The Lallantop
Advertisement

जान्हवी कपूर ने बताया अमेरिका के बेस्ट एक्टिंग स्कूल में जाने का अफसोस होता है

Janhvi Kapoor ने बताया कि अमेरिका में एक्टिंग सीखने का कुछ फायदा नहीं हुआ. इससे अच्छा वो इंडिया में रहकर अपने लोगों के बारे में जान सकती थीं. नई भाषाएं सीख सकती थीं.

Advertisement
Devara, Janhvi Kapoor,
जान्वही कपूर जल्द ही तीन पैन-इंडिया फिल्मों में नज़र आने वाली हैं.
pic
अविनाश सिंह पाल
23 फ़रवरी 2024 (Updated: 23 फ़रवरी 2024, 18:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Janhvi Kapoor आने वाले दिनों में कई पैन-इंडिया फिल्मों में नज़र आने वाली हैं. जान्हवी ने हिंदी फिल्मों में काम करने से पहले एक्टिंग की ट्रेनिंग ली थी. उन्होंने अमेरिका में एक्टिंग सीखी. मगर जान्हवी का मानना है कि उनकी ये ट्रेनिंग बेकार हो गई. क्योंकि वहां वो कुछ खास नहीं सीख पाईं. हालिया इंटरव्यू में जान्हवी ने बताया कि उन्हें अमेरिका जाने की बजाय भारत में वक्त बिताना चाहिए था. अपने लोगों को समझना चाहिए था. ये चीज़ें उनके अभिनय को बेहतर बनाने में मदद करतीं.  

जान्हवी कपूर ने 2018 में ‘धड़क’ नाम की फिल्म से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया. इससे पहले उन्होंने अमेरिका के 'ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट' से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली थी. वहां हुई ट्रेनिंग के बारे में बात करते हुए जान्हवी ने 'द वीक' से कहा- 

"मैंने वहां कुछ नहीं सीखा." 

जान्हवी का कहना है कि उन्हें कैलिफॉर्निया में रहकर मज़ा आया. वो स्कूल शानदार था. लेकिन उनके लिए कुछ खास मददगार साबित नहीं हो सका. हालांकि उन्होंने वहां स्पॉटलाइट से दूर गुमनामी में रहना एन्जॉय किया. चूंकि जान्हवी, श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी हैं, इसलिए बचपन से ही उन्हें इंडिया में सेलेब्रिटी स्टेटस हासिल हो गया था. इस बारे में जान्हवी कहती हैं-

" मुझे जिस चीज में सबसे ज़्यादा मज़ा आ रहा था. पहली बार मैं ऐसी जगह पर थी, जहां लोग मुझे किसी की बेटी होने की वजह से नहीं जानते थे. गुमनामी में रहना मेरे लिए काफी रिफ्रेशिंग था और उसे मैंने खूब एन्जॉय किया."

जान्हवी कपूर अपनी एक्टिंग क्लास के बारे में कहती हैं कि वहां के स्कूल का फॉर्मेट ऐसा था, जिसका उन्हें इंडिया में फायदा नहीं हुआ. जान्हवी बताती हैं- 

“उस एक्टिंग स्कूल का फॉर्मेट हॉलीवुड की जड़ों से जुड़ा था. उनका ऑडिशन प्रोसेस कैसा होता है. कास्टिंग एजेंट्स से मिलना कैसे होता है. वगैरह वगैरह.” 

जान्हवी कहती हैं कि उन्हें अहसास हुआ कि वो मेथड एक्टर नहीं थीं. जब तक वो एक ऐसे स्कूल में थीं, जो मेथड एक्टिंग पर आधारित है. जान्हवी को लॉस एजिल्स में रहते हुए इस बात का अहसास भी हुआ कि यही वक्त वो इंडिया में रहते हुए बेहतर इस्तेमाल कर सकती थीं. जहां वो इंडियन लोगों के बारे में और उनकी भाषाएं सीख सकती थीं.

janvi kapoor, devara,
NTR की फिल्म ‘देवरा’ से जान्हवी कपूर का फर्स्ट लुक.

जान्हवी अपनी बातचीत में जोड़ती हैं-

“काश मैंने वो वक्त अपने लोगों, अपने देश और अपनी भाषाओं को जानने में लगाया होता. क्योंकि मैं अपने लोगों की कहानी बता रही हूं. उनकी नहीं. काश मैंने वो सब काम किए होते जिससे मैं अपने लोगों से जुड़ती. जब मैंने ‘धड़क’ का शूट शुरू किया था, तो मुझे अहसास हुआ कि मैं अपने लोगों और अपने देश की कहानियां बताना चाहती हूं. मैं अपनों की आवाज़ बनना चाहता हूं. मैं अपनों की तरह सोचना चाहती हूं, महसूस करना चाहती हूं. LA में बैठकर, वीकेंड में मालिबू जाने से ऐसा कभी नहीं होने वाला.”   

जान्हवी कपूर पिछली बार नितेश तिवारी की फिल्म ‘बवाल’ में दिखी थीं. इसमें वरुण धवन ने भी काम किया था. एक बार फिर से जान्हवी और वरुण, धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'सनी संस्कारी की तुलसी कुमारी' में साथ नजर आएंगे. उसके बाद जान्हवी, राजकुमार राव के साथ 'मिस्टर और मिसेज माही' में दिखेंगी. वो Jr. NTR के साथ फिल्म ‘देवरा’ में काम कर रही हैं. जो कि उनका तेलुगु सिनेमा डेब्यू होगा. इसके अलावा वो राम चरण और सूर्या की के साथ दो पैन-इंडिया फिल्मों में भी नज़र आने वाली हैं.  

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement