The Lallantop
Advertisement

पहले दिन देश और दुनियाभर से इतने पैसे कमा सकती है शाहरुख खान की 'जवान'

'जवान' की अडवांस बुकिंग और टोटल स्क्रीनकाउंट के आधार पर ओपनिंग डे कलेक्शन ये रह सकता है.

Advertisement
jawan, shahrukh khan,
'जवान' के एक सीन में शाहरुख खान.
pic
श्वेतांक
6 सितंबर 2023 (Updated: 6 सितंबर 2023, 21:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahrukh Khan की Jawan का पागलपन परवान चढ़ रहा है. इस फिल्म ने अडवांस बुकिंग के मामले में पहले ही Pathaan का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 'पठान' के पहले दिन के लिए 10.80 लाख टिकट अडवांस में बिके थे. इस खबर के लिखे जाने तक 'जवान' के 13 लाख से ज़्यादा टिकट बिक चुके हैं. ये आंकड़ा 14 लाख के पार जाता दिख रहा है. वहीं नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स में भी फिल्म ने कहर मचाया हुआ है. देश के टॉप तीन मल्टीप्लेक्स में सबसे ज़्यादा अडवांस बुकिंग के मामले में 'जवान' चौथे नंबर पर है. यहां पठान को टाप पाना थोड़ा मुश्किल लग रहा है. मगर असंभव नहीं कह सकते.

PVR, Inox और सिनेपोलिस जैसे टॉप 3 मल्टीप्लेक्स में पहले दिन के लिए सबसे ज़्यादा अडवांस बुकिंग वाली फिल्मों के बारे में आप नीचे जान सकते हैं-

1) बाहुबली 2- 6.50 लाख टिकट 
2) पठान- 5.56 लाख टिकट 
3) KGF 2- 5.15 लाख टिकट 
4) जवान- 4.60 लाख टिकट 
5) वॉर- 4.10 लाख टिकट

'जवान' का ये आंकड़ा 6 सितंबर की शाम 06:30 बजे तक का है. जिस रफ्तार ये इसकी अडवांस बुकिंग हो रही है. ऐसे में वो KGF 2 को तो आसानी से पीछे छोड़ देगी. मगर 'पठान' को टच करना थोड़ा मुश्किल होगा. वहीं इन तीन मल्टीप्लेक्स चेन्स में गुरुवार से लेकर रविवार तक के लिए 'जवान' के 7.50 लाख टिकट अडवांस में बुक हो चुके हैं.

अगर देशभर के थिएटर्स में पहले दिन की अडवांस बुकिंग की बात करें, तो 6 सितंबर की रात 08:30 बजे तक 'जवान' के कुल 13.15 लाख टिकट बुक हो चुके हैं. ये संख्या 14 लाख के आसपास पहुंच सकती है. इस आधार पर 'जवान' पहले दिन सिर्फ अडवांस टिकट सेल से 34.70 करोड़ रुपए कमा चुकी है.

'जवान' वर्ल्डवाइड 10 हज़ार से ज़्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज़ होने जा रही है. इंडिया में 5500 स्क्रीन्स पर और विदेशों में 4500 स्क्रीन्स पर. 'पठान' को वर्ल्डवाइड 8200 स्क्रीन्स मिले थे. इसमें 5500 इंडिया में थे और 2700 स्क्रीन्स ओवरसीज़.

अडवांस बुकिंग और स्क्रीन काउंट के आधार पर कहा जा रहा है कि 'जवान', 'पठान' से बड़ी खुलेगी. इंडिया में भी और बाहर भी. पहले दिन देशभर से 'जवान' के 70 करोड़ रुपए कलेक्ट करने की बात कही जा रही है. वहीं विदेशों से ये फिल्म पहले दिन 6 मिलियन डॉलर्स यानी 50 करोड़ रुपए के पार जाती नज़र आ रही है. इससे शाहरुख खान की फिल्म का वर्ल्डवाइड ओपनिंग डे कलेक्शन 110 से 130 करोड़ रुपए के बीच बताया जा रहा है. कई रिपोर्ट्स में ये आंकड़ा 125 करोड़ रुपए भी बताया जा रहा है. मामला इससे थोड़ा ही ऊपर-नीचे हो सकता है.

'जवान' में शाहरुख खान के साथ नयनतारा, विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोण, प्रियमणि, सान्या मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर, योगी बाबू और रिधि डोगरा जैसे एक्टर्स नज़र आएंगे. इसके अलावा फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु वर्ज़न में संजय दत्त, थलपति विजय और अल्लू के कैमियो होने की भी खबरें हैं. 'जवान' को एटली कुमार ने डायरेक्ट किया है. पिक्चर 7 सितंबर यानी कल रिलीज़ हो रही है. 

वीडियो: शाहरुख खान की जवान में थलापती विजय, अल्लू अर्जुन और संजय दत्त तीनों के कैमियो होंगे!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement