The Lallantop
Advertisement

जुलाई के मॉनसून सीज़न में ये 10 फिल्में और सीरीज़ तूफान मचाने आ रही हैं

हॉलीवुड की तीन बड़ी फिल्में आपस में क्लैश करने वाली हैं.

Advertisement
movies web series july 2023 oppenheimer rocky aur rani ki prem kahani
काजोल की पहली वेब सीरीज़ भी इसी महीने आ रही है.
pic
यमन
3 जुलाई 2023 (Updated: 3 जुलाई 2023, 12:17 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कैलेंडर पर जुलाई का महीना चढ़ गया है. इस महीने बॉक्स ऑफिस पर गदर होने वाला है. नोलन और ग्रेटा गरविग जैसे फिल्ममेकर्स भिड़ेंगे. टॉम क्रूज अपने करियर का सबसे जानलेवा स्टंट करेंगे. ये सारा एडवेंचर सिर्फ बड़े परदे के लिए ही बचाकर नहीं रखा गया. ओटीटी स्पेस भी काफी नई कहानियों को होस्ट करने वाला है. कुछ दिल खुश करेंगी तो कुछ दिल दहलाएंगी. जानिए इस महीने क्या-कुछ रिलीज़ होने वाला है.        

#1. तरला 
डायरेक्टर: पीयूष गुप्ता 
कास्ट: हुमा कुरैशी, शारिब हाशमी 
रिलीज़ डेट: 07 जुलाई 2023  
कहां देखें: ज़ी5   

tarla dalal
तरला के रोल में हुमा कुरैशी.

तरला दलाल एक प्रख्यात शेफ और कुकिंग शो होस्ट थीं. ये फिल्म उनके जीवन पर ही आधारित है. फिल्म में हुमा कुरैशी ने उनका किरदार निभाया है. वहीं शारिब हाशमी उनके पति बने हैं. ‘तरला’ कहानी बताती हैं अपने सपने को खोजने की. अपनी कुकिंग को रसोईघर से बाहर निकालकर उसे पूरी दुनिया तक ले जाने की. सैंकड़ों महिलाओं को खाने के ज़रिए आत्मविश्वास और बल देने की. ये कहानी दर्शाती है कि कैसे अपना पर्पज़ खोजने की कोई सही उम्र नहीं होती. 

#2. अधूरा 
डायरेक्टर: गौरव के चावला, अनन्या बैनर्जी   
कास्ट: रसिका दुग्गल, इश्वाक सिंह 
रिलीज़ डेट: 07 जुलाई 2023 
कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो 

adhura
एक स्कूल में तमाम तरह की अजीब घटनाएं घटना शुरू होती हैं. 

एक स्कूल है जहां पुराने स्टूडेंट्स की रीयूनियन हो रही है. वो सब एक जगह इकट्ठा होते हैं और उनके साथ अजीब घटनाएं घटने लगती हैं. स्कूल से जुड़े लोग विचित्र परिस्थितियों में मृत पाए जाते हैं. इन सारी घटनाओं का एक बच्चे से कनेक्शन है. ट्रेलर में दिखता है कि उस बच्चे में कुछ शक्तियां हैं. वो कहां से आई और वो चुनिंदा लोगों को क्यों मार रहा है, इसका राज़ आगे खुलता है. रसिका दुग्गल और ‘रॉकेट बॉयज़’ फेम इश्वाक सिंह यहां लीड में हैं. 

#3. ब्लाइंड 
डायरेक्टर: शोम मखीजा 
कास्ट: सोनम कपूर, पूरब कोहली 
रिलीज़ डेट: 07 जुलाई 2023 
कहां देखें: जियो सिनेमा 

एक शख्स है जो लड़कियों को खोजकर अपना निशाना बना रहा है. पुलिस को एक के बाद एक लड़कियों की लाशें मिल रही हैं. इस शख्स का अगला टारगेट बनती है सोनम कपूर की किरदार. सोनम देख नहीं सकतीं. खूनी को लगता है कि किसी ऐसी लड़की को मारना तो ज़्यादा आसान होगा. बस यहीं वो गलत साबित होता है. अब उसके दिमाग में भी ठन जाती है. कि इस लड़की को मारना ही है. दूसरी तरफ सोनम अपनी पुरजोर कोशिश कर टक्कर देती है. 

#4. नीयत 
डायरेक्टर: अनु मेनन 
कास्ट: विद्या बालन, नीरज कबी, शहाना गोस्वामी 
रिलीज़ डेट: 07 जुलाई 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर  

vidya balan
विद्या बालन ने फिल्म में CBI ऑफिसर का रोल किया है. 

एक अमीर आदमी अपने घर पार्टी रखता है. उसके करीबी दोस्त, परिवार वाले सब जमा होते हैं. सेलिब्रेट करते है. लेकिन उसी रात उस आदमी का मर्डर हो जाता है . घर में मौजूद सभी लोग शक के घेरे में हैं. जांच के लिए CBI ऑफिसर मीरा वहां पहुंचती है. उसके सामने क्या राज़ खुलते हैं और अंत में खूनी कौन निकलता है, यही फिल्म की कहानी है. विद्या बालन, राम कपूर, नीरज कबी, शहाना गोस्वामी, शशांक अरोड़ा जैसे मज़बूत एक्टर्स इस फिल्म का पार्ट हैं.   

#5. मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट 1 
डायरेक्टर: क्रिस्टोफर मैकक्वेरी
कास्ट: टॉम क्रूज़, रेबेका फरग्यूसन
रिलीज़ डेट: 12 जुलाई 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर  

tom cruise
टॉम क्रूज़ ने अपने करियर का सबसे जानलेवा स्टंट किया है.  

टॉम क्रूज़ की अपनी फिल्मों के प्रति कमिटमेंट अलग ही लेवल की है. ‘मिशन: इम्पॉसिबल 7’ में उनके करियर के सबसे खतरनाक स्टंट्स में से एक होने वाला था. उनके कैरेक्टर इथन बाइक लेकर खाई के ऊपर से कूद जाता है. टॉम चाहते थे कि फिल्म की शूटिंग में सबसे पहले ये सीन शूट किया जाए. इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि अगर मैं मर जाता हूं तो फिल्म और स्टूडियो का बड़ा नुकसान नहीं होगा. मेरे घायल होने या मरने पर कहानी पूरी तरह बदली जा सकती है. लेकिन अगर आधी फिल्म शूट होने के बाद हम ये सीन शूट करते और तब मुझे कुछ हो जाता, तब फिल्म को दिक्कत होती. टॉम की कमिटमेंट ही है जिसने ‘मिशन: इम्पॉसिबल’ को सबसे बड़ी फ्रैंचाइज़ी में से एक बना दिया है. 

#6. द ट्रायल
डायरेक्टर: सुपर्ण वर्मा  
कास्ट: काजोल, कुबरा सैत 
रिलीज़ डेट: 14 जुलाई 2023 
कहां देखें: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार       

kajol
काजोल की पहली वेब सीरीज़ होने वाली है ‘द ट्रायल’. 

‘द गुड वाइफ’. एक अमेरिकन शो है. काजोल की डेब्यू वेब सीरीज़ उसी पर आधारित है. यहां उनके किरदार का नाम है नोयोनिका. बेसिकली उस पर घर और बच्चों को संभालने की ज़िम्मेदारी है. उसका पति एडिशनल जज है. एक बार वो किसी सेक्स स्कैंडल में फंस जाता है. अब घर की छत बनने की बारी है नोयोनिका की. वो कोर्ट में उतरती है. जूनियर लॉयर के तौर पर एक लॉ फर्म में काम करने लगती है. सच और कानून जैसी बातों के प्रति उसकी समझ कैसे बदलती है, आगे यही कहानी है. 

#7. कॉलेज रोमांस सीज़न 4 
डायरेक्टर: आशुतोष चतुर्वेदी, पंकज मावची 
कास्ट: गगन अरोड़ा, श्रेया मेहता  
रिलीज़ डेट: 14 जुलाई 2023  
कहां देखें: सोनी लिव  

‘कॉलेज रोमांस’ का आखिरी सीज़न आ रहा है. TVF के कई सारे शोज़ की तरह ये भी लोगों को कहानी से ज़्यादा फील के लिए याद रहता है. कॉलेज में जो कांड किए, दिल लगाए, दिल तुड़वाए, ऐसी सभी बातों से लोग रिलेट कर पाए. कुल मिलाकर शो के ज़रिए फिर से अपनी कॉलेज लाइफ जी पाए. शो के किरदार अपने फाइनल ईयर में पहुंच चुके हैं. इतने सारे जो कर्म-कांड किए उनका समापन कैसे होगा, ये जानने के लिए फाइनल सीज़न देखना होगा.  

#8. ओपेनहाइमर
डायरेक्टर: क्रिस्टोफर नोलन
कास्ट: किलीयन मर्फी, एमिली ब्लंट 
रिलीज़ डेट: 21 जुलाई 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर    

christopher nolan
नोलन ने ये फिल्म पूरी तरह से IMAX में शूट की है. 

क्रिस्टोफर नोलन की अगली फिल्म कहानी बताएगी एटॉमिक बॉम्ब के जनक जुलियस रॉबर्ट ओपेनहाइमर की. बैटमैन बिगिंस के दिनों से उनकी फिल्मों में काम करते आ रहे किलीयन मर्फी यहां लीड रोल में हैं. नोलन की फिल्मों के लिए अकसर लोग कहते हैं कि वो सिर्फ साइंस पर टिकी होती हैं. इमोशन को जगह नहीं होती. मगर ये केस ऐसा नहीं है. ओपेनहाइमर का ट्रेलर देखकर भी लग रहा है कि फिल्म सिर्फ बॉम्ब बनाने की विधि के प्रति उत्सुकता नहीं रखती. बल्कि वो बॉम्ब मानवजाति के उद्धारक की जगह कैसे सबसे बड़ा खतरा बन गया, ऐसी बातों को भी यहां जगह मिलेगी.  

#9. बार्बी 
डायरेक्टर: ग्रेटा गरविग
कास्ट: मार्गो रॉबी, रायन गॉज़्लिंग
रिलीज़ डेट: 21 जुलाई 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

बार्बी एक बहुत पॉपुलर गुड़िया है. सुनहरे बालों वाली. जिन्होंने बचपन में उसके साथ खेला है वो बार्बी को जानते हैं. जो नहीं खेल सके उन्होंने I am a Barbie Girl गाना किसी-न-किसी तरह सुना ही है. उसी बार्बी गुड़िया पर अब फिल्म आ रही है. मार्गो रॉबी ने उसका रोल किया है. उनके अलावा रायन गॉज़लिंग भी फिल्म का पार्ट हैं. फिल्म की कहानी ऐसी है कि बार्बी अपनी दुनिया से निकलकर वास्तविक इंसानों के बीच पहुंच जाती है. आगे क्या एडवेंचर होता है, यही फिल्म की कहानी है.    

#10. रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 
डायरेक्टर: करण जौहर 
कास्ट: आलिया भट्ट, रणवीर सिंह 
रिलीज़ डेट: 28 जुलाई 2023 
कहां देखें: सिनेमाघर 

rocky aur rani ki prem kahani
करण जौहर ने धर्मा वाला फॉर्मूला यहां भुनाने की कोशिश की है. 

करण जौहर की इस फिल्म से धर्मा वाली फील आ रही है. वही ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसा म्यूज़िक. हसीन वादियां. उनमें घूमते-झूमते सुंदर लोग. बाहें फैलाए हीरो और शिफॉन की साड़ी में सजी हिरोइन. करण जौहर के सिनेमा को 25 साल हो गए हैं. फिल्म को भी उसी की तर्ज़ पर प्रोमोट किया जा रहा है. करण अपने इंटरव्यूज़ में कह रहे हैं ये फिल्म उन्होंने अपने गुरु यश चोपड़ा को समर्पित करते हुए बनाई है. बेसिकली ये एक लव स्टोरी है. देखकर लग रहा है कि यहां फैमिली ड्रामा और इमोशन के लिए बहुत जगह होने वाली है.

वीडियो: मैटिनी शो: क्रिस्टोफर नोलन उस आदमी पर फिल्म बना रहे हैं जिसकी वजह से जापान बर्बाद हुआ

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement