The Lallantop
Advertisement

ये 5 रोमैंटिक फ़िल्में, आपका वैलेंटाइन डे थोड़ा और गुलज़ार बना देंगी

इसमें पांच अलग-अलग भाषाओं की फिल्में शामिल हैं. और पांचों ओटीटी पर मौजूद हैं.

Advertisement
notting-hill-ok-kanmani-double-seat
इसमें ऐश्वर्या राय और अजय देवगन की एक सुंदर फिल्म भी है
pic
अनुभव बाजपेयी
14 फ़रवरी 2023 (Updated: 14 फ़रवरी 2023, 20:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे. रोमैन्टिक दिवस. पिछले कुछ सालों में इस दिन ने पॉप कल्चर में पैठ बनाई है. तो इस प्रेम दिवस के दिन हम आपको अलग-अलग भाषाओं की कुछ लीक से हटकर क्लासिक लव स्टोरीज बताते हैं. देख डालिए. ये फिल्में उलझे मानवीय संबंधों को सुलझाने का काम करेंगी. शुरू करते हैं.

1. नॉटिंग हिल (अंग्रेजी)

डायरेक्टर: रॉजर मिशेल 
कास्ट: जूलिया रॉबर्ट्स, ह्यू ग्रैंट्स

'नॉटिंग हिल' 1999 में आई अंग्रेजी भाषा की एक रोमैंटिक कॉमेडी फिल्म है. इसे रॉजर मिशेल ने डायरेक्ट किया है. इसमें जूलिया रॉबर्ट्स और ह्यू ग्रैंट्स लीड रोल्स में हैं. ये लंदन के बुक सेलर और फेमस अमेरिकी हीरोइन के बीच हुए प्रेम की कहानी है. पर दोनों के सोशल बैकग्राउन्ड के कारण उनके रिलेशनशिप में तमाम तरह की दिक्कतें आती हैं. फिल्म इन्हीं प्रेम समस्याओं से डील करती है.

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

2. रेनकोट (हिंदी)

डायरेक्टर: रितुपर्णो घोष
कास्ट: अजय देवगन, ऐश्वर्या राय

'रेनकोट' अजय देवगन और ऐश्वर्या राय की एक प्यारी-उदास लव स्टोरी है. 2004 में आई इस हिंदी फिल्म को रितुपर्णो घोष ने डायरेक्ट किया है. ये कहानी है, मनु और नीरू के प्रेम की. नीरू की शादी हो चुकी है. मनु जो एक बार सिर्फ़ नीरू को देखना चाहता है. उसके घर पहुंचता है. और उसकी मैरिज लाइफ वेदना से भरी पाता है. इस कलात्मक फिल्म में प्रेम की तमाम तहे हैं. एक ओर पवित्र प्रेम है, दूसरी ओर भयंकर टॉक्सिक मैरिज लाइफ.

कहां देखें: होईचोई

3. ओके कनमनी (तमिल)

डायरेक्टर: मणि रत्नम
कास्ट: दुलकर सलमान, नित्या मेनन

'ओके कनमनी' 2015 में आई तमिल भाषा की फिल्म है. इसे दिग्गज डायरेक्टर मणि रत्नम ने डायरेक्ट किया है. इसमें दुलकर सलमान और नित्या मेनन लीड रोल्स में हैं. उन्होंने मुंबई के यंग कपल का किरदार निभाया है. वो एक शादी में मिलते हैं और एक दूसरे की ओर अट्रैक्ट हो जाते हैं. हालांकि वो खुद शादी में भरोसा नहीं करते. इसलिए लिव-इन में रहने का फैसला करते हैं. ये फिल्म अर्बन इंडिया का मॉडर्न माइन्डसेट पोट्रेयल है.

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

4. थट्टाथिन मरयत्थू (मलयालम)

डायरेक्टर: विनीत श्रीनिवासन 
कास्ट: निविन पौली, ईशा तलवार

2012 में आई मलयालम फिल्म 'थट्टाथिन मरयत्थू' हिंदू-मुस्लिम प्रेम कहानी है. हिंदू लड़का विनोद, मुस्लिम लड़की आइशा के प्रेम में पड़ जाता है. धीरे-धीरे आइशा को भी विनोद से प्रेम हो जाता है. पर दोनों के बीच धर्म एक दीवार की तरह आकर खड़ा हो जाता है. इसे विनीत श्रीनिवासन ने डायरेक्ट किया है. निविन पौली और ईशा तलवार ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं.

कहां देखें: सन एनएक्सटी

5. डबल सीट (मराठी)

डायरेक्टर: समीर विद्वंस
कास्ट: अंकुश चौधरी, मुक्ता बरवे

2015 में आई मराठी फिल्म 'डबल सीट' में  अंकुश चौधरी और मुक्ता बर्वे लीड रोल्स में हैं. इसे समीर विद्वंस ने डायरेक्ट किया है. ये नवविवाहित जोड़े अमित और मंजिरी की कहानी है. वो शादी के बाद अपना घर लेने की सोचते हैं. फैमिली से अलग होकर रहने का फैसला करते हैं. पर कुछ ऐसी घटनाएं घटित होती हैं, जो उनकी परीक्षा लेती हैं.

कहां देखें: अमेजन प्राइम

वीडियो: शाहरुख खान की DDLJ 27 साल बाद दोबारा रिलीज़ हुई, वैलेंटाइन वीक में इतना कमा डाला

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement