The Lallantop
Advertisement

जब अनुराग कश्यप ने पुलिस वाले से कहा: मुझे गोली मारकर दिखाओ!

अनुराग कश्यप ने अपने खून से हाथ पर लिखा, 'गुलाल'

Advertisement
anurag-kashyap-abhimanyu-singh
अनुराग कश्यप का ये किस्सा मज़ा न आए, तो पैसा वापस
pic
अनुभव बाजपेयी
16 मई 2023 (Updated: 16 मई 2023, 19:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जिमी शेरगिल और अभिमन्यु सिंह की एक फिल्म आ रही है, 'आज़म'. इसी के प्रमोशन में दोनों कई सारे इंटरव्यू दे रहे हैं. इसी सिलसिले में उनका आना हुआ हमारे स्टूडियो. यहां उन्होंने कई मज़ेदार अनसुने किस्से सुनाए. इसी में से अनुराग कश्यप का एक किस्सा 'गुलाल' में रणसा बने अभिमन्यु सिंह ने सुनाया.

'गुलाल' का शूट हो रहा था. एक पुलिस थाने का सीन था. प्रोडक्शन ने थाने में पुलिस वाले को कुछ रुपए दिए, और कहा कि शाम को आधे घंटे के लिए हमें आपके थाने में शूट करना है. अब वो पुलिस वाला पैसे लेकर निकल लिया. जब टीम शूट करने पहुंची, तो कोई दूसरा बैठा हुआ था. वो टीम को वहां से भगाने लगा. बहुत बेज़्ज़ती वाले सुर में वो बोला कि ये फिल्म वाले पता नहीं कहां से कैमरा लेकर चले आते हैं. कोई कानून मालूम नहीं होता. क्यों दिए आप लोगों ने किसी को पैसे?

अभिमन्यु ने बताया कि जब पुलिस वाला ज़्यादा आक्रामक हो गया, तो हम लोग वहां से जाने लगे. वैन हटने लगी. जेनेरेटर हटाया जाने लगा. मैं और अनुराग रोड पार करके थाने के सामने खड़े हो गए. अनुराग ने कहा:

अब ये सीन ही हटा देते हैं. हम आज से पहले भी दो बार ये सीन शूट करने की कोशिश कर चुके हैं, पर हुआ नहीं. आज भी नहीं हो रहा, मतलब इस सीन की हमें ज़रूरत नहीं.

ये सारी बातें हो ही रही थीं, इतने में वो पुलिस वाला अनुराग और अभिमन्यु के पास आ गया. उसने चीखना शुरू किया कि तुम लोगों में कोई तमीज़ है कि नहीं! कब से कह रहे हैं, यहां से जाने को, आप लोग जा ही नहीं रहे हैं. अभिमन्यु कहते हैं:

इतने में अनुराग का दिमाग उड़ गया. वो वहीं मुंह पर पुलिस वाले को गाली देने लगा. अनुराग गाली दे रहा था, पुलिस वाला थाने में घुसने लगा. एक असिस्टेंट ने अनुराग को रोकना चाहा, पर अनुराग ने उसे धक्का दे दिया. पीछे-पीछे मैं घुस गया. अनुराग ने थाने में पुलिस वालों को गाली देना शुरू किया. नौबत यहां तक आ गई कि एक दो पुलिस वालों ने गन निकालना चाहा. आखिर में ऐसा हुआ कि अनुराग ने पुलिस वालों से कहा कि मारो मुझे गोली से. नहीं मारोगे, तो मैं अभी मीडिया को बुला रहा.

खैर, मामला शांत हुआ. सब होटल लौट आए. फिर एक भड़ाम की आवाज़ आई. अनुराग के अंदर गुस्सा, तो भरा ही था. वो आवाज़ थी अनुराग के मुक्के की, जो उन्होंने दीवार पर मारा था. इसमें उनकी उंगलियां टूट गईं. तुरंत उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया. प्लास्टर चढ़ाया गया. अनुराग ने उस प्लास्टर पर अपने खून से लिख दिया, 'गुलाल'. 

वीडियो: अनुराग कश्यप की एक बेहतरीन फ़िल्म से पाकिस्तान के शख्स ने पैसे कैसे कमा लिए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement