The Lallantop
Advertisement

बिग बॉस 18 में गधे की हुई थी एंट्री, PETA ने सलमान को लिखा लेटर, अब शो से बाहर करना पड़ा

Bigg Boss 18 में Gadhraj नाम के गधे को कंटेस्टेंट बनाने पर बवाल हो गया. PETA ने मेकर्स और शो होस्ट Salman Khan को लेटर लिखकर आपत्ति जाहिर की. जिसके बाद 'गधराज’ को शो से बाहर कर दिया गया है.

Advertisement
bigg boss 18 gadhraj donkey evicted from show objection from peta letter to salman khan
गधराज कंटेस्टेंट गुणरत्ना सदावर्ते का पालतू गधा है (फोटो- X)
pic
ज्योति जोशी
14 अक्तूबर 2024 (Published: 15:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रियलिटी शो बिग बॉस 18 (Bigg Boss 18) में गधे को कंटेस्टेंट बनाने को लेकर बवाल हो गया. 6 अक्टूबर को शुरू हुए नए सीजन में ‘गधराज’ (Gadhraj) नाम के गधे को 19वां कंटेस्टेंट बनाकर भेजा गया था (Bigg Boss 18 Donkey PETA). मेकर्स के इस कदम को लेकर PETA समेत कई एनिमल वेलफेयर संगठनों ने कड़ी आपत्ति जताई. इस बारे में शो के होस्ट सलमान खान (Salman Khan) को भी लेटर लिखा गया. बढ़ते बवाल के बाद ‘गधराज’ को शो से बाहर कर दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गधराज बिग बॉस 18 के कंटेस्टेंट गुणरत्ना सदावर्ते का पालतू गधा है. मामले को लेकर कुछ दिन पहले 'पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स यानी PETA ने आपत्ति जाहिर की थी. PETA ने मेकर्स को बुलाकर बताया था कि मनोरंजन के लिए किसी जानवर का इस्तेमाल करना हानिकारक और अनुचित है. लोगों से शिकायतें मिलने के बाद PETA ने सलमान खान को लेटर भी लिखा था. जिसमें लिखा गया,

हमारे पास जनता की तरफ से शिकायतों की बाढ़ आ रही है, जो बिग बॉस के घर में एक गधे को रखने से बहुत चिंतित हैं. उनकी चिंताएं वैध हैं और उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए. आग्रह है कि आप निर्माताओं से गधे को रिहा करने का अनुरोध करें और उसे PETA इंडिया को सौंपने के लिए कहें. ताकि वो रेस्क्यू किए गए बाकी गधों के साथ सेंचुरी में रह सके.

PETA के मुताबिक जानवर पर किसी भी तरह का तनाव न पड़े और दर्शकों को परेशान ना किया जाए, इसके लिए ये मांग की गई. एक अन्य संगठन पीपुल्स फॉर एनिमल्स (PFA) ने भी गधराज को घर में कैद करने पर आपत्ति जताई.

ये भी पढ़ें- 'एक था टाइगर' वाले रणवीर शौरी ने कहा, "अगर काम होता तो 'बिग बॉस' में नहीं आता"

मामले को तूल पकड़ता देख मेकर्स ने गधे को शो से निकाल देने का फैसला किया. 10 अक्टूबर को गधे को PFA ने इंस्टाग्राम पर बयान जारी कर कहा कि गधे को बिग बॉस के घर से रिलीज कर दिया गया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा,

PFA अध्यक्ष मेनका संजय गांधी को इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए धन्यवाद. ये सफलता समुदाय के उन सभी लोगों के सामूहिक कोशिशों से मिली है. जो गधे की रिहाई के लिए खड़े हुए थे.

खबर है कि गधराज के एविक्शन के बाद इस हफ्ते शो से कोई और कंटेस्टेंट बिग बॉस के घर से नहीं जाएगा. 

वीडियो: Stree 2 में सरकटा बने सुनील कुमार ने बताया, उन्हें बिग बॉस और यश की इस फिल्म से ऑफर मिला!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement