The Lallantop
Advertisement

कार्तिक की 'भूल भुलैया 3' का टीज़र, नए पैकट में पुराने माल जैसा लगता है

Kartik Aryan की Bhool Bhulaiyaa 3 का टीज़र आया है. इस बार 'असली' मंजुलिका यानी Vidya Balan लौट आई हैं. जो सिंघासन के लिए लड़ रही है.

Advertisement
bhool bhuliyaa 3 teaser
'भूल भूलैया 3' की सबसे बड़ी यूएसपी विद्या बालन ही थीं, मगर टीज़र में उन्होंने निराश किया.
pic
मेघना
27 सितंबर 2024 (Updated: 27 सितंबर 2024, 18:37 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2007 में Akshay Kumar की Bhool Bhulaiyaa आई थी. सुपरहिट फिल्म. इसे इतना पसंद किया गया कि इसके एक-एक डायलॉग्स और गाने लोगों को ज़ुबानी रट गए. फिर साल 2022 में Kartik Aryan की Bhool Bhulaiyaa 2 आई. इसने कोरोना काल के बाद बॉक्स ऑफिस के सूखे को खत्म किया. बंपर हिट हुई. अब इस फ्रेंचाइज़ की तीसरी फिल्म Bhool Bhulaiyaa 3 आने वाली है. जिसका टीज़र आया है. खास बात ये है कि इस बार पिक्चर में 'असली' मंजुलिका यानी Vidya Balan लौट आई हैं. कैसा है ट्रेलर, क्या कुछ नया देखने को मिलेगा, आइए जानते हैं.

शुरू से शुरू करते हैं. फ्रेम खुलते ही कुछ जानी-पहचानी सी आवाज़ सुनाई देगी. मंजुलिका की आवाज़. पता चलता है कि इस बार मंजुलिका किसी सिंघासन के लिए लड़ रही है. (वैसे बात तो सही है. जब इंसान कुर्सी की लड़ाई लड़ सकता है तो भूत-प्रेत क्यों नहीं) ख़ैर, अब इस परेशान भूत को भगाने के लिए रूह बाबा की एंट्री होती है. रूह बाबा यानी कार्तिक आर्यन. जो इस बार भी भूत भगाने का काम करेंगे. वो मंजुलिका के इस भूत को कैसे भगाते हैं, इसके पीछे क्या-क्या जुगत लगाते हैं, इसी की कहानी होगी 'भूल भुलैया 3.'

01.47 सेंकेंड का ये टीज़र कुछ पुरानी यादें ताज़ा करता है. जैसे विद्या बालन का वो सीन जिसमें वो कुर्सी को एक हाथ से उठा लेती हैं. वो ठीक वैसा ही सीन लगता है, जैसा अक्षय वाली 'भूल भुलैया' में हैं. दरवाज़े पर ताला लगाना हो या विद्या बालन का क्लोज़ शॉट, जिसमें वो डरावनी हंसी हंसने की कोशिश कर रही हैं. बहुत सारे चंक्स आपको पुरानी 'भूल भुलैया' की याद दिलाएंगे. ये अच्छा है कि किसी एक किरदार को लेकर फ्रेंचाइज़ फिल्म में आगे बढ़ा जाए, मगर वही पुराने सीन्स और पुराने जोक्स क्रैक करना नए पैकेट में पुराने माल जैसा लगता है.

अनीस बज़्मी ने इस बार फिल्म के सेट्स, एस्थेटिक्स और स्पेशल इफेक्ट्स पर हचक के काम किया है. जो नोटिस में भी आता है. फिल्म की सिनेमेटोग्राफी कुछ अलग दिखती हैं. हर फ्रेम में एक नया रंग, एक नया इफेक्ट नज़र आता है. ऐसा लग रहा है कि अनीस इस फिल्म में जानकर कुछ ऐसे सीन्स को जोड़ना चाहते थे जिसे थिएट्रिकल एक्सपीरिएंस वाला कहा जा सके.

कार्तिक आर्यन अच्छे एक्टर हैं. उनकी कॉमेडी टाइम भी अच्छी है. मगर टीज़र में वो कुछ बहुत अलग सा या एक्सपेरिमेंट्स सा करते नहीं दिखे. विद्या बालन, जिन्हें उनकी एक्टिंग के लिए जाना जाता है, वो डराने से ज़्यादा हंसाने का काम करती हैं. खासकर सबसे पहले सीन में. पुरानी 'भूल भुलैया' में उनका बेड उठाने वाला सीन देखकर डर लगता है. मगर इस वाली फिल्म में उनका कुर्सी उठाने वाला सीन डराने से ज़्यादा हंसाता है.

टीज़र में बहुत थोड़ी देर के लिए तृप्ति डिमरी भी दिखी हैं. जो शायद एक गाने का सीन है. तृप्ति कमाल की एक्ट्रेस हैं. (जिन लोगों ने 'एनिमल' देखने के बाद उन्हें अच्छी एक्ट्रेस माना है उन्हें थोड़ा सा समय निकालकर तृप्ति की 'लैला मजनू', 'कला' और 'बुलबुल' देखनी चाहिए. फिर वो तृप्ति के फैन हो सकते हैं.) बाकी टीज़र जैसा ही फिल्म में भी उनका छोटा सा रोल रहा तो जनता उदास होने वाली है.

टीज़र में तीन और कमाल के एक्टर्स दिखे हैं. संजय मिश्रा, राजपाल यादव और अश्विनी कालसेकर. राजपाल यादव पहली और दूसरी वाली 'भूल भलैया' में छोटे पंडित बने थे. देखना होगा तीसरी वाली में उनका कितना रोल होगा. संजय मिश्रा और अश्विनी ने दूसरे पार्ट में भी बढ़िया किया था. तीसरे पार्ट में भी इनसे बहुत उम्मीदे हैं.

कुल जमा बात ये है कि टीज़र अच्छा तो है मगर कई पुराने रिफ्रेंसेस को भुनाने की कोशिश करता है. कई सारे नोस्टैलजिया भी जोड़ेगा. चर्चा थी कि इस बार फिल्म में माधुरी दीश्रित होंगी. हालांकि टीज़र में वो कहीं नज़र नहीं आईं. 'भूल भुलैया 3' की रिलीज़ डेट को भी लेकर पंगा चल रहा है. मेकर्स ने अनाउंस तो किया है कि ये इस साल दिवाली पर आएगी मगर डेट कहीं भी अनाउंस नहीं हुई है.

कारण ये है कि रोहित शेट्टी ने अपनी मल्टी स्टारर फिल्म 'सिंघम अगेन' को भी दिवाली पर रिलीज़ करने की ठानी है. मगर उन्होंने भी रिलीज़ डेट अनाउंस नहीं की. कोई भी इस क्लैश से पीछे नहीं हटना चाहता. इसलिए दोनों ने ही रिलीज़ डेट वाले पत्ते को छुपा कर रखा है. बाकी आपको ये टीज़र कैसा लगा हमें कमेंट सेक्शन में ज़रूर बताइएगा. 

वीडियो: 'भूल भुलैया 3' और 'सिंघम अगेन' की रिलीज डेट खिसकाने की तैयारी चल रही है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement