The Lallantop
Advertisement

Dil-Luminati Tour के लिए दिलजीत को लीगल नोटिस, टिकटों में बड़ा हेरफेर?

Diljit Dosanjh के Dil-Luminati Tour दिल्ली में होना है. इस कॉन्सर्ट की सिर्फ दो कैटेगरी की टिकटें बिक रही थीं. इसकी टिकट 12,999 और 19,999 रुपये की बिक रही थीं.

Advertisement
diljit dosanjh
दिलजीत दोसांझ भारत में दो महीने में 10 शहर जाकर टूर करेंगे.
pic
मेघना
18 सितंबर 2024 (Published: 12:49 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Diljit Dosanjh और उनका Dil-Luminati Tour इन दिनों चर्चा का विषय है. इस कॉन्सर्ट के टिकट बहुत महंगे बिक रहे हैं. लोगों का कहना है कि इसे बेचकर कई गुना ज़्यादा प्रॉफिट कमा रहे हैं. मगर इसी टिकट के बढ़ते हुए दाम की वजह से दिलजीत की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं. उन्हें लीगल नोटिस मिला है. दिलजीत की एक फैन ने ही उन्हें ये लीगल नोटिस भेजा है. क्या है पूरा मामला आइए बताते हैं.

दिल-लुमिनाटी टूर के तहत दिलजीत भारत के 10 शहरों में जाएंगे. इन 10 शहरों के लिए टिकट्स बिक चुके हैं. 1499 रुपये से शुरू हुए टिकट को बल्क में खरीदकर लोगों ने इसे 30-35 हज़ार रुपए तक के बेचे हैं. अब दिल्ली में रहने वाली लॉ स्टूडेंट रिद्धिमा कपूर ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा है. टिकटों की मारामारी के बीच उन्होंने दिलजीत और शो के स्पॉन्सर्स को भी ये नोटिस भेजा. रिद्धिमा ने दिल-लुमिनाटी टूर के आयोजकों पर टिकट बिक्री प्रक्रिया के दौरान हेरफेर करने और उपभोक्ताओं के अधिकारों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया है.

रिद्धिमा ने आरोप लगाया है कि HDFC Credit Card होल्डर होने के बावजूद वो कॉन्सर्ट की टिकट नहीं खरीद पाईं. उन्होंने कहा कि ऑर्गनाइज़र्स ने 12 सितंबर को बुकिंग विंडो खोली मगर 12.59 पर टिकट बुक करनी शुरू की. उनका कहना है कि आयोजकों की हेरफेर की वजह से टिकट अचानक अनुपल्बध हो गए. स्पॉन्सर्स जानबूझ कर शो की टिकट की प्राइज़ बढ़ा रहे थे. जो Consumer Protection Act, 2019 का उल्लंघन है.

दिल्ली में इस कॉन्सर्ट की सिर्फ दो कैटेगरी की टिकटें बिक रही थीं. इसकी टिकट 12,999 और 19,999 रुपये की बिक रही थीं. ये टिकटें भी मिनटों में हवा हो गईं. वैसे सोशल मीडिया पर कई ऐसे मामले आए हैं जिनमें लोगों ने शिकायत की है कि कॉन्सर्ट की टिकटें ब्लैक में बिके. लोग बल्क में इन टिकट्स को खरीद कर दोगुने-तीन गुने दामों पर बेच रहे हैं. जो टिकट 12,999 या 19,999 के थे, वो 30 से 35 हज़ार के बिक रहे हैं. लोग ये तक कह रहे हैं कि इन टिकटों को बेचकर वो निफ्टी और सेंसेक्स से ज़्यादा रिटर्न ले रहे हैं.

अब ये भी जान लीजिए कि ये कॉन्सर्ट कब और कहां हो रहा है -

26 अक्टूबर - दिल्ली 
15 नवंबर - हैदराबाद 
17 नवंबर - अहमदाबाद 
22 नवंबर - लखनऊ 
24 नवंबर - पुणे 
30 नवंबर - कोलकाता 
06 दिसंबर - बैंगलुरू 
08 दिसंबर - इंदौर 
14 दिसंबर - चंडीगढ़ 
29 दिसंबर - गुवाहाटी

इस दो महीने लंबे शेड्यूल में दिलजीत भारत के 10 शहरों में जाएंगे. इसके बीच 09 नवंबर को उनका टूर अबु धाबी में भी होगा. जहां वो इसी कॉन्सर्ट के अंडर परफॉर्म करेंगे.

वीडियो: दी सिनेमा शो: सनी देओल की 'बॉर्डर 2' में दिलजीत दोसांझ की एंट्री, आयुष्मान खुराना भी हो सकते हैं हिस्सा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement