The Lallantop
Advertisement

प्रभास की Kalki 2898 AD को ऑस्कर्स में भेजा गया?

कहा जा रहा है कि Prabhas की Kalki 2898 AD को बेस्ट वीएफएक्स की कैटेगरी के लिए भेजा गया है.

Advertisement
prabhas kalki 2898 ad
प्रभास की 'कल्कि' ने थिएटर्स के बाद नेटफ्लिक्स पर भी बहुत सारे व्यूज़ पाए थे.
pic
मेघना
17 अक्तूबर 2024 (Updated: 17 अक्तूबर 2024, 14:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Prabhas की Kalki 2898 AD इस साल की बड़ी फिल्मों में से एक थी. पैन इंडिया इस फिल्म को भले ही पोलराइज़िंग रिव्यूज़ मिले मगर पिक्चर के वीएफएक्स को खूब तारीफ मिली. प्रभास की एक्टिंग को भले ही लोगों ने ना पसंद किया हो मगर Amitabh Bachchan की खूब तारीफ हुई. अब बीते कई दिनों से ये हवा उड़ रही है कि 'कल्कि...' को Oscars 2025 के लिए भेजा गया है. क्या है इसकी सच्चाई आइए बताते हैं.

'कल्कि...' ने रिलीज़ के बाद ग्लोबली करीब 980 करोड़ रुपये कमाए. फिर इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया. यहां भी फिल्म को बढ़िया रिस्पॉन्स मिला. इसी के बाद लोग कहने लगे कि 'कल्कि...' को मेकर्स अपनी तरफ से ऑस्कर्स भेज रहे हैं. इसे बेस्ट वीएफएक्स की कैटेगरी में भेजा गया है. इसी फेर में एक तस्वीर भी वायरल हो रही है. जिसमें 'कल्कि...' के पोस्टर के साथ ये लिखा गया कि इसे ऑस्कर्स में भेजा गया है. मगर इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है.

Academy Awards की तरफ से अभी किसी भी तरह की ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया गया है. कुछ दिनों पहले The Film Federation of India ने अनाउंस किया कि किरण राव Laapataa Ladies को ऑस्कर के लिए भेजा गया था. इसे ही  भारत की तरफ से 97th Academy Awards में भेजा गया है. इस फिल्म को 29 फिल्मों में से चुना गया है. जिसमें Kalki 2898 AD  का नाम शामिल था.

'द हॉलीवुड रिपोर्टर्स' ने कुछ फिल्मों के नाम के साथ एक लिस्ट जारी की है. जिसे ऑस्कर्स के बेस्ट विज़ुअल इफेक्ट्स कैटेगरी में नॉमिनेट किया जाना चाहिए था. इस लिस्ट के टॉप 26 में भई 'कल्कि...' का नाम नहीं है. इस लिस्ट से 20 फिल्मों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है. इनमें से 5 फिल्मों को फाइनल नॉमिनेशन के लिए भेजा जाएगा. इसलिए ये सही नहीं कि 'कल्कि...' को बेस्ट विज़ुअल इफेक्ट्स के लिए ऑस्कर्स में भेजा गया है.

kalki 2898 ad
सोशल मीडिया पर ये तस्वीर वायरल हो रही है. मगर अभी तक एकेडमी की तरफ से कोई अनाउंसमेंट नहीं हुई है.

अब इंतज़ार है एकेडमी के अनाउंसमेंट की. जिससे चीज़े और भी साफ हो जाएंगी. पता चलेगा कि किस फिल्म को किस कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया है. द हॉलीवुड रिपोर्टर की लिस्ट में बेस्ट विज़ुअल इफेक्ट्स की लिस्ट में 'ड्यून 2', 'किंगडम ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स', 'फ्यूरिओसा अ मैड मैक्स सागा', 'सिविल वॉर', 'डेडपूल एंड वॉल्वरीन', 'द फॉल गाय' जैसी फिल्मों का नाम शामिल है.

ख़ैर, The Film Federation of India ने अनाउंस किया कि किरण राव की इस सटायरिकल फिल्म को 29 फिल्मों में से चुना गया है. इस बार ऑस्कर में भेजे जाने के लिए Animal, Aattam, Maharaja, Kalki 2898 AD, Hanu-Man और कान विनर फिल्म All We Imagine As Light जैसी फिल्मों को भेजा गया था. जिसमें से 'लापता लेडीज़' को सेलेक्ट कर के ऑस्कर के लिए भेजा गया है.

वीडियो: 'कल्कि...' के बाद प्रभास की आने वाली ये 5 फिल्में, बवाल मचा देंगी!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement