The Lallantop
Advertisement

कैप्टन मिलर: साल 2024 की पहली सबसे बवाल पिक्चर का ट्रेलर आ गया

Captain Miller में Dhanush का किरदार सभी का दुश्मन है. वो अपने लोगों से लड़ रहा है. अंग्रेज़ों की गोली से बच रहा है. फिल्म के ट्रेलर को कायदे से बीट पर काटा गया है.

Advertisement
captain miller trailer dhanush
हाल ही में खबर आई थी कि सेंसर बोर्ड ने 'कैप्टन मिलर' का क्लाइमैक्स काट दिया है.
pic
यमन
6 जनवरी 2024 (Updated: 6 जनवरी 2024, 19:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Dhanush की फिल्म Captain Miller का ट्रेलर आ चुका है. संक्रांति वाला वीकेंड साउथ की फिल्मों के लिए बहुत बड़ा होता है. ये वैसा ही है जैसा हिंदी फिल्मों के लिए दिवाली वाला हफ्ता है. हर बड़ी फिल्म उस स्लॉट में आना चाहती है. ‘कैप्टन मिलर’ भी संक्रांति पर आ रही है. ये फिल्म दुनियाभर के सिनेमाघरों में 12 जनवरी 2024 को उतरने वाली है. रिलीज़ से एक हफ्ते पहले फिल्म का ट्रेलर आ आया है. उसे देखकर लग रहा है कि ये साल 2024 की पहली सबसे बड़ी फिल्म होने वाली है. 

फिल्म का ट्रेलर धनुष के किरदार के परिचय से खुलता है. ये कहानी अंग्रेज़ों के समय में सेट है. मिलर उनका दुश्मन है. लेकिन वो सिर्फ उन्हीं का टारगेट है. देखकर लगता है कि उसके अपने लोग भी उसे खोजकर मारना चाहता है. कैप्टन मिलर एक बागी और विद्रोही किस्म का नेता है. ट्रेलर में उसकी बैकस्टोरी की भी झलक मिलती है. किसी वक्त पर वो अंग्रेज़ों के लिए लड़ता था. फिर किसी वजह से उनके खिलाफ ही बंदूक उठा लेता है. सिर्फ बंदूक नहीं उठाता, उन पर मिसाइल लॉन्चर तक दागता है. ट्रेलर इंट्रेस्टिंग लग रहा है. इतना कि एक से ज़्यादा बार देखने का मन कर जाए. उसकी एक बड़ी वजह है कि किस ढंग से ट्रेलर को काटा गया है.                                  

captain miller trailer
सिनेमैटोग्राफर सिद्धार्थ नूनी के काम की भी तारीफ होनी चाहिए.  

ट्रेलर बीट पर एडिट हुआ है. बीट्स के साथ विज़ुअल सिंक में चलते हैं. यानी दोनो एक-दूसरे को संवारने का काम करते हैं. उनमें ‘हम फर्स्ट, हम फर्स्ट’ टाइप रेस नहीं लगी. आप धम से बीट सुनते हैं और ट्रेलर में वैसा ही विज़ुअल आता है. ‘कैप्टन मिलर’ बड़े परदे वाली फिल्म है. लेकिन फिर भी लाउड नहीं. धमाकों की आवाज़ से कान दर्द नहीं करने लगते. ‘कैप्टन मिलर’ को लिखा और डायरेक्ट किया है अरुण माथेश्वरन ने. फिल्म के सिनेमैटोग्राफर सिद्धार्थ नूनी हैं. उनके रचे विज़ुअल ध्यान खींचकर रखते हैं. बाकी फिल्म में कैप्टन मिलर बने धनुष के अलावा शिवाराजकुमार, प्रियंका मोहन और संदीप किशन जैसे एक्टर्स ने भी काम किया है. 

यह भी पढ़ें - सेंसर बोर्ड के हाथों धनुष की फिल्म 'कैप्टन मिलर' की दुर्गती, क्लाइमैक्स ही काट दिया 

कुछ दिन पहले ‘कैप्टन मिलर’ अपने सेंसर सर्टिफिकेट की वजह से भी चर्चा में थी. CBFC ने फिल्म में कुल 14 बदलाव करवाए हैं. इसमें शब्दों को म्यूट करने से लेकर एक्शन सीन्स तक हटाने के निर्देश शामिल हैं. यहां तक कि क्लाइमैक्स से चार मिनट का हिस्सा उड़ा दिया गया है. बोर्ड का कहना है कि वो विज़ुअल्स बहुत हिंसक थे. बता दें कि ‘कैप्टन मिलर’ को सिर्फ एक फिल्म की तरह नहीं रिलीज़ किया जाएगा. मेकर्स का प्लान है कि इसे तीन फिल्मों की फ्रैंचाइज़ में तब्दील किया जाए. आगे की दो फिल्में कब आएंगी, उनका भविष्य पहले पार्ट पर निर्भर करता है.  

वीडियो: सेंसर बोर्ड ने धनुष की फिल्म 'कैप्टन मिलर' का क्लाइमेक्स क्यों काट दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement