The Lallantop
Advertisement

वो 5 थ्रिलर फिल्में जो आपकी हार्ट बीट को आसमान पर ले जाएंगी!

इन्हें आप घर बैठे या लेटे हुए भी देख सकते हैं.

Advertisement
best thriller movies ott netflix hollywood
इंडियन और वर्ल्ड सिनेमा की फिल्में इस लिस्ट में शामिल है.
pic
यमन
24 फ़रवरी 2023 (Updated: 24 फ़रवरी 2023, 19:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कहते हैं कि इंसान जब प्रेम में होता है तो हार्ट बीट स्किप हो जाती है. लेकिन ऐसा सिर्फ प्यार ही में नहीं होता. आप कोई बढ़िया थ्रिलर फिल्म देखिए. हार्ट बीट एकदम साइन वेव की तरह भागेगी. ये वाला जोक इंजीनियरिंग बंधुओं के लिए. खैर थ्रिलर फिल्मों की बात सिर्फ कहने भर के लिए नही हुई. आज कुछ सॉलिड थ्रिलर फिल्में रिकमेंड करते हैं जिन्हें आप घर बैठे या लेटे आराम से देख सकते हैं.

#1. वेनीला स्काई (2001)
डायरेक्टर: कैमरन क्रो  
कास्ट: टॉम क्रूज़, पेनेलोप क्रूज़ 
कहां देखें: नेटफ्लिक्स

दुनिया जिस पैमाने पर एक आदमी को सम्पन्न मानती है, उस लिहाज़ से डेविड के पास सब कुछ है. सुंदर है. पैसे वाला है. एक खूबसूरत महिला के साथ प्रेम में है. लेकिन एक दिन अचानक से सब बदल जाता है. डेविड का एक्सीडेंट हो जाता है. चेहरा पहले जैसा नहीं रहता. सिर्फ चेहरा बदलने से उसकी पूरी दुनिया, हर चीज़ के मायने सब घूम जाते हैं. ‘वेनीला स्काई’ हर किसी के लिए एक फिल्म नहीं. आप किस नज़रिये के साथ फिल्म देखने बैठते हैं, उसी आधार पर कहानी में अलग-अलग मतलब खोज पाएंगे.

#2. द ब्लैक फोन (2022)
डायरेक्टर: स्कॉट डेरिकसन   
कास्ट: मेसन थेम्स, इथन हॉक्स, मैडेलिन मैकग्रो
कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो

साल 1978 के छोटे शहर में सेट कहानी. एक नकाबपोश शख्स बच्चों को किडनैप कर रहा है. एक दिन फिनी नाम का बच्चा अपने घर लौट रहा होता है और उस शख्स के हत्थे चढ़ जाता है. वो शख्स फिनी को एक बेसमेंट में जाकर बंद कर देता है. मदद के लिए आसपास कोई नहीं. नज़र दौड़ाने पर एक मैला गद्दा और दीवार पर टंगा बंद काला फोन दिखता. फोन बंद है लेकिन तभी अचानक एक दिन वो बंद फोन बजने लगता है. दूसरी ओर कौन और क्या है, ये आपको फिल्म देखकर पता चलेगा. ‘द ब्लैक फोन’ सीमित बजट और स्केल पर बनी ऐसी फिल्म है जो एक अच्छी सस्पेंस थ्रिलर साबित होती है.  

#3. रतसासन (2018)
डायरेक्टर: राम कुमार 
कास्ट: विष्णु, अमला पॉल 
कहां देखें: डिज़्नी+ हॉटस्टार

अरुण को फिल्ममेकर बनना था पर नही बन पाया. पिता की डेथ के बाद पुलिस फोर्स जॉइन कर लेता है. वहां उसके हाथ एक केस आता है. एक हत्यारा लगातार स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों की हत्याएं करता जा रहा है. अरुण किसी भी तरह उस तक पहुंचने की कोशिश करता है. ‘रतसासन’ ऐसी फिल्म है जहां अंत तक पहुंचते-पहुंचते आप हत्यारे को पकड़ लेंगे. लेकिन फिर भी वहां तक पहुंचने का सफर आपको जकड़कर रखता है.

#4. आपला माणूस (2018)
डायरेक्टर: सतीश राजवाड़े 
कास्ट: नाना पाटेकर, सुमित राघवन
कहां देखें: एमएक्स प्लेयर, नेटफ्लिक्स

इंस्पेक्टर मारुति एक मर्डर केस की जांच कर रहे हैं. एक बुजुर्ग आदमी जो अपने बेटे और बहू के साथ रहते हैं. एक दिन अचानक से अपनी बाल्कनी से नीचे गिर जाते हैं. मारुति को शक है कि ये सिर्फ कोई हादसा नहीं. कहानी कुछ और है. इस जांच के दौरान उसके सामने क्या-कुछ आता है, वही फिल्म की मोटा-माटी कहानी है. नाना पाटेकर ने फिल्म में इंस्पेक्टर मारुति का रोल किया है.

#5. सर्चिंग (2018)
डायरेक्टर: अनीश चगन्ती 
कास्ट: जॉन चो, मिशेल ला  
कहां देखें: नेटफ्लिक्स      

एक घंटे 40 मिनट की फिल्म जो पूरी तरह कम्प्यूटर या मोबाईल स्क्रीन पर चलती है. डेविड की 16 वर्षीय बेटी एक दिन अचानक लापता हो जाती है. पीछे कोई जवाब छोड़े बिना. डेविड किसी भी सुराग की तलाश में हर जगह हाथ-पांव मारता है. अपनी बेटी के लैपटॉप को खंगालता है. सुई बराबर हिंट मिलता है. इसी हिंट को पकड़कर सच तक का रास्ता बनाने की कोशिश करता है. ‘सर्चिंग’ एक्सपेरिमेंटल किस्म की फिल्म है जो शुरुआती कुछ मिनटों में ही आपका अटेंशन खींच लेती है. उसके बाद किसी भी पॉइंट पर ध्यान बंटने नहीं देती.

वीडियो: इनमें अजय देवगन ऐश्वर्या राय, सलमान की फिल्में शामिल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement