The Lallantop
Advertisement

Jawan ने रिलीज से पहले ही रिकॉर्ड तोड़ दिए, एडवांस बुकिंग के मामले में 'पठान' को भी पछाड़ा

शाहरुख खान की जवान रिलीज हो चुकी है. इसे लेकर फैन्स में जबरदस्त क्रेज है.

Advertisement
jawan becomes the highest grossing bollywood film in advance booking shahrukh khan pathan
शाहरुख की जवान ने रिलीज से पहले ही रिकॉर्ड तोड़ दिए (फोटो- ट्विटर)
pic
ज्योति जोशी
7 सितंबर 2023 (Updated: 7 सितंबर 2023, 09:19 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahrukh Khan की Jawan फिल्म के लिए फैन्स की मैडनेस और क्रेज देखने लायक है. एडवांस बुकिंग के मामले में फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 6 सितंबर की रात 12 बजे तक फिल्म के 5 लाख 57 हजार टिकट बिक चुके थे. इतने बड़े नबंर के साथ जवान ने शाहरुख की सुपरहिट फिल्म पठान को भी पीछे छोड़ दिया है. एडवांस बुकिंग में बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई है. 

ट्रेड ऐनलिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट में बताया कि फिल्म पठान की रिलीज से पिछली रात तक उसके 5 लाख 56 हजार ही बिके थे. अब जवान आगे निकल गई है. ट्वीट के मुताबिक, INOX और PVR में मिलाकर जवान की 4 लाख 48 हजार टिकटें बिकी हैं. वहीं सिनेपोलिस में 1 लाख 9 हजार टिकटें बिक गई हैं. वहीं देशभर के थिएटर्स में पहले दिन की अडवांस बुकिंग की बात करें, तो 6 सितंबर को रात 9 बजे तक करीब 14 लाख टिकट बुक हो गए थे.

बता दें, टॉप 3 मल्टीप्लेक्स में पहले दिन के लिए सबसे ज्यादा अडवांस बुकिंग वाली फिल्म बाहुबली है. उसके 6 लाख 50 हजार एडवांस में बिके थे.

‘जवान’ धमाल मचाने वाली है

जवान वर्ल्डवाइड 10 हज़ार से ज़्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने जा रही है. इंडिया में 5500 स्क्रीन्स पर और विदेशों में 4500 स्क्रीन्स पर. पठान को वर्ल्डवाइड 8200 स्क्रीन्स मिले थे. इसमें 5500 इंडिया में थे और 2700 स्क्रीन्स ओवरसीज.

एडवांस बुकिंग और स्क्रीन काउंट के आधार पर कहा जा रहा है कि जवान, पठान से बड़ी खुलेगी. इंडिया में भी और बाहर भी. पहले दिन देशभर से जवान के 70 करोड़ रुपए कलेक्ट करने की बात कही जा रही है. वहीं विदेशों से ये फिल्म पहले दिन 6 मिलियन डॉलर्स यानी 50 करोड़ रुपए के पार जाती नजर आ रही है. इससे शाहरुख खान की फिल्म का वर्ल्डवाइड ओपनिंग डे कलेक्शन 110 से 130 करोड़ रुपए के बीच बताया जा रहा है. कई रिपोर्ट्स में ये आंकड़ा 125 करोड़ रुपए भी बताया जा रहा है. मामला इससे थोड़ा ही ऊपर-नीचे हो सकता है.

जवान में शाहरुख खान के साथ नयनतारा, विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोण, प्रियमणि, सान्या मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर, योगी बाबू और रिधि डोगरा जैसे एक्टर्स नजर आएंगे. जवान को एटली कुमार ने डायरेक्ट किया है.  

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख खान ने जवान में अपने रोल के बारे में बताया, भूमी की फिल्म का ट्रेलर आया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement