The Lallantop
Advertisement

'बाहुबली' और RRR के घर से इस साल ये 5 दमदार फिल्में निकली हैं

2022 में तेलुगु सिनेमा की भेंट, जिन्हें आप घर बैठे देख सकते हैं.

Advertisement
best telugu movies 2022 ammu ante sundaraniki samantha prabhu yashoda
एक्शन थ्रिलर से लेकर रोमांटिक कॉमेडी तक, इस लिस्ट में सब मिलेगा.
pic
लल्लनटॉप
24 दिसंबर 2022 (Updated: 24 दिसंबर 2022, 17:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तेलुगु सिनेमा जाना जाता है लार्जर दैन लाइफ कहानियों को स्पेस देने के लिए. पुष्पाराज से लेकर बाहुबली, सभी फिल्मों की पहली ज़बान तेलुगु ही थी. मगर ऐसा भी नहीं कि वहां के सभी हीरो बस पर्दा फाड़ने को आतुर रहते हों. ऐसी भी मज़बूत फिल्में बनीं, जहां शोर-शराबा गायब था. और तो और ये फिल्में 2022 में ही आईं.  

#1. अंटे सुंदरानिकी 
डायरेक्टर: विवेक अत्रेया 
कास्ट: नानी, नज़रिया नाज़िम 

ante sundaraniki
फिल्म के एक सीन में नानी और नज़रिया नाज़िम. 

सर्दी की शाम को ये फिल्म किसी गर्माहट से भरी झप्पी की तरह महसूस होगी. रोमांटिक कॉमेडी चाहे कितनी भी बनें, लेकिन इस जॉनर में बनी अच्छी फिल्मों का मार्केट हमेशा रहेगा. ‘अंटे सुंदरानिकी’ उन्हीं चुनिंदा अच्छी रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों में से है. नानी और नज़रिया नाज़िम के काम के हिस्से सिर्फ तारीफ़ें बनती हैं. फहद फाज़िल से शादी के बाद नज़रिया ने कुछ समय का ब्रेक ले लिया था. अब वो वापस आई हैं, और क्या बढ़िया ढंग से ये वापसी हुई है. कहानी है दो अलग-अलग धर्मों से आने वाले लोगों की. दोनों की लाइफ में ड्रामा होता है. बावजूद इसके, वो साथ आते हैं. ऐसी फिल्म जो आपके चेहरे पर मुस्कान ले आएगी. फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

#2. अम्मू 
डायरेक्टर: चारुकेश शेखर 
कास्ट: ऐश्वर्या लक्ष्मी, नवीन चंद्रा, बॉबी सिम्हा 

अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई इस फिल्म को देखकर आपको ‘थप्पड़’ और ‘डार्लिंग्स’ जैसी फिल्में याद आएंगी. घरेलू हिंसा को केंद्र बनाकर रची गई कहानियां कही जा चुकी हैं. लेकिन इस दिशा में बनने वाली फिल्में ज़रूरी हैं. ऐसी कहानियां जो दर्शाती हैं कि सामाजिक स्तर पर इज़्ज़त पाने वाला इंसान भी बंद दरवाज़े के पीछे हैवान हो सकता है.     

#3. बिम्बिसरा
डायरेक्टर: मालिडी वशिष्ट 
कास्ट: नंदामुरी कल्याण राम, सम्युक्ता मेनन

ज़ी5 पर स्ट्रीम हो रही इस फिल्म की कहानी शुरू होती है 500 ईसा पूर्व से. बस सिर्फ वहीं तक सीमित नहीं रहती. यहां टाइम ट्रैवल के लिए भी जगह है. ऊपर से एक खजाने की खोज चल रही है. इन सभी थीम्स की वजह से फिल्म एक मज़ेदार अनुभव में बदल जाती है. नंदामुरी कल्याण राम ने अच्छा काम किया है.  

#4. ओका ओके जीवितम 
डायरेक्टर: श्री कार्तिक 
कास्ट: शर्वानंद, ऋतु वर्मा, अमला अक्किनेनी 

एक साइंस फिक्शन ड्रामा जो 1998 और 2019 में घटती है. तीन लोग हैं जिनकी पुरानी ज़िंदगियों में कुछ घटा था. बस उसी को वापस जाकर बदलना चाहते हैं. सोनी लिव पर इस फिल्म को देख सकते हैं. 

#5. यशोदा 
डायरेक्टर: हरीश नारायण – के हरी शंकर  
कास्ट: समांथा प्रभु, उन्नी मुकुंदन, दिव्या श्रीपद

समांथा और फिल्म में उनके द्वारा किया गया एक्शन, वैसे तो ये दो वजहें ही काफी होनी चाहिए ये फिल्म देखने के लिए. फिर भी अगर अमेज़न प्राइम वीडियो पर आप ये फिल्म देखना चाहते हैं तो बता दें कि ये चुनिंदा फिल्मों में से एक है जहां एक पैन इंडिया फिल्म को फीमेल एक्टर लीड कर रही हैं. ये फिल्म एक गोरखधंधे की आड़ में हो रही हत्याओं की कहानी दर्शाती है. 

वीडियो: RRR, कांतारा के बीच इस साल आईं कमाल फिल्में जिन पर किसी का ध्यान नहीं गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement