The Lallantop
Advertisement

सुपरस्टार धनुष के करियर की सबसे महंगी फिल्म, जिसे अनाउंस करने से पहले एक साल तक तैयारी की गई

प्रोड्यूसर्स 'कैप्टन मिलर' के लिए हर डिपार्टमेंट में टॉप नॉच व्यवस्था चाहते हैं. क्योंकि ये धनुष के करियर की सबसे महंगी फिल्म है. इस फिल्म के तमिल डायलॉग्स लिखेंगे माधन कार्की, जिन्होंने 'एंथिरन' और 'बाहुबली' सीरीज़ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के डायलॉग्स लिखे हैं.

Advertisement
captain-miller-dhanush
फिल्म 'कैप्टन मिलर' के अनाउंसमेंट वीडियो का स्क्रीनग्रैब.
font-size
Small
Medium
Large
4 जुलाई 2022 (Updated: 5 जुलाई 2022, 14:11 IST)
Updated: 5 जुलाई 2022 14:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार और अलग लेवल के कलाकार धनुष की नई फिल्म आ रही है. इस फिल्म का नाम होगा- Captain Miller. 2 जुलाई को एक वीडियो के साथ इस फिल्म की अनाउंसमेंट हुई. इस वीडियो में धनुष डकैत या बागी टाइप की वेशभूषा में दिखते हैं. खाकी पहने. मुंह पर गमछा बांधे. कंधे पर राइफल लिए, वो बाइक पर किसी का पीछा करते दिखाई देते हैं.  

# 'कैप्टन मिलर' एक एक्शन-एडवेंचर फिल्म बताई जा रही है, जो 1930-40 के दशक में घटेगी. मद्रास प्रेज़िडेंसी में सेट इस फिल्म में धनुष एक गैंगस्टर का रोल करने वाले हैं. फिल्म में उनके किरदार के जीवन के 15 साल की कहानी दिखाई जाएगी. इन 15 सालों की टाइमलाइन में धनुष तीन अलग-अलग लुक्स में दिखाई देंगे. संभवत: मेकर्स ने इसी वजह से अनाउंसमेंट वीडियो में धनुष के चेहरे पर कपड़ा बंधा हुआ दिखाया है. ताकि उनके लुक को छुपाकर रखा जा सके.  

# 'कैप्टन मिलर' के अनाउंसमेंट वीडियो ने ही सोशल मीडिया पर तूफान मचा दिया है. अलग-अलग प्लैटफॉर्म्स को मिलाकर इस फिल्म के अनाउंसमेंट वीडियो को 24 घंटे में 5.5 मिलियन यानी 55 लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. दिसंबर 2021 में इस फिल्म के बारे में पहली बार चर्चा शुरू हुई थी. उसके पहले से प्रोड्यूसर्स ने इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया था. इस फिल्म से जुड़ी हर चीज़ परफेक्ट बनाए रखने के लिए कंपनी ने एक्सटेंसिव प्री-प्रोडक्शन में एक साल खर्च किए. फिर जाकर इसे अनाउंस किया गया है. 'कैप्टन मिलर' को अर्जुन और सेंथिल त्यागराजन ने मिलकर प्रोड्यूस किया है. सत्या ज्योति फिल्म्स नाम की कंपनी इस फिल्म से बतौर प्रेज़ेंटर जुड़ी है.

# जब हम 'कैप्टन मिलर' से जुड़ी रिसर्च कर रहे थे, तो हमें पता चला कि कैप्टन मिलर नाम के शख्स असलियत में भी थे. वो LTTE के पहले 'ब्लैक टाइगर' थे. तमिल ईलम के सुसाइड बॉम्बर्स को 'ब्लैक टाइगर' बुलाया जाता था. 1987 में मिलर ने एक्सप्लोसिव यानी विस्फोटकों से भरा ट्रक श्रीलंकन आर्मी के बेस में घुसा दिया था. इस ब्लास्ट में ढेर सारे श्रीलंकाई सैनिकों की डेथ हुई थी. इस तरह के मिशन को अंजाम तक पहुंचाने के बाद उन्हें LTTE ने 'कैप्टन' की उपाधि दी, जिसके बाद से उन्हें कैप्टन मिलर के नाम से जाना जाने लगा. उनका रियल नाम था वल्लीपुरम वसंथन. हालांकि ये फिल्म उनकी लाइफ पर बेस्ड नहीं है. कम से कम ऑफिशियल तौर पर तो ऐसी कोई जानकारी नहीं है.

# फिल्म के डायरेक्टर अरुण माथेश्वरन ने मीडिया इंटरैक्शन में बताया कि अगले कुछ दिनों में फिल्म की बाकी स्टारकास्ट अनाउंस कर दी जाएगी. क्योंकि अगले महीने से फिल्म की शूटिंग स्टार्ट होनी है. भले ही ये फिल्म मद्रास में सेट है, मगर इसकी शूटिंग देश के अलग-अलग हिस्सों में होनी है. सबकुछ सेट है, बस शूटिंग स्टार्ट होने की देरी है.

# धनुष आखिरी बार कार्तिक नरेन के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'मारन' में दिखाई दिए थे. ये फिल्म सीधे डिज़्नी+हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई थी. थिएटर्स में रिलीज़ होने वाली धनुष की आखिरी फिल्म थी 'कर्णन'. आने वाले दिनों में वो रूसो ब्रदर्स की हॉलीवुड फिल्म The Gray Man में दिखाई देने वाले हैं. इसके अलावा वो 'थिरुचित्रंबलम' और अपने भाई सेल्वाराघवन की फिल्म 'नाने वरुवेन' में दिखाई देने वाले हैं. फिलहाल धनुष वेंकी अत्लुरी की फिल्म 'वाथी' की शूटिंग कर रहे हैं, जिसे Sir नाम से भी बुलाया जा रहा है. 'वाथी' की शूटिंग से निपटने के बाद धनुष 'कैप्टन मिलर' की शूटिंग शुरू करेंगे.

# जैसा कि हमने पहले बताया प्रोड्यूसर्स 'कैप्टन मिलर' के लिए हर डिपार्टमेंट में टॉप नॉच व्यवस्था चाहते हैं. क्योंकि ये धनुष के करियर की सबसे महंगी फिल्म है. हालांकि फिल्म के बजट के बारे में ज़्यादा जानकारी अभी बाहर नहीं आई है. इस फिल्म के तमिल डायलॉग्स लिखेंगे माधन कार्की. माधन 'एंथिरन', 'ननबन' और 'बाहुबली' सीरीज़ जैसी दसियों ब्लॉकबस्टर फिल्मों के डायलॉग्स लिख चुके हैं.

# 'कैप्टन मिलर' के म्यूज़िक की ज़िम्मेदारी दी गई है G.V प्रकाश कुमार को. जैसे इन दिनों थलपति विजय और अनिरुद्ध रविचंद्र की जोड़ी चल रही है. वैसे ही धनुष और GV प्रकाश भी एक-दूसरे के लॉन्ग टाइम कोलैबरेटर रह चुके हैं. GV धनुष की 'पोलाधवन', 'आदुलकम', 'असुरन' और 'मारन' जैसी फिल्मों का म्यूज़िक कंपोज़ कर चुके हैं. इसके अलावा उनके खाते में 'थलैवा', 'थेरी', 'काका मुताई' 'सोरारई पोट्रू' और 'थलैवी' जैसी फिल्मों भी हैं.

# 'कैप्टन मिलर' को डायरेक्ट करेंगे अरुण माथेश्वरन. अरुण ने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने 2010 में आई तमिल फिल्म 'आरण्य कांडम' पर त्यागराजन कुमारराजा को असिस्ट किया था. 2021 में अरुण ने अपने करियर की पहली फिल्म 'रॉकी' डायरेक्ट की. ये छोटे बजट पर बनी एक्शन क्राइम फिल्म थी. उनकी दूसरी फिल्म इसी साल एमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई थी. कीर्ति सुरेश और सेल्वाराघवन स्टारर इस फिल्म का नाम था 'सानी कायिधम'. इस फिल्म का खूब क्रिटिकल अक्लेम हासिल हुई. अब अरुण अपने करियर की सबसे बड़ी फिल्म 'कैप्टन मिलर' डायरेक्ट करने जा रहे हैं.  

# 'कैप्टन मिलर' को पैन-इंडिया लेवल पर बनाया जा रहा है. इस फिल्म को तमिल, तेलुगु, मलयालम के साथ हिंदी में भी रिलीज़ किया जाएगा. फिल्म की रिलीज़ डेट अब तक घोषित नहीं की गई है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement