The Lallantop
Advertisement

बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म, 45 करोड़ में बनी और मात्र 60 हज़ार कमाए

Arjun Kapoor और Bhumi Pednekar की इस फिल्म को मेकर्स ने बिना प्रमोट किए अधूरी ही रिलीज़ कर दी थी.

Advertisement
The Lady Killer
अर्जुन कपूर और भूमि की इस फिल्म को मेकर्स ने आधा-अधूरा बनाकर रिलीज़ कर दिया था.
pic
मेघना
28 अक्तूबर 2024 (Published: 16:34 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2023 में Arjun Kapoor और Bhumi Pednekar की एक फिल्म आई थी. नाम था The Lady Killer. ये ना सिर्फ इस साल की सबसे बड़ी डिज़ास्टर फिल्म बनी बल्कि ये बॉलीवुड में बीते कुछ सालों में आई सबसे बड़ी फ्लॉप हिंदी फिल्म भी बन गई. इतनी फ्लॉप की 47 करोड़ रुपये के बजट में बनी ये पिक्चर बॉक्स ऑफिस पर एक लाख तक नहीं कमा पाई.

03 नवंबर 2023 को 'द लेडी किलर' बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई थी. मगर किसी को कानों-कान खबर नहीं पहुंची कि ऐसी कोई फिल्म आ भी रही है. मेकर्स ने बिना किसी प्रमोशन के अधूरी पिक्चर रिलीज़ कर दी थी. अब बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को लिमिटेड स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था. जिसे देखने 500 लोग भी बड़ी मुश्किल से पहुंचे थे. पहले दिन फिल्म ने सिर्फ 38 हज़ार रुपये का कलेक्शन किया था. और ओवरऑल सिर्फ 60 हज़ार की कमाई कर पाई.

अब आप पूछ सकते हैं कि अचानक 'द लेडी किलर' की चर्चा क्यों? इसलिए क्योंकि रिसेंटली इस फिल्म को यू-ट्यूब पर रिलीज़ किया गया है. इसे किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ नहीं किया गया. जबकि फिल्म के डायरेक्टर अजय बहल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ओटीटी कॉन्ट्रैक्ट के चलते ही फिल्म को आधी-पौनी बनाकर जैसे-तैसे रिलीज़ किया गया था. अजय ने बताया था कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट 117 पन्नों की थी. मगर आखिरी 30 पन्ने शूट ही नहीं किए गए थे.

रिपोर्ट्स थी कि कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक इस फिल्म को ओटीटी पर रिलीज़ करने की डेडलाइन थी दिसंबर. इसका मतलब ये था कि ओटीटी से पहले फिल्म को 4 से 6 हफ्ते तक थिएटर्स में चलाना पड़ता. मेकर्स नहीं चाहते थे कि ओटीटी रिलीज़ में कोई पंगा हो. उनकी इनवेस्टमेंट न अटके. इसलिए उन्होंने दिसंबर वाली डेडलाइन के फेर में अधूरी पिक्चर सिनेमाघरों में रिलीज़ कर दी.

अजय बहल ने एक पोस्ट पर कमेंट करते हुए फिल्म के पूरे ना हो पाने की कहानी सुनाई थी. बताया था कि अर्जुन और भूमि के किरदारों के कई कनेक्टिंग सीन्स शूट नहीं हो पाए. इसमें भूमि के शराबी होने से लेकर अर्जुन का फंसा हुआ महसूस करना समेत कई साइकोलॉजिकल एंगल मिस हो गए. अजय ने ये भी लिखा कि एक डायरेक्टर के तौर पर 'द लेडी किलर' को शूट करना उनके लिए बहुत दुखदाई प्रोसेस था.

मिंट डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक 'द लेडी किलर' के प्रोड्यूसर टी सीरीज़ ने नेटफ्लिक्स के साथ इसकी डील की थी. इसी डील की वजह से मेकर्स ने बिना किसी स्क्रिप्ट पूरी किए फिल्म रिलीज़ कर डाली. मगर जब पिक्चर को ठंडा रिस्पॉन्स मिला तो नेटफ्लिक्स ने अपने हाथ खींच लिए. इसलिए मेकर्स को अब इसे यू-ट्यूब पर रिलीज़ करना पड़ा. 

वीडियो: अर्जुन कपूर और नसीरुद्दीन शाह की अगली फिल्म 'कुत्ते' का पोस्टर देख हंस पड़े लोग

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement