The Lallantop
Advertisement

एटली ने अपनी फिल्मों में घिसी पिटी कहानियां दिखाने वाली बात का क्या जवाब दिया है?

एटली ने कहा कि वो कमर्शियल सिनेमा में भरोसा रखते हैं. इसलिए उनकी आलोचना होनी ही है.

Advertisement
jawan director atlee interview shah rukh khan
एटली ने अपने शुरुआती करियर में शंकर को असिस्ट किया था.
pic
यमन
8 सितंबर 2023 (Updated: 8 सितंबर 2023, 14:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Jawan के लिए Atlee को नॉर्थ में सुपरस्टार ट्रीटमेंट मिल रहा है. एटली वही डायरेक्टर हैं, जिन्होंने विजय के साथ ‘थेरी’, ‘मर्सल’ और ‘बीगिल’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई हैं. एटली का एक पक्ष है तोड़फोड़ कमाई वाली फिल्में. दूसरी तरफ हैं कुछ आरोप. उनके सिनेमा में हॉलीवुड फिल्मों की गहरी छाप दिखती है. लोग लिखते हैं कि एटली वहां के सिनेमा से उठाकर यहां चिपका देते हैं. एक ही तरह की कहानियां बार-बार घिसते रहते हैं. एटली ने खुद अब इस आलोचना पर बात की है.      

‘जवान’ की रिलीज़ से पहले एटली ने मार्केटिंग स्ट्रैटेजिस्ट सिद्धार्थ श्रीनिवास से मुलाकात की थी. सिद्धार्थ के मुताबिक ये रिकॉर्डेड इंटरव्यू नहीं है. उनकी बस एटली से बातचीत हुई थी. उनके मुताबिक एटली ने उन्हें बताया,     

मुझे सिर्फ एक ही किस्म की आलोचना मिलती है. लोग बार-बार कहते हैं कि मैं पहले दिखाई गई कहानियां ही लाता रहता हूं. अगर आप मेरे दोस्तों में कार्तिक सुब्बाराज, लोकेश कनगराज और पा रंजीत का काम देखेंगे तो पाएंगे कि वो लोग अलग-अलग चीज़ें अपना चुके हैं, जैसे अलग तरह की फिल्ममेकिंग, सामाजिक मुद्दे आदि. मैं इकलौता हूं जो अभी भी कमर्शियल सिनेमा, स्टार ड्रिवन फिल्में और मासी स्क्रीनप्ले में भरोसा रखता हूं. इसलिए मेरी आलोचना होनी ही है. मेरा मकसद ऑडियंस का मनोरंजन करना है. मैं चाहता हूं कि वो मेरे किरदारों के लिए महसूस करें. अब तक मैं कामयाब रहा हूं. उम्मीद है कि ‘जवान’ के साथ भी ऐसा कर पाऊं. 

‘जवान’ में शाहरुख के विक्रम राठौड़ वाले कैरेक्टर को जिस स्वैग के साथ दिखाया गया, उसके लिए एटली की तारीफ हो रही है. लोग लिख रहे हैं कि पहले कभी किसी ने शाहरुख को ऐसे प्रेज़ेंट नहीं किया. इस सारे हंगामे के बीच एटली लहालोट हो रखे हैं. फिल्म को मिल रहे रिस्पॉन्स के लिए शाहरुख का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. मुंबई के सबसे पुराने सिनेमाघर में से एक है गेटी गैलक्सी. वहां रिलीज़ के पहले दिन ‘जवान’ का शो चल रहा था. शो के बीच में एटली और म्यूज़िक कम्पोज़र अनिरुद्ध रविचंदर ने एंट्री मारी. वो दोनों परदे के सामने स्टेज वाले इलाके पर खड़े थे. ऑडियंस की तरफ हाथ हिलाया. 

यह भी पढिए - कहानी 'जवान' के डायरेक्टर एटली की, जिन्होंने खुद को विजय का छोटा भाई कहा और हंगामा हो गया

‘जवान’ के लिए साउथ वाला ट्रीटमेंट सिर्फ फिल्म तक सीमित नहीं है. उसे मार्केट भी ऐसे ही किया गया. देर रात के शोज़ हैं. सुबह पांच, छह बजे के शोज़ रखे गए. उसका फायदा भी फिल्म को मिल रहा है. बताया जा रहा है कि पहले दिन ‘जवान’ ने करीब 75 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. 

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement