The Lallantop
Advertisement

विधु विनोद चोपड़ा ने IIFA में '12th Fail' की प्रीक्वल फिल्म अनाउंस कर दी!

IIFA में Vidhu Vinod Chopra को 12th Fail के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला. उन्होंने प्रीक्वल फिल्म अनाउंस करते हुए क्या बताया.

Advertisement
vidhu vinod chopra iifa
विधु विनोद चोपड़ा ने बताया कि प्रीक्वल फिल्म में ओरिजनल कास्ट ही रहेगी.
pic
यमन
29 सितंबर 2024 (Published: 19:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

28 सितंबर को दुबई में IIFA Awards 2024 होस्ट किए गए थे. Shah Rukh Khan ने Jawan ने लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता. Rani Mukherjee ने Mrs. Chatterjee Vs Norway के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता. 12th Fail के लिए Vidhu Vinod Chopra ने बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड जीता था. इसी इवेंट में विधु ने ’12th फेल’ की प्रीक्वल फिल्म अनाउंस कर दी. ANI के मुताबिक इस फिल्म का नाम Zero Se Restart होगा. विधु ने बताया कि ये फिल्म 13 दिसम्बर को रिलीज़ होने वाली है. उन्होंने आगे जोड़ा कि इस फिल्म के लिए ओरिजनल कास्ट ही लौटने वाली है. फिल्म की कहानी क्या होगी और इसका ओरिजनल फिल्म से कोई कनेक्शन होगा या नहीं, इसे लेकर कुछ नहीं बताया गया है.        

बाकी विधु ने अवॉर्ड फंक्शन के रेड कार्पेट पर अपनी फिल्म को लेकर कहा,

मेरे लिए बाहर से आने वाली कामयाबी ज़्यादा मायने नहीं रखती. मेरे लिए सबसे ज़रूरी चीज़ है कि क्या फिल्म बनाने के बाद मैं कामयाब महसूस कर रहा हूं. इसका मतलब है कि जो मैं करना चाहता था वो कर पाया या नहीं. मुझे लगता है कि ’12th फेल’ में मैं वो कर पाया.  

आगे उनसे पूछा गया कि क्या वो ’12th फेल’ को ऑस्कर में भेजने वाले हैं. इस पर उनका कहना था, 

मैं अवॉर्ड वाला आदमी नहीं हूं. मुझे लगता है कि सबसे ज़रूरी बात, सबसे कीमती अवॉर्ड ये है कि फिल्म बनाने के बाद जब आप उसे देखें तो आपको लगे कि मैंने कमाल कर दिया. या आप खुद से कहें कि ये काम नहीं कर रही है.  

बता दें कि कुछ दिन पहले CJI चंद्रचूड़ के लिए भी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी. ’12th फेल’ साल 2023 की सबसे कामयाब हिंदी फिल्मों में से एक थी. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक फिल्म ने 56.75 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

 

वीडियो: थ्री इडियट्स, PK और मुन्नाभाई जैसी फिल्में बनाने वाले विधु विनोद चोपड़ा की कहानी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement