यहीं त्यागते हैं. सीधे खबर पर आते हैं. इंडस्ट्री ट्रैकर सैक्निल्क के मुताबिक़ 'जवान' ने पूरे भारत में एक करोड़ का फुटफॉल पार कर लिया है. कहने का मतलब है कि 1 करोड़ लोग अब तक 'जवान' देखने पहुंच चुके हैं. ये अपने आप में बहुत बड़ा नम्बर है. चूंकि अभी कोई फाइनल आंकड़ा नहीं आया है. इसलिए हम एकदम सही नम्बर नहीं बता सकते. लेकिन एक करोड़ का नम्बर तो बार हो गया है. 

 

सम्भव है 'जवान' का पहले तीन दिनों का फुटफॉल 'आदिपुरुष' के करीब हो. इससे पहले इस साल आई 'आदिपुरुष' ने भी तीन दिनों में ही एक करोड़ का आंकड़ा पार किया था. उसे शुरुआती 3 दिनों में कुल 1.24 करोड़ लोगों ने देखा था. 'पठान' को भी तीन दिनों में 97 लाख लोग देखने पहुंचे थे.

पहले तीन दिन का फुटफॉल

आदिपुरुष : 1.24 करोड़ 
जवान : 1 करोड़ +
पठान : 97.21 लाख

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' को भारत में कुल 3.49 करोड़ लोगों ने देखा था. जिस स्पीड से 'जवान' जा रही है. इसकी पूरी सम्भावना है कि ये 'पठान' को पीछे छोड़ेगी. 'गदर 2' का अब तक का फुटफॉल 3.4 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 'जवान' ने तीन दिनों में ही ये 4 बहुत बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए

‘जवान’ ने पहले तीन दिनों में दुनिया भर से 384.6 करोड़ कमा लिए हैं. भारत में फिल्म ने शुरुआती तीन दिनों में 206 करोड़ कमाए हैं. 'जवान' किसी एक दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म है. 'जवान' ने पहले दिन कमाए 75 करोड़. 'पठान' ने दूसरे दिन कमाए थे 70 करोड़ कमाए थे. पहले तीन दिनों में सबसे ज़्यादा पैसा पीटने वाली फिल्म 'पठान' थी. इसने कमाए थे 166.5 करोड़. 'जवान' ने इस कमाई को पीछे छोड़ते हुए तीन दिनों में कमा लिए 206 करोड़. साउथ मार्केट से भी पहले तीन दिनों में सबसे ज़्यादा पैसा पीटने वाली बॉलीवुड फिल्म 'जवान' है. साथ ही वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में भी ये पहले तीन दिनों में सबसे ज़्यादा नम्बर कूटने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. 

वीडियो: जवान की बंपर कमाई के बीच शाहरुख खान को अंडरवर्ल्ड की धमकी वाला ये किस्सा खुला!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement