The Lallantop
Advertisement

Jawan ने एडवांस बुकिंग में तूफान ला दिया, पक्का बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचने वाला है

'जवान' की एडवांस बुकिंग का आंकड़ा दो घंटे के अंदर ही 50000 पार चला गया था.

Advertisement
jawan advance booking day 1
'जवान' 7 सितम्बर को रिलीज होने वाली है
pic
अनुभव बाजपेयी
2 सितंबर 2023 (Updated: 2 सितंबर 2023, 16:06 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahrukh Khan की पिक्चर Jawan का भौकाल पहले से ही था. लेकिन जब से फिल्म का ट्रेलर आया है. इसका बज़ आसमान छू रहा है. लगातार चीज़ें ऐसे प्लान भी की गईं कि फैन्स के भी माहौल बने. चेन्नई में एक इवेंट हुआ. फिर ट्रेलर आया. इसके बाद दुबई में बड़ा इवेंट हुआ. इसके तुरंत बाद पूरे भारत में 'जवान' की एडवांस बुकिंग खोल दी गई. पहले दिन जनता टिकट खिड़की पर ऐसा टूटी की 2 लाख से ज़्यादा टिकट बिक गए.

01 सितंबर को सुबह 10 बजे फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हुई. वैसे तो रात 12 बजे ही कुछ सिनेमाघरों में बुकिंग शुरू हो गई थी. लेकिन सुबह 10 बजे के बाद सभी सिनेमाघरों के ऑप्शन दिखने लगे. बुकिंग खिड़की खुली और दो घंटे के अंदर आंकड़ा 50000 पार चला गया. दोपहर 2:30 बजे तक ये नंबर 80000 पार कर चुका था. ट्रेड एक्स्पर्ट्स का अनुमान था कि इसी स्पीड से चलती रही तो कैलेंडर में 02 सितंबर की तारीख चढ़ने से पहले 1.20 लाख टिकट बुक हो चुकी होंगी. लेकिन आंकड़ा इससे कहीं आगे गया. शुक्रवार को रात 11:30 बजे तक बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के मुताबिक़ ओपनिंग डे के लिए 'जवान' के 1.38 लाख से ज़्यादा के टिकट बिक गए. नए आंकड़ों के अनुसार पहले 24 घंटे में 1.55 लाख टिकट ओपनिंग डे के लिए बुक कर दिए गए. ये 'पठान' के पहले दिन की एडवांस बुकिंग 1.17 लाख से काफी ज़्यादा है. कहने का मतलब है कि पहले दिन जब एडवांस बुकिंग चालू हुई थी, उस दिन 'पठान' ने ओपनिंग डे के लिए कुल 1.17 लाख टिकट बेचे थे. अगर कुल एडवांस बुकिंग की बात करेंगे, तो 'पठान' के ओपनिंग डे के लिए 4 लाख के ऊपर टिकट बुक हुए थे. 'जवान' की रिलीज में पूरे 5 दिन का वक़्त बाक़ी है. यानी 'पठान' का ये रिकॉर्ड भी टूट सकता है. इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक़ 'जवान' ने पूरे भारत में अब तक कुल 2.71 लाख के टिकट बेंच डाले हैं.  इसमें हिंदी 2D, तमिल 2D, तेलुगु 2D और हिंदी IMAX वाले वर्ज़न शामिल हैं. इनका ब्रेकडाउन आप नीचे देख सकते हैं:

हिंदी 2D - 255153
हिंदी IMAX - 11261
तमिल 2D - 3754
तेलुगु 2D - 1008
टोटल टिकट - 271176

2.71 लाख टिकट को अगर रुपयों में कन्वर्ट करें, तो ये संख्या होती है करीब 9 करोड़. हालांकि ये ग्रॉस कमाई है. यानी इसमें से अभी टैक्स नहीं काटा गया है. एडवांस बुकिंग में फिल्म के हित में एक बात और है. साउथ में भी इसको लेकर अच्छा रिस्पांस है. इसकी सम्भावना भी थी क्योंकि फिल्म में नयनतारा और विजय सेतुपति समेत कई बड़े सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं. 'जवान' की एडवांस बुकिंग को लेकर जैसा उत्साह पहले दिन दिखा है. बाक़ी के दिन भी ज़ारी रहा, तो फिल्म 'बाहुबली 2' का एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसने एडवांस बुकिंग से ही 80 करोड़ के ऊपर का बिजनेस कर लिया था. जबकि 'पठान' ने 50 करोड़ के ऊपर का एडवांस कलेक्शन किया था. इसका ओपनिंग डे एडवांस कलेक्शन था 32 करोड़ के आसपास. ऐसे में शाहरुख खान को पहले अपनी ही फिल्म को पीछे छोड़ना होगा. लेकिन जिस रफ्तार से पहले दिन टिकट बुक हुए हैं, आगे भी यही रफ़्तार बनी रहती है, तो ऐसा करना 'जवान' के लिए बहुत आसान हो जाएगा.

वीडियो: 'जवान' के लिए SRK यूनिवर्स 300 शहरों में फिल्म दिखाने वाला है!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement