The Lallantop
Advertisement

'देवरा' की रिलीज़ से ठीक पहले मेकर्स ने क्यों काटा 7 मिनट का ये सीन?

Devara – Part 1 को सेंसर बोर्ड से पहले ही सर्टिफिकेट मिल चुका था. उसके बाद मेकर्स ने फिर से कुछ सीन्स को काटा है.

Advertisement
devara part one
'देवरा' की तगड़ी एडवांस बुकिंग हुई है.
pic
मेघना
27 सितंबर 2024 (Updated: 27 सितंबर 2024, 12:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Jr. NTR की मच अवेटेड पैन इंडिया फिल्म Devara – Part 1 पूरे गाजे-बाजे के साथ आज रिलीज़ हो चुकी है. इसकी तगड़ी एडवांस बुकिंग हुई थी. टिकट खिड़की से भी इसकी अच्छी कमाई होने की संभावना है. मगर मेकर्स ने 'देवरा' रिलीज़ से ठीक तीन दिन पहले फिल्म में कांट-छांट की है. सेंसर बोर्ड का इससे कोई लेना देना नहीं. मेकर्स ने खुद 'देवरा' के हिंदी वर्जन से सात मिनट का सीन उड़ाया है. कौन से हैं वो सीन, क्या है इस कंटनी-छंटनी की वजह, आइए समझते हैं.

'देवरा' ओरिजनली तेलुगु फिल्म है. इसके तेलुगु वर्जन को लेकर जनता उत्साहित भी है. तेलुगु स्टेट्स में 'देवरा' के सबसे ज़्यादा टिकट्स बिके हैं. इसकी ओरिजनल लेंथ थी 177 मिनट 58 सेकेंड्स. यानी 2 घंटे 57 मिनट्स और 58 सेकेंड्स. सेंसर बोर्ड ने 18 सितंबर को इसी लंबाई के साथ हिंदी वर्जन को U/A सर्टिफिकेट दे दिया था. मगर 24 सितंबर को मेकर्स ने एक बार फिर सेंसर बोर्ड को अप्रोच किया. उन्हें बताया कि वो फिल्म से 4 मिटन 41 सेकेंड के सीन को हटा रहे हैं.

इस सीन की शुरुआत, ''क्या रे, समंदर पे रहने वाले को तू मछली बेच रही है क्या'', से होती है. इसके अंत में, ''तेरे साथ एक रात पक्का बिताऊंगी'', डायलॉग से होती है. रिपोर्ट्स हैं कि फिल्म से रोलिंग टाइटल से 2 मिनट 19 सेकेंड्स को भी काट दिया गया है. इस बदलाव के बाद 'देवरा' की टोटल लंबाई 170.58 मिनट हो गई है. यानी 2 घंटे 50 मिनट और 58 सेकेंड. ये सेम कट फिल्म के तेलुगु वर्जन पर भी लगाया गया है.

हालांकि इन कट्स की वजह क्या है, इसे लेकर ऑफिशियली कुछ भी अनाउंस नहीं किया गया है. क्या किसी विवाद से बचने के लिए ऐसा किया गया है या मेकर्स का कोई और प्लान है, इस पर कोई जानकारी नहीं मिली है. हां, 'देवरा' को महाराष्ट्र में मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है.

यहां फिल्म स्क्रीन शेयरिंग का ईशू झेल रही है. क्योंकि 27 सितंबर को ही फेमस मराठी फिल्म 'धर्मवीर' का दूसरा पार्ट रिलीज़ किया गया है. 'धर्मवीर' के पहले पार्ट को खूब पॉपुलैरिटी मिली थी इस वजह से एक्सीबिटर्स भी इसी फिल्म को थिएटर में स्क्रीन देना चाह रहे हैं.

ख़ैर, 'देवरा पार्ट वन' की एडवांस बुकिंग की बात करें तो सैकनिल्क के मुताबिक पिक्चर की रिलीज़ से पहले ही करीब 15 लाख टिकटें बुक हो चुकी थीं. जिससे इसने 54 करोड़ के आस-पास की कमाई कर डाली थी. उम्मीद लगाई जा रही है कि ये फिल्म पहले दिन 100 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है. देवरा में जूनियर एनटीआर के साथ जाहन्वी कपूर और सैफ अली खान भी नज़र आए हैं. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: Jr NTR की फिल्म 'देवरा' का ट्रेलर रिलीज़, फैन्स बोले, कहानी पता चल गई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement