The Lallantop
Advertisement

'पठान' को पीछे छोड़ सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बनी 'गदर 2'

हालांकि 'जवान' बहुत जल्द 'गदर 2' का ये रिकॉर्ड तोड़ देगी.

Advertisement
sunny-deol-shahrukh-khan
सनी देओल ने 22 साल के बाद कमाल वापसी की है
pic
अनुभव बाजपेयी
29 सितंबर 2023 (Updated: 29 सितंबर 2023, 11:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'गदर 2' और 'पठान' के बीच कई दिनों से आंख मिचौली चल रही थी. ऐसा कहा जा रहा था कि सनी देओल की फिल्म शायद शाहरुख की पिक्चर को न पछाड़ पाए. लेकिन 'गदर 2' ने ऐसा कर दिया है. इसने 'पठान' के हिंदी डोमेस्टिक कलेक्शन को पार कर लिया है.

'गदर 2' और सनी देओल के लिए ये बहुत बड़ा माइलस्टोन है. सोचिए एक ऐक्टर आता है, 22 साल बाद कोई बड़ी हिट देता है. और कोई छोटी मोटी हिट नहीं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी हिट पिक्चर. यहां गौर करने जैसा है कि 'गदर 2' को सिर्फ हिंदी में रिलीज में किया गया था. इसलिए इसका जितना भी कलेक्शन है, वो सिर्फ एक ही भाषा का है. इसी भाषा के कलेक्शन में फिल्म ने 'पठान' को पीछे छोड़ा है. सैकनिल्क के मुताबिक़ 'पठान' के हिंदी वर्जन का भारत में ऑलटाइम नेट कलेक्शन है 524.53 करोड़ रुपए. 'गदर 2' का डोमेस्टिक नेट कलेक्शन हो गया है 524.75 करोड़. यानी 'पठान' से 22 लाख ज़्यादा.

'गदर 2' का हर सप्ताह का कलेक्शन

- पहले सप्ताह -  284.63 करोड़
- दूसरे सप्ताह - 134.47 करोड़
- तीसरे सप्ताह - 63.35 करोड़. 
- चौथे सप्ताह -27.55 करोड़ 
- पांचवे सप्ताह - 7.28 करोड़
- छठे सप्ताह - 4.72 करोड़
- सातवें सप्ताह - 2.75 करोड़(सिर्फ 6 दिनों का कलेक्शन)

ये भी पढ़ें: 'पठान' को पछाड़ सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई 'गदर 2'

चूंकि 'पठान' अभी तक सबसे ज़्यादा कमाने वाली हिंदी फिल्म थी. अब ये रिकॉर्ड 'गदर 2' के नाम हो गया है. लेकिन यहां कमाल बात ये है कि सनी ने शाहरुख की एक पिक्चर को पछाड़ा है. और पीछे से शाहरुख की ही एक और फिल्म 'जवान' चली आ रही है. फिल्म के हिंदी वर्जन ने 22 दिनों में 520 करोड़ के आसपास का कलेक्शन कर लिया है. जिस तरह से 'जवान' कमा रही है, इसकी सम्भावना प्रबल है कि ये अपने 23 वें दिन 'गदर 2' के कलेक्शन को पछाड़ देगी. इसलिए सनी देओल की टॉप पोजीशन सिर्फ एक दिन के लिए ही रहेगी. इसके बाद शाहरुख फिर से टेकओवर कर लेंगे.

बहरहाल जो भी हो 'गदर 2' ने एक दूर की कौड़ी दिखने वाला रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ये मास फिल्म है. लेकिन सनी देओल ऐसा नहीं मानते हैं. उन्होंने एक जगह कहा था,

''मास या मासी फिल्म से आपका क्या मतलब है? पब्लिक तो पब्लिक है. हम सब पब्लिक हैं. आप मास बोल कर कुछ लोगों को नीचा दिखा रहे हो? आपको लगता है कि आप बड़े हो? आपको अक्ल नहीं है. समझ ही नहीं है हिन्दुस्तान की. अपने मुल्क को समझो.''

खैर, ये छोड़िए. आप बताइए. आपके हिसाब से 'गदर 2' किस तरह की फिल्म है?

वीडियो: जवान ने दुनियाभर में 800 करोड़ कमाए फिर भी सनी देओल की गदर 2 से पिछड़ गई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement