The Lallantop
Advertisement

Dunki Teaser आ गया, सबसे अच्छी बात ये कि इसमें शाहरुख खान नहीं, कहानी किंग है

Shahrukh Khan की फिल्म Dunki का टीजर आ गया है. इसमें Rajkumar Hirani की छाप है. टीजर में भी उनकी खासियत इमोशन, ह्यूमर और ड्रामा सबकुछ मौजूद है. फिल्म किसी हीरो पर नहीं, बल्कि कहानी पर फोकस करती है.

Advertisement
dunki teaser out shahrukh khan
शाहरुख खान को फिल्म में इंग्लैंड जाना है
pic
अनुभव बाजपेयी
2 नवंबर 2023 (Published: 12:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shahrukh Khan के बर्थडे वाले दिन Dunki का पहला टीजर आ गया है. इसका इंतज़ार जनता को बेसब्री से था. ये पहला टीजर है, अभी एक और टीजर आएगा. बहरहाल अभी इस वाले टीजर की बात करते हैं. इसमें राजकुमार हिरानी की छाप है. उनकी फिल्मों की तरह ही इसमें इमोशन, ड्रामा और कॉमेडी का मिश्रण है.

# टीजर का ओपनिंग शॉट खुलता है एक रेगिस्तान से. इसमें शाहरुख कुछ लोगों के साथ भटकते हुए दिखाई देते हैं. उसके बाद कैमरा फोकस होता है एक कंकाल पर. फिर दिखता है एक आदमी, जो उन सभी लोगों पर बंदूक से निशाना लगा रहा है. और बैकग्राउन्ड में गाना बज रहा है, 'निकले थे कभी हम घर से, घर दिल से मगर नहीं निकला' सिर्फ इस एक शॉट से ही फिल्म की कहानी खुल जाती है. कुछ लोग जो अपने देश को छोड़कर किसी दूसरे देश जाने की अवैध रूप से कोशिश कर रहे हैं. उनमें लोगों की मौत भी हो गई है. अवैध रूप से दूसरे देश की सीमा में प्रवेश करने की कॉन्सेप्ट को ही कहते हैं, 'डंकी फ्लाइट'. इसी मुद्दे पर ये फिल्म बेस्ड है.

# पहला सीन/शॉट फुल इमोशनल है. इसके बाद टीजर रुख करता है कॉमेडी और ड्रामा का. इसमें फिल्म की कहानी पता चल जाती है. एक पंजाबी बैकग्राउन्ड के पांच लोग हैं, जिन्हें इंग्लैंड जाना है. इन पांच लोगों के नाम है हार्डी, मनु, बुग्गू, बल्ली और सुखी. हार्डी के रोल में खुद शाहरुख हैं. मनु बनी हैं तापसी पन्नू. सुखी के रोल में हैं विकी कौशल. सुनील ग्रोवर के भाई अनिल ग्रोवर बल्ली और विक्रम कोचर बुग्गू के रोल में हैं. फिल्म में बोमन ईरानी के नाम हिरानी की फिल्मों का काला टीका है. उनके बिना कोई हिरानी फिल्म कंप्लीट ही नहीं होती. पहली नज़र में वो एक तरह के टीचर के रोल में दिख रहे हैं. उनका नाम है गुलाटी. संभवतः वो लोगों को इंग्लैंड जाने के लिए ट्रेंड करते हैं. उन्हें इस फिल में देखकर रजत कपूर की फिल्म 'फंस गए रे ओबामा' याद गई. फिल्म में इश्तियाक खान ने एक अंग्रेजी टीचर का रोल निभाया है. कुछ-कुछ वैसा ही किरदार उनका लग रहा है. उसमें भी कुछ लोग होते हैं, जिन्हें विदेश जाना होता है. यहां भी वैसा ही है.

# शाहरुख खान टीजर में जो थोड़ी बहुत ऐक्टिंग करते हुए दिखाई देते हैं, उसमें से उनकी ही एक फिल्म 'फैन' की वाइब आती है. उन्होंने पंजाबी उच्चारण पकड़ा है. उन्हें अपने चार दोस्तों के साथ इंग्लैंड जाना है. इस टीजर में तापसी पन्नू, विकी कौशल को बिल्कुल जगह नहीं दी गई है. इस टीजर के हाईलाइट पूरी तरह से शाहरुख ही हैं. बाक़ी सभी ऐक्टर्स को सिर्फ इंट्रोडयूस करके छोड़ दिया है. अभी और एक टीजर आना है. उसके बाद ट्रेलर भी आएगा. इसमें सभी ऐक्टर्स को जगह दी जाएगी.

शाहरुख खान की 'डंकी' के बाद राजू हिरानी इस क्रिकेट लेजेंड पर फिल्म बनाने जा रहे हैं 

# इस टीजर में राजकुमार हिरानी मार्का फिल्म की छाप है. कोई ऐक्शन नहीं, न ही कुछ भी लार्जर दैन लाइफ. सिर्फ और सिर्फ ड्रामा. ये उनकी फिल्मों की खासियत रही है, वो हंसाते -हंसाते इमोशनल कर देते हैं. इस फिल्म में भी कुछ वैसा ही होने वाला है. टीजर की एक बात अच्छी लगी कि इसमें कुछ बहुत छिपाने की कोशिश नहीं की गई है. यहां कोई स्टार नहीं, बल्कि कहानी किंग है. हाल ही में आए 'जवान', और ‘टाइगर 3’ के टीजर में में हीरो को महत्ता देने की कोशिश की गई थी, लेकिन यहां कहानी को इम्पॉर्टेंस दी गई. किसी भी फिल्म के लिए इससे अच्छी बात क्या हो सकती है! शायद इस फिल्म में शाहरुख खान को भी हम एक ऐक्टर के तौर पर देख सकें. वो 'जवान' और 'पठान' की तरह शाहरुख खान ही नहीं बने रहेंगे. राजकुमार हिरानी का हाथ लगा है, कुछ तो खास होगा ही. ये खास चीज़ हमें पता चलेगी 21 दिसंबर को फिल्म रिलीज होने के बाद.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement