The Lallantop
Advertisement

दिसम्बर में सिर्फ 'डंकी-सलार' ही नहीं, ये 10 धाकड़ फिल्में आपस में लड़ने वाली हैं

दिसंबर 2023 ऐसा महीना है, जब सिनेमा हॉल की खिड़की रणभूमि में तब्दील होने वाली है. प्रोड्यूसर्स की भाषा में बोले तो हर तरफ पैसा ही पैसा होगा. लेकिन किसके पास ये देखना दिलचस्प रहेगा.

Advertisement
dunki salaar december 2023 clashes
तमिल और तेलुगु सिनेमा की बड़ी फिल्में भी दिसम्बर में आ रही हैं.
pic
यमन
6 अक्तूबर 2023 (Updated: 6 अक्तूबर 2023, 18:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक हुआ था ‘बार्बनहाइमर’. जुलाई के महीने में पधारा. लोग परिवार वालों को गुलाबी कपड़े पहनाकर सिनेमाघर पहुंच गए. लौंडों में होड मच गई कि चाहे रात के खाने में 2 मिनट वाला नूडल गटका लेंगे, लेकिन ‘ओपनहाइमर’ तो मुड़ी हुई IMAX स्क्रीन पर ही देखेंगे. अब ऐसा ही क्लैश दिसम्बर में भी होता दिखाई दे रहा है. बड़ी फिल्मों की ऐसी बमबारी होने वाली है कि बॉक्स ऑफिस धुआ-धुआं हो उठेगा. कौन-सी हैं ये फिल्में, जानने के लिए पढ़ते जाइए. हजरात! हजरात! हजरात!  

#1. एनिमल
रिलीज़ डेट: 01 दिसम्बर 2023 

animal
रणबीर ne अपनी चॉकलेट बॉय इमेज को दफन कर दिया. 

दिसम्बर महीने की पहली सबसे बड़ी रिलीज़. डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा का पिछला रिकॉर्ड अच्छा रहा है. ऊपर से अभी हाइपर लाउड मर्दों का सिनेमा पूरे चरम पर है. बिना बादल होते हुए भी ‘एनिमल’ को बेनिफिट मिलेगा. रणबीर कपूर ने अपने करियर का ज़हरीला किरदार यहां निभाया है. एक ऐसे बेटे बने हैं, जो सपने में भी पिता से थर्राए.

#2. सैम बहादुर 
रिलीज़ डेट: 01 दिसम्बर 2023 

लाउड एनिमल के सामने होगी ये सेंसिबल फिल्म. मेघना गुलज़ार उन फिल्ममेकर्स में से हैं, जिन्हें देश और उसके नायकों की कहानी बताने के लिए चिल्लाने की ज़रूरत महसूस नहीं होती. विकी कौशल भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के रोल में नज़र आएंगे. उनके अलावा सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख भी फिल्म का हिस्सा हैं. 

#3. योद्धा 
रिलीज़ डेट: 08 दिसम्बर 2023 

करण जौहर के बैनर धर्मा के तले बनी ‘योद्धा’ पहले 07 जुलाई को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन फिर रिलीज़ डेट को खिसकाकर 08 दिसम्बर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि ये एक एयरप्लेन हाइजैक की कहानी होगी. उसी फ्लाइट में एक फौजी भी मौजूद है, जिसका रोल सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया है. उनके अलावा राशि खन्ना और दिशा पाटनी भी अहम रोल्स में नजर आएंगी. 

#4. मैरी क्रिसमस 
रिलीज़ डेट: 08 दिसम्बर 2023 

कटरीना कैफ और विजय सेतुपति पहली बार साथ आ रहे हैं. दोनों का ब्रांड ऑफ सिनेमा एक-दूसरे से काफी अलग रहा है. इन्हें लेकर श्रीराम राघवन ने क्या मसाला पकाया है, वो देखने लायक होगा. ‘मैरी क्रिसमस’ को हिंदी और तमिल में साथ-साथ बनाया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों के क्लाइमैक्स में भी बदलाव किया गया है. ‘अंधाधुन’ की कामयाबी ने श्रीराम राघवन को पहले ही मेनस्ट्रीम कर दिया था. ऐसे में ‘मैरी क्रिसमस’ को ऑडियंस मिलने में ज़्यादा दिक्कत नहीं आएगी. 

#5. कैप्टन मिलर
रिलीज़ डेट: 15 दिसम्बर 2023 

धनुष के करियर की सबसे महंगी फिल्म भी दिसम्बर में ही आ रही है. फिल्म की कहानी 1930 के दशक में सेट है. अंग्रेज़ ‘कैप्टन मिलर’ नाम के एक डकैत को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं. मिलर के सिर पर भारी-भरकम ईनाम है. फिल्म के टीज़र में भरपूर गोलीबारी है, खून से सनी कुल्हाड़ी है, कुल मिलाकर आउट एंड आउट एक्शन है. 

#6. हाई नना
रिलीज़ डेट: 21 दिसम्बर 2023 

नानी की 30वीं फिल्म एक पिता और बेटी की कहानी दिखाएगी. ‘सीता रामम’ के बाद मृणाल ठाकुर तेलुगु सिनेमा में बड़ा नाम बन गई हैं. टीज़र देखकर लग रहा है कि नानी की बेटी की वजह से उन्हें और मृणाल को साथ आना पड़ता है. बाकी ये स्वीट, फील गुड किस्म की फिल्म लग रही है.  

#7. एक्वामैन एंड द लास्ट किंगडम 
रिलीज़ डेट: 21 दिसम्बर 2023 

लंबे समय तक इस फिल्म पर वॉर्नर ब्रदर्स के स्टूडियो की कुल्हाड़ी लटकी हुई थी. खबरें आई कि स्टूडियो वाले फिल्म से खुश नहीं हैं और अपने हिसाब से बदलाव करवा रहे हैं. मौज लेने वाले मीम बनाने लगे कि पूरी फिल्म ही स्टूडियो के सर्वर से उड़ गई. अब फिल्म जैसे भी बनी हो, रिलीज़ को तैयार है. कहानी ये है कि एक्वामैन अपने भाई की मदद से दुश्मनों से लड़ेगा.   

#8. डंकी 
रिलीज़ डेट: 22 दिसम्बर 2023 

dunki
‘पठान’ और ‘जवान’ के बाद शाहरुख फुल फॉर्म में हैं. 

‘डंकी’ इंडिया से बाहर एक दिन पहले रिलीज़ होने वाली है. हालांकि यहां के लिए 22 दिसम्बर ही लॉक डेट है. ये फिल्म उन लोगों की कहानी बताएगी, जो बेहतर ज़िंदगी की तलाश में अवैध ढंग से अमेरिका और कैनडा जैसे देशों में जाते हैं. किसी वजह से शाहरुख का किरदार भी वो रास्ता चुनेगा और उसी के ज़रिए हम ऐसे लोगों की कहानियां देखेंगे. 

#9. सलार: पार्ट 1 – सीज़फायर 
रिलीज़ डेट: 22 दिसम्बर 2023 

साल 2018 में शाहरुख की ‘ज़ीरो’ के सामने होम्बाले की KGF थी. मुमकिन है कि मेकर्स दिमाग में वही परिणाम सोचकर ‘सलार’ को 22 दिसम्बर पर ला रहे हैं. प्रशांत नील की फिल्म पहले 28 सितंबर को आने वाली थी लेकिन VFX के बचे हुए काम के चलते इसे पोस्टपोन कर दिया गया. फिर खबर आई कि प्रशांत क्लाइमैक्स से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं इसलिए उसके कुछ हिस्से फिर से शूट किए गए. 

#10. युवा 
रिलीज़ डेट: 22 दिसम्बर 2023 

होम्बाले की वो फिल्म जो कह सकती है कि ‘सबसे पहले मैं ही आया’. यानी बीते मार्च में ही अनाउंस कर दिया गया था कि युवा राजकुमार की फिल्म 22 दिसम्बर को सिनेमाघरों में उतरेगी. बाकी ये KGF वाले सांचे से उतारी गई मूर्ति लग रही है. बेसिकली एक हीरो, सैंकड़ों विलन, हवा-हवाई एक्शन और खून-खराबा वाला फॉर्मूला.

वीडियो: शाहरुख खान ने जवान के सक्सेस इवेंट में ही डंकी की रिलीज डेट बता दी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement