The Lallantop
Advertisement

टाइगर श्रॉफ की 'गणपत' ने पहले दिन उम्मीद से भयंकर खराब कमाई की

पहले ही दिन मुंह के बल गिर गई टाइगर-कृति की 'गणपत'. टाइगर श्रॉफ के करियर की सबसे खराब ओपनिंग पाई.

Advertisement
ganapath, tiger shroff, kriti sanon,
'गणपत' के एक सीन में कृति सैनन और टाइगर श्रॉफ.
pic
श्वेतांक
21 अक्तूबर 2023 (Updated: 21 अक्तूबर 2023, 15:31 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Tiger Shroff की Ganapath सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई है. फिल्म को लेकर बहुत ही ठंडा रेस्पॉन्स आ रहा है. रिलीज़ से पहले फिल्म के ट्रेलर और गानों को कुछ ट्रैक्शन नहीं मिला. इसलिए सारी उम्मीदें रिव्यूज़ पर टिकी हुई थीं. मगर फिल्म को क्रिटिक्स ने भी पसंद नहीं किया है. फिल्म की अडवांस बुकिंग भी भयंकर कमज़ोर थी. 'गणपत' के पहले दिन के लिए मात्र 8200 टिकटें अडवांस में बिकी थीं. इन्हीं वजहों से ये अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि फिल्म 4.10 करोड़ रुपए के आसपास की ओपनिंग ले सकती है. मगर असलियत इससे भी खराब रही. 'गणपत' ने पहले दिन देशभर से मात्र 2.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. जो कि टाइगर श्रॉफ के करियर की सबसे खराब ओपनिंग डे कलेक्शन है.

आज तक टाइगर श्रॉफ की किसी भी फिल्म ने 6 करोड़ रुपए से कम की ओपनिंग नहीं ली थी. मगर 'गणपत' ने वो रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया. टाइगर की पिछली 10 फिल्मों की पहले दिन की कमाई आप नीचे जान सकते हैं-

1) वॉर- 53.35 करोड़ रुपए 
2) बागी 2- 25.10 करोड़ रुपए 
3) बागी 3- 17 करोड़ रुपए 
4) स्टूडेंट ऑफ द ईयर- 12.06 करोड़ रुपए 
5) बागी- 11.94 करोड़ रुपए 
6) अ फ्लाइंग जट- 7.10 करोड़ रुपए 
7) मुन्ना माइकल- 6.65 करोड़ रुपए 
8) हीरोपंती- 6.63 करोड़ रुपए 
9) हीरोपंती 2- 6.50 करोड़ रुपए 
10) गणपत- 2.50 करोड़ रुपए

'गणपत' की खराब परफॉरमेंस की तमाम वजहें गिनाई जा रही हैं. इसमें थलपति विजय की 'लियो' की रिलीज़ का भी हाथ बताया जा रहा है. मगर असली वजह खुद फिल्म है. लोगों को लगा कि टाइगर श्रॉफ 'क्वीन' और 'सुपर 30' के डायरेक्टर विकास बहल की फिल्म कर रहे हैं, तो कुछ अलग कर रहे होंगे. मगर यहां भी टाइगर ने उछल-कूद और एक्शन ज़ारी रखा. इस तरह के रोल्स में उन्हें देखकर जनता तकरीबन पक चुकी है. इसी लिए 'गणपत' का टिकट खिड़की पर ये हश्र हुआ.

अब टाइगर के फैन्स इस फ्लॉप शुरुआत का ठीकरा कृति सैनन के मत्थे फोड़ना चाहते हैं. 2023 में ये कृति की तीसरी फ्लॉप फिल्म है. इससे पहले वो 'शहज़ादा' और 'आदिपुरुष' में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा 'पानीपत' से लेकर 'बच्चन पांडे' की असफलता का क्रेडिट भी उन्हें ही दिया जा रहा है. मगर कोई ये बात मानने को तैयार नहीं है कि 'गणपत' एक बुरी फिल्म है.

ख़ैर, जो लोग 'गणपत' की खराब कमाई के लिए 'लियो' को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं, उनके लिए भी मजबूत काट है. थलपति विजय की फिल्म के हिंदी वर्ज़न को नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स में रिलीज़ ही नहीं किया गया है. फिल्म हिंदी बेल्ट में सिर्फ सिंगल स्क्रीन्स पर चल रही है. इससे दो दिनों में 'लियो' ने 4.50 करोड़ रुपए कमाए हैं. 'लियो' हिंदी मार्केट में 1.75 करोड़ रुपए से खुली थी.  

'गणपत' के साथ सिनेमाघरों में एक और हिंदी फिल्म रिलीज़ हुई. उसका नाम है 'यारियां 2'. ये 2014 में आई मलयालम फिल्म 'बैंगलोर डेज़' का रीमेक बताई गई. हालांकि ट्रेलर देखकर आप ये बात खुद नहीं जान पाते. बहरहाल, इस फिल्म की और बुरी गत हुई है. दिव्या खोसला, पर्ल वी. पुरी और मीज़ान जाफरी स्टारर इस फिल्म ने पहले दिन देशभर से मात्र 50 लाख रुपए कलेक्ट किए.  

'लियो' और 'यारियां 2' के बीच 'गणपत' के पास अच्छा मौका था कमाई करने का. मगर वो एक अच्छी फिल्म होने की बुनियादी शर्तें भी पूरी नहीं कर पाई. 'गणपत' में टाइगर श्रॉफ के साथ कृति सैनन, अमिताभ बच्चन और रहमान जैसे एक्टर्स ने काम किया. 

वीडियो: मूवी रिव्यू: लियो

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement