The Lallantop
Advertisement

देशभर को हिला देने वाले कन्नड़ा सिनेमा की 5 कहरबरपा फिल्में

अगर इन फिल्मों को सिनेमाघरों में मिस कर गए, तो कोई लोड नहीं. आप उन्हें OTT पर भी देख सकते हैं.

Advertisement
best kannada movies 2022 kantara 777 charlie vikrant rona
इस लिस्ट में 'कांतारा' समेत कई बड़े नाम शामिल हैं.
pic
लल्लनटॉप
24 दिसंबर 2022 (Updated: 24 दिसंबर 2022, 17:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हमारी साथी ज़ीशा साउथ की फिल्मों की लिस्ट तैयार कर रही हैं. वो खुद कन्नड़ा पृष्ठभूमि से आती हैं. इसलिए तेलुगु, तमिल और मलयालम सिनेमा के बाद बारी आई कन्नड़ा सिनेमा की तो वो उत्साहित हो गईं. बिना ज़्यादा भूमिका बांधे, लिस्ट शुरू करते हैं. 

#1. कांतारा
डायरेक्टर: ऋषभ शेट्टी 
कास्ट: ऋषभ शेट्टी,  सप्तमी गौड़ा, किशोर 

rishab shetty kantara
ऋषभ शेट्टी फिल्म के राइटर, डायरेक्टर और एक्टर भी हैं.  

आज के समय और सोशियो-पॉलिटिकल माहौल में फिल्म देखेंगे तो कुछ चीज़ें आपत्तिजनक लगेंगी, लेकिन ये कहानी नाइंटीज़ में सेट थी. ये एक आदमी के ट्रांसफॉर्मेशन की कहानी है. उसकी अपनी जड़ों के पास लौटने की कहानी है. ऋषभ शेट्टी ने फिल्म लिखी, बनाई और उस आदमी का किरदार भी निभाया. अगर आप कन्नड़ा में फिल्म देखना चाहते हैं तो अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. बाकी हिंदी में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर सकते हैं. 

#2. 777 चार्ली 
डायरेक्टर: किरणराज के 
कास्ट: रक्षित शेट्टी, संगीता श्रींगेरी

777 charlie
एक आदमी और उसके पालतू कुत्ते की कहानी. 

777 चार्ली एक इंसान और उसके पालतू जानवर के बीच का गाढ़े रिश्ते में इंवेस्ट करती है. कन्नड़ सिनेमा में कामयाब एक्टर, डायरेक्टर, राइटर और प्रोड्यूसर हैं रक्षित शेट्टी, उन्होंने ही फिल्म में लीड किरदार निभाया है. एक जानवर इंसान को अपनी इंसानियत के कितना करीब ले जा सकता है, ये आपको फिल्म देखकर पता चलेगा. दिल छू जाने वाली कहानी जिसे आप वूट पर देख सकते हैं. 

#3. अवतार पुरुष 
डायरेक्टर: सिम्पल सुनी 
कास्ट: अक्षिका रंगनाथ, शरण 

एक सुपरनैचुरल कॉमेडी जो अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है. गुमशुदा लोग, काला जादू और भी अनंत संभावनाएं रखने वाली चीज़ें इस फिल्म का हिस्सा हैं. कहानी सिर्फ इतनी ही नहीं, जल्द ही फिल्म का सीक्वल भी आने वाला है. 

#4. हेड बुश 
डायरेक्टर: शून्य  
कास्ट: धनंजय, श्रुति हरिहरन

head bush
असली गैंगस्टर पर आधारित कहानी. 

फिल्म की कहानी अग्नि श्रीधर नाम के शख्स पर आधारित है. आज के समय में ये लेखक हैं, पर अपनी पुरानी ज़िंदगी में अंडरवर्ल्ड से जुड़े थे. अपने अनुभवों को उन्होंने My Days in the Underworld नाम की किताब की शक्ल दी. ‘हेड बुश’ नाम की फिल्म का सेंट्रल कैरेक्टर है एम पी जयराज, एक डॉन. फिल्म को आप ज़ी5 कन्नड़ा पर देख सकते हैं. 

#5. विक्रांत रोणा 
डायरेक्टर: अनूप भंडारी 
कास्ट: किच्चा सुदीप, जैकलिन फर्नांडिस, निरूप भंडारी 

kichcha sudeep vikrant rona
सुदीप ने फिल्म में पुलिसवाले का रोल किया. 

फिल्म में किच्चा सुदीप बने हैं एक पुलिसवाले, जो एक मर्डर केस को सुलझाने की कोशिश में जुटा है. अगर मिस्ट्री थ्रिलर फिल्में पसंद हैं तो डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर ‘विक्रांत रोणा’ देख सकते हैं. कहानी की जड़ें लोककथा और परंपराओं में रखी गई है. ये एक बड़ी वजह जो इसे बाकी थ्रिलर फिल्मों से अलग बनाती है.          

वीडियो: 2022 में आई वर्ल्ड सिनेमा की बेस्ट फिल्में

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement