The Lallantop
Advertisement

Jawan ने दूसरे दिन भी बॉक्स ऑफिस का बाजा फाड़ दिया है

दो दिन में ही शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' की कमाई 200 करोड़ पार कर गई है.

Advertisement
jawan box office collection
jawan-box-office-collection
pic
अनुभव बाजपेयी
9 सितंबर 2023 (Updated: 9 सितंबर 2023, 11:29 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahrukh Khan साल 2023 के सबसे कमाऊ स्टार बनकर उभरे हैं. उनकी फिल्म Pathaan ने तगड़ा बिजनेस किया था. अब Jawan भी बंपर पैसे छाप रही है. पहले दिन ही फिल्म ने दुनियाभर से 130 करोड़ के आसपास का बिजनेस कर लिया. खबर लिखे जाने तक जो आंकड़े आए हैं, उसके अनुसार दूसरे दिन भी फिल्म 110 करोड़ के आसपास का कलेक्शन कर सकती है.

'जवान' को जन्माष्टमी पर रिलीज़ करने का फायदा मेकर्स को मिला. फिल्म ने पहले दिन भारत से 75 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया. चूंकि दूसरे दिन शुक्रवार था, यानी वर्किंग डे इसलिए फिल्म की कमाई गिरने का अनुमान था. ऐसा हुआ भी. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक़ फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं से लगभग 53 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया है. फिल्म के हिंदी वर्जन ने ही दूसरे दिन 47 करोड़ कमाए. सैकनिल्क के मुताबिक़ अगर सिंगल स्क्रीन्स से साथ दिया, तो हिंदी वर्जन वाला आंकड़ा 50 करोड़ छू सकता है. 

ये भी पढ़ें : शाहरुख की 'जवान' ने रिकॉर्ड कमाई की, मगर सलमान की फिल्मों का ये रिकॉर्ड नहीं छू सकी

KGF 2 के हिंदी वर्जन ने दूसरे दिन 46.5 करोड़ कमाए थे. 'बाहुबली 2' ने 40.50 करोड़ कमाए थे. यानी 'जवान' इससे तो आगे ही है. लेकिन 'पठान' के हिंदी वर्जन ने दूसरे दिन 68 करोड़ का बिजनेस किया था. इस नम्बर को 'जवान' नहीं छू पाई है. हालांकि अभी फाइनल आंकड़े नहीं आए हैं, इसलिए हम सब कुछ अनुमानित बता रहे हैं. लेकिन इसी के आसपास आंकड़े ठहरने वाले हैं. पहले दिन भारत से 'जवान' ने कमाए थे 74.5 करोड़. दूसरे दिन 53 करोड़. यानी दो दिन का कुल डोमेस्टिक कलेक्शन हो गया 127.5  करोड़. इतना ही कलेक्शन दो दिन में 'पठान' ने भी किया था.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अर्ली एस्टीमेट के अनुसार भी 'जवान' दूसरे दिन हिंदी वर्जन में 45 करोड़ पीट रही है. उनके अनुसार फिल्म वर्ल्डवाइड 110 करोड़ के आसपास पैसे इकट्ठा करने वाली है. यानी पहले दिन फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन था, 130 करोड़. इस हिसाब से फिल्म दो दिन में ही 240 करोड़ छाप चुकी है. कमाल की बात तो ये है कि 'जवान' के मॉर्निंग, इवनिंग से ज़्यादा इसके नाइट शोज़ में भीड़ जुटी. सैकनिल्क के मुताबिक थिएटर की ऑक्यूपेंसी रात को सबसे ज़्यादा रही.

मॉर्निंग शो18.17%
आफ्टर नून शो31.31%
इवनिंग शो49.84%
नाइट शो70.73%

बहरहाल, 'जवान' शनिवार को भी भयंकर पैसा पीटने वाली है, अगर आने वाले दोनों दिन में फिल्म 50 करोड़ के ऊपर कमाती है, तो भारत से फिल्म सिर्फ चार दिनों में ही 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी. दुनियाभर से भी 400 करोड़ की कमाई पहले चार दिन में करना बहुत बात होगी. बाक़ी देखते हैं क्या होता है, आने वाले दो दिनों में सब पता चलेगा.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement