The Lallantop
Advertisement

दुनिया के सबसे धांसू जासूस पर हिंदी वेब सीरीज़ बन रही है, कास्टिंग देखकर मज़ा आ जाएगा

इससे पहले इस डिटेक्टिव का रोल रॉबर्ट डाउनी जूनियर और बेनेडिक्ट कम्बरबैच जैसे कद्दावर एक्टर कर चुके हैं.

Advertisement
indian sherlock holmes, k k  menon, ranvir shorey,
के के मेनन और रणवीर शौरी इस शो में शरलॉक और डॉ. वॉटसन का रोल करेंगे.
pic
श्वेतांक
3 अप्रैल 2023 (Updated: 3 अप्रैल 2023, 13:36 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पॉपुलर ब्रिटिश डिटेक्टिव ड्रामा Sherlock Holmes का इंडियन वर्ज़न बनने जा रहा है. BBC आर्थर कॉनन डॉयल के कैरेक्टर्स पर हिंदी में वेब सीरीज़ बनाने जा रही है. इससे पहले वो 'क्रिमिनल जस्टिस', 'लूथर', 'द ऑफिस' और 'द नाइट मैनेजर' जैसे शोज़ को इंडिया में रीमेक कर चुकी है. जल्द दी देसी शरलॉक होम्स की शूटिंग शुरू होने जा रही है.

शरलॉक होम्स की कहानी पर अंग्रेज़ी में फिल्म और सीरीज़ दोनों बन चुकी हैं. फिल्म में शरलॉक का रोल रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने किया था. वहीं वेब सीरीज़ में ये किरदार निभाया था बेनेडिक्ट कम्बरबैच ने. बताया जा रहा है कि इस शो के इंडियन वर्ज़न में के के मेनन शरलॉक बनेंगे. और डॉक्टर वॉटसन का रोल करेंगे रणवीर शौरी. इसके अलावा रसिका दुग्गल भी इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बताई जा रही हैं.

indian sherlock holmes,
दो अलग-अलग मौकों पर के के मेनन और रणवीर शौरी.

इस सीरीज़ के इंडियन अडेप्टेशन का क्या नाम होगा, ये अभी तय नहीं किया गया है. इसे डायरेक्ट करने की ज़िम्मेदारी दी गई है श्रीजीत मुखर्जी को. श्रीजीत इससे पहले 'बेगम जान', 'शाबाश मिट्ठू' और 'शेरदिल- द पीलीभीत सागा' जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 3 अप्रैल, 2023 से कलकत्ते में इस शो की शूटिंग शुरू होगी.

इंग्लिश में 'शरलॉक होम्स' पर बनी फिल्म और शो में, शरलॉक और डॉक्टर वॉटसन को साथ में मिलकर क्राइम सॉल्व करते दिखाया गया था. मगर शो का इंडियन वर्ज़न इससे थोड़ा अलग होने वाला है. क्योंकि शो के इंडियन वर्ज़न का पहला सीज़न शरलॉक और डॉक्टर वॉटसन की दोस्ती पर फोकस करेगा. बताया जाएगा कि कैसे दोनों ने साथ में मिलकर क्राइम सॉल्व करने का फैसला किया.

sherlock holmes, robert downey jr, benedict cumberbatch
इससे पहले शरलॉक होम्स का कैरेक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर और बेनेडिक्ट कम्बरबैच प्ले कर चुके हैं.

इंडिया में तमाम डिटेक्टिव शोज़ बन चुके हैं. इसमें 'ब्योमकेश बख्शी' सबसे चर्चित रहा. 1993 से 97 तक टीवी पर आने वाले इस शो में रजित कपूर ने ब्योमकेश का रोल किया था. बाद में शरदेंदु बंदोपाध्याय के इसी कैरेक्टर पर 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी' नाम की फिल्म भी बनी. 2015 में आई इस फिल्म को दिबाकर बैनर्जी ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, आनंद तिवारी और स्वास्तिका मुखर्जी जैसे एक्टर्स ने काम किया था.

खैर, शरलॉक होम्स का जो देसी वर्ज़न बन रहा है, उसे कब और कहां रिलीज़ किया जाएगा, ये अभी फिक्स नहीं है. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: BBC की 'इंडिया द मोदी क्वेश्चन' डॉक्यूमेंट्री का ये सच जानते हैं?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement